आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें------- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, September 6, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें-------

stock market news in hindi

एलेम्बिक फार्मास्युटिकल्स लि. ने सूचित किया है कि क्रिसिल लि. ने कंपनी के 850 करोड़ रू. की फंड तथा गैर फंड आधारित सुविधा तथा अवधि ऋण के लिए दी गई ``क्रिसिल एएप्लस/स्टेबल'' रेटिंग की पुनः पुष्टि की है तथा 300 करोड़ रू. के नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स इश्यु के लिए ``क्रिसिल एएप्लस/स्टेबल'' रेटिंग प्रदान की है।
महिंद्रा एंड महिंद्रा लि. ने अगस्त 2018 में हुए उत्पादन, बिक्री तथा निर्यात के बारे में जानकारी प्रदान की है, जिसके अनुसार अगस्त 2018 में कुल 54,880 वाहनों का उत्पादन हुआ है, जबकि अगस्त 2017 में 44,307 वाहनों का उत्पादन हुआ था। अगस्त 2018 में कुल 45,352 वाहनों की बिक्री हुई है, जबकि अगस्त 2017 में 39,534 वाहनों की बिक्री हुई थी।
अगस्त 2018 में कुल 2951 वाहन निर्यात किये गये है, जबकि अगस्त 2017 में 2582 वाहन निर्यात किये गये थे।
जूबिलेंट लाइफ साइंसेस लि. ने प्राइवेट प्लेसमेंट पर 10 लाख रू. मूल कीमत के कुल 350 करोड़ रू. के 3,500 नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (एनसीडी) जारी किये हैं।
अरबिंदो फार्मा लि. ने सूचित किया है कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी अरबिंदो फार्मा युएसए इंक., युएसए ने अमेरिका में सैंडोज इंक., युएसए (नोवार्टिस डिविजन) से व्यावसायिक संचालन तथा तीन उत्पादन इकाईयां अधिग्रहित करने के लिए करार किया है।
वेबसोल एनर्जी सिस्टम्स लि. ने सूचित किया है कि उसने एक्साइड इंडस्ट्रीज लि. (ईआईएल) के साथ करार किया है, जिसके तहत कंपनी ईआईएल को एक्साइड ब्राण्ड के तहत प्रति माह 10 मेगावॉट के फोटो वॉल्टिक (पीवी) मॉड्युल्स का उत्पादन तथा आपूर्ति करेगी। यह करार 31 दिसंबर 2018 तक वैध है तथा उसे शर्तों और नियमों की आपसी सहमति पर विस्तार भी दिया जा सकता है।
जीवी फिल्म्स लि. की 5 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में अतिरिक्त निदेशक के तौर पर मेहुल पिथ्थावाला की नियुक्ति करने तथा कंपनी के पंजीकृत कार्यालय को वर्तमान स्थान से हटाकर 401-ई, ए विंग, पूनम चेंबर्स, चौथी मंजिल, एन्नी बेसंट रोड़, वर्ली, मुंबई-400018 स्थित स्थापित करने के प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।
दीप्ति एलॉय स्टील लि. की 5 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में नियुक्ति तथा इस्तीफे के प्रस्तावों सहित कंपनी के वर्तमान नाम को बदल कर ``आर्यवान इंटरप्राइज लि.'' करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।
नियोजिन फिनटेक लि. की 5 सितंबर 2018 को हुई बोर्ड मीटिंग में वित्तीय उत्पादों, राष्ट्रीय पेंशन योजनाएं, कॉर्पोरेट डिपोजिट्स, बॉण्ड, म्यूचुअल फंड के वितरण के कारोबार में संलग्न कंपनी ``इन्वेस्टडायरेक्ट कैपिटल सर्विसेज प्रा. लि.'' का बहुमत हिस्सा अधिग्रहित करने के लिए अनुमति दी गई।

म्युजिक ब्रॉडकास्ट लि. ने सूचित किया है कि बिजनेस टूडे मेगेजिन द्वारा जागरन प्रकाशन लि. की प्रेसिडेंट अपूर्वा पुरोहित को `व्यवसाय में सबसे शक्तिशाली महिला' का पुरस्कार दिया  है।  अपूर्वा पुरोहित को 2017 में भारतीय बाजारों पर म्युजिक ब्रॉडकास्ट लि. (रेडियो सिटी) की सफल सूची के साथ श्रेय दिया गया है।
सयाजी इंडस्ट्रीज लि. ने अपनी ज्वाइंट वेंचर भागीदारी सेथनेस प्रोडक्ट्स कंपनी युएसए को कंपनी द्वारा धारित सयाजी सेथनेस लि. के 10 रू. मूल कीमत के 12 लाख इक्विटी शेयर बेच दिये हैं, जो सयाजी सेथनेस लि. की अंश पूंजी का 40 प्रतिशत का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस बिक्री से कंपनी को 32 लाख युएस डॉलर की राशि प्राप्त हुई है।
टीसीआई इंडस्ट्रीज लि. की शेयर आबंटन समिति की 6 सितंबर 2018 को हुई बैठक में एबीसी इंडिया लि. (प्रमोटर तथा प्रमोटर समूह से संबंधित कंपनी) को 300 रू. प्रति प्रीमियम की दर से 100 रू. मूल कीमत के 0 प्रतिशत ब्याज वाले 1,500 नॉन-कन्वर्टिबल रिडीमेबल प्रेफरेंश शेयर (एनसीआरपीएस) आबंटित किये गये।

टाटा कंसल्टंसी सर्विसेज लि. ने सूचित किया है कि उसने मेक्जिम इंटीग्रेटेड प्रोडक्ट्स, इंक. पर सीआरएम आधारित बिक्री परिवर्तन कार्यक्रम सफलतापूर्वक पूरा किया है। मैक्जिम ने इस बिक्री परिवर्तन को प्राप्त करने हेतु माइक्रोसॉफ्ट डायनेमिक्स 365 सीई पर क्लाउड-आधारित, सहयोगी, इंटेलिजन्ट तथा ऑटोमेटेड प्लेटफोर्म तैयार करने के लिए टीसीएस के साथ भागीदारी की थी।
टाटा कॉम्युनिकेशन्स लि. ने 6 सितंबर 2018 को कंपनी ने 120 वैश्विक व्यावसायिक अग्रणियों से इनपुट के आधार पर एक नया अध्ययन जारी किया है। यह अध्ययन टोनी ब्लेर, वैश्विक परिवर्तन संस्थान के कार्यकारी अध्यक्ष तथा ब्रिटेन के भूतपूर्व प्रधान मंत्री जैसे अग्रणियों से इनसाइट्स पर व्यवसायों तथा कर्मचारियों के लिए अवसरों की पहचान कराता है।
दीवान हाऊसिंग फाइनेंस कॉर्पोरेशन लि. की वित्तीय समति की 6 सितंबर 2018 को हुई बैठक में प्राइवेट प्लेसमेंट पर 10 लाख रू. मूल कीमत के 17,000 सिक्योर्ड, रिडीमेबल, नॉन-कन्वर्टिबल डिबेंचर्स (एनसीडी) आबंटित किये गये।
ध्रुव कंस्लटेंसी सर्वसेज लि. ने सूचित किया है कि महाराष्ट्र राज्य में एनएच-752 एच विभाग में शिवुर से येओला तक 2 लेन के पुनर्सुधार के सुपरविजन हेतु कंपनी को महाराष्ट्र के रोड़ परिवहन तथा हाईवेज मंत्रालय के क्षेत्रीय अधिकारी से स्वीकृति पत्र प्राप्त हुआ है।
हिंदुजा ग्लोबल सोल्युशन्स लि. ने सूचित किया है कि कंपनी फ्लोरिडा के जेक्सनविले में फर्स्ट कस्टमर एक्सपीरियन्स सेंटर शुरु कर रही है। इस सेंटर के जरिए 500 नये रोजगार उत्पन्न होंगे।
यूफ्लेक्स लि. ने सूचित किया है कि उसने फ्रेसनेल लेन्स की विभिन्न टेक्नोलॉजीज के उपयोग से कार्टन पैकेजिंग हेतु प्रीमियम लेन्स ट्रांसफर पेपर / पेपरबोर्ड का विकास किया है।
हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉर्पोरेशन लि. के आबंटन समिति की 6 सितंबर 2018 को हुई बैठक में 51,200 वारंटों के कन्वर्जन पर 2 रू. मूल कीमत के 51,200 इक्विटी शेयर आबंटित करने की मंजूरी दी गई।
उक्त बैठक में स्टॉक ऑप्शनों के कन्वर्जन पर 2 रू. मूल कीमत के 4,05,968 इक्विटी शेयर आबंटित करने की भी मंजूरी दी गई।
दिलिप बिल्डकॉन लि. ने सूचित किया है कि कंपनी को मध्य प्रदेश राज्य में सिंगरौली स्थित जयंत ओसीपी प्रोजेक्ट हेतु नोर्धन कोलफील्ड लि. (कोल इंडिया लि. की सहायक कंपनी) द्वारा 717.45 करोड़ रू. कॉन्ट्रेक्ट का स्वीकृति पत्र प्राप्त हुआ है।
वकरांगी लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने आदित्य बिड़ला फाइनान्स लि. के साथ वितरण करार किया है, जो कंपनी के वकरांगी केंद्रों के जरिए व्यक्तिगत तथा व्यावसायिक ऋण का वितरण करेगा।
उड़ीसा बेंगाल कैरियर लि. की बोर्ड मीटिंग 6 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें 4 मोटर वाहन खरीदने हेतु एचडीएफसी बैंक से 1,25,60,000 रु. का ऋण लेने के प्रस्ताव को मान्य किया गया।
जास्क इंडस्ट्रीज लि. ने सूचित किया है कि कलकत्ता स्टॉक एक्सचेंज से कंपनी के इक्विटी शेयरों को डिलिस्ट करने हेतु कलकत्ता स्टॉक एक्सचेंज ने मंजूरी दी है।
द फिनिक्स मिल्स लि. ने सूचित किया है कि इंडिया रेटिंग ने क्रेडिट रेटिंग में निम्न संशोधन किया है। 363.75 करोड़ रु. के सिरीज 1 एनसीडी लिए आईएनडी एएए(एसओ) / स्टेबल
100 करेड़ रु. के सिरीज 2 एनसीडी के लिए आईएनडी एएए(एसओ) / स्टेबल
जेके पेपर लि. ने सूचित किया है कि इंडिया रेटिंग एन्ड रिसर्च ने क्रेडिट रेटिंग में निम्न संशोधन किया है।
दीर्घकालिक सुविधाओं के लिए आईएनडी ए प्लस / स्टेबल
फिक्सड डिपोजीट प्रोग्राम के लिए आईएनडी टीएए निगेटिव / स्टेबल
अल्पकालिक सुविधाओं के लिए आईएनडी ए1 प्लस
अजमेरा रियल्टी एंड इन्फ्रा इंडिया लि. ने सूचित किया है कि उसने 6 सितंबर, 2018 को अनीरदेश डेवलपर्स एलएलपी की 85 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहित की है।
शेयर इंडिया सिक्युरिटीज लि. ने इंडिया इंश्योरेंस ब्रोकर्स प्रा. लि. के 10 रु. प्रति के 10,00,000 इक्विटी शेयर अधिग्रहित किये।
इंडोस्टार कैपिटल फाइनान्स ने प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर 10 लाख रु. प्रति के 48 सीरीज एक्सएक्सएक्स ट्रान्च जी, रेटेड, लिस्टेड, सुरक्षित, रिडीमेबल और नॉन कन्वर्टिवल डिबेंचर्स जारी कर 4.80 करोड रु. एकत्रित करने के प्रस्ताव को मान्य किया।
रिलायंस होम फाइनेंस ने 6 सिंतबर, 2018 को प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर 5 करोड रु. के 1440 दिनों की अवधि के नॉन कन्वर्टिवल डिबेंचर्स जारी किये हैं।











No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad