टोयोटा किर्लोस्कर ने बेहतर इनोवा क्रिस्टा, इनोवा टूरिंग स्पोर्ट और फॉरच्यूनर पेश की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, September 3, 2018

टोयोटा किर्लोस्कर ने बेहतर इनोवा क्रिस्टा, इनोवा टूरिंग स्पोर्ट और फॉरच्यूनर पेश की

Toyota Kirloskar Motor ushers into the festive season


Toyota Kirloskar Motor ushers into the festive season

               
बैंगलोर। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने इनोवा क्रिस्टा का बेहतर रूपांतर और बेहतर फॉरच्यूनर पेश किया। 2005 में पेश किए जाने के बाद से एमपीवी वर्ग में इनोवा देश में निर्विवाद रूप से अग्रणी रही है जबकि वाहनों के भारतीय बाजार में फॉरच्यूनर सबसे सम्मानित एसयूवी है।
ग्राहकों की बदलती-बढ़ती आवश्यकताओं के साथ चलते हुए इनोवा क्रिस्टा और इनोवा टूरिंग स्पोर्ट में सुरक्षा के क्षेत्रों में बेहतरी की गई है। बेहतर बनाए गए उत्पादों के बारे में बताते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के उप प्रबंध निदेशक एन राजा ने कहा, ‘‘2005 में भारत में पेश किए जाने के बाद से ही इनोवा ने अपनी अग्रणी स्थिति कायम रखी है और इसे अक्सर सेगमेंट बनाने वाला कहा जाता है क्योंकि यह देश में सबसे पसंदीदा एमपीवी है और इस समय अपने वर्ग में इसका हिस्सा 40 प्रतिशत है। हम लोगों ने जनवरी से अगस्त 2018 तक की अवधि में कुल 52,000 यूनिट से ज्यादा की मांग और बिक्री दर्ज की है और पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में इसमें 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई है।  यह ब्रांड न सिर्फ  बढक़र टोयोटा के लिए गौरव बन गया है बल्कि भारत में इनोवा के 7.6 लाख स्वामियों के लिए भी गौरव की बात है। कई नई खासियतें शामिल करने के बाद हमें यकीन है कि ग्राहकों को गाड़ी चलाने का हमेशा आनंददायक और सुरक्षित अनुभव होगा।’’ एसयूवी के बाजार में फॉरच्यूनर का प्रभुत्व 2009 में पेश किए जाने के समय से ही बना। इसे ऑफ रोडिंग और शहर में चलाने के लिए पसंद किया जाता है तथा मजबूत और कूल छवि के कारण यह एक परिवार के वाहन तथा ऑफ  रोडर के रूप में भी समान रूप से लोकप्रिय है। अभी तक की सफलता पर आगे बढ़ते हुए इस बेहतर रूपांतर को त्यौहारों के मौसम पर पेश किया गया है।
नए बेहतर उत्पाद के बारे में बताते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर प्राइवेट लिमिटेड के उप प्रबंध निदेशक  एन राजा ने कहा, ‘फॉरच्यूनर सबसे लोकप्रिय वाहन के रूप में उभरा है और एसयूवी वर्ग में इसका प्रभुत्व है। अपनी श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ मजबूती, सडक़ पर आराम और ऑफ रोड शक्ति के लिए इसे अच्छी तरह जाना जाता है। दूसरी पीढ़ी के फॉरच्यूनर को सभी क्षेत्रों में इसके बेहतर ड्राइविंग डायनैमिक्स के लिए अपनी श्रेणी में बहुत सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। इसके अलावा इसकी खास स्लीक और शक्तिशाली डिजाइन है। उन्होंने आगे कहा, टोयोटा में हमलोग ‘कस्मटर फर्स्ट ’ यानी ग्राहक सबसे पहले  में विश्वास करते हैं और यह हमारे ग्राहकों की नई उभरती प्राथमिकताओं के क्रम में है। हम बेहतर रूपांतर पेश करते हुए खुशी महसूस करते हैं। इसमें सुरक्षा,  सुविधा और सुरक्षा की खासियतें शामिल हैं। जैसे यात्री के लिए पावर सीट, ग्लास ब्रेक और अल्ट्रासोनिक सेंसर के साथ एंटी थेफ्ट अलार्म ताकि एसयूवी के शौकीनों की मौजूदा पीढ़ी की आवश्यकताओं की पूर्ति की जा सके। 2009 में भारत में पेश किए जाने के बाद फॉरच्यूनर ने भारत और दुनिया भर में कई दिल जीते हैं और देश में एसयूवी वर्ग में अग्रणी है और इस समय इस वर्ग में इसका हिस्सा 70 प्रतिशत से ज्यादा है।’’

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad