आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ---- - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, September 7, 2018

आज यें रहीं स्टॉक मार्केट की खास खबरें ----

stock market news in hindi
अशोक लेलैंड लि. ने  सूचित किया है कि कंपनी ने अपने 70वीं सालगिरह पर उनके एन्नोर प्लान्ट में कटींग एज इलेक्ट्रिक वेहीकल (इवी) सुविधा का प्रारंभ किया है। डिजाइन, प्रोटोकाइटिंग, टेस्टींग प्रोसेस प्रोटोटाइपिंग तथा सॉल्युशंस डिजाइन के लिए वह भारत की प्रथम इंटीग्रेटेड सुविधा है।
मदरसन सुमी सिस्टम्स लि. के निदेशक मंडल की बैठक 7 सितंबर 2018 को हुई, जिसमें 2 इक्विटी शेयर पर 1 इक्विटी शेयर के अनुपात में बोनस शेयर जारी करने की सिफारिश कि गई।
यस बैंक लि. की 11 सितंबर 2018 को होने वाली कैपिटल रेजिंग समिति की बैठक में प्राइवेट प्लेसमेंट द्वारा एक या उससे अधिक चरणों में 30,000 करोड़ रु. के डेट सिक्युरिटीज जारी करके धन राशि जुटाने पर विचार किया जायेगा।
इंटेलेक्ट डिजाइन एरीना लि. के निदेशक मंडल की बैठक 6 सितंबर 2018 को हुई, जिसमें वरीयता के आधार पर 192 रु. प्रति की दर से 52,08,330 इक्विटी शेयर जारी करने तथा कंपनी के साथ इंडगो टीएक्स सॉफ्टवेयर प्रा. लि. तथा लेजर सॉफ्ट इंफोसिस्टम्स लि. की विलय योजना के अनुसार लेजर सॉफ्ट इंफोसिसस्टमेंट लि. के शेयरधारकों को 528 इक्विटी शेयर आबंटित किये गये।
वेलस्पन कोर्प लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने अमेरिकी क्षेत्र में तेल और गैस परियोजनाओं के लिए 220 केएमटी पाइप्स की आपूर्ति करने हेतु करार किया हैं। इसके साथ, कंपनी की मौजूदा ऑर्डर बुक 150 अरब रु. की हुई है।
इन्फोसिस लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने वैश्विक इंवेस्टमेंट कंपनी टेमेसेक कंपनी के साथ ज्वाइंट वेंचर करार किया है। ज्वाइंट वेंचर इंफोसिस से टीम को एकीकृत तथा सिंगापोर में टेमेसेक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी ट्रस्टेड सोर्स पीटीई लि. (ट्रस्टेड सोर्स या ज्वाइंट वेंचर) का संचालन करेंगी, जो हाल ही में टेमेसेक तथा ग्राहकों को आईटी सेवा प्रदान करती है। इंफोसिस ज्वाइंट वेंचर में 60 प्रतिशत हिस्से को अधिग्रहित करेगी तथा टेमेसेक 40 प्रतिशत हिस्से का स्वामित्व रखती है।
केजेएमसी कार्पोरेट एडवाईजर (इंडिया) लि. (ऑफर की प्रबंधक) ने मुरजाश सोहराब मानेकशना (अधिग्रहणकर्ता) की ओर से दलाल स्ट्रीट इन्वेस्टमेंट्स लि. (लक्षित कंपनी) के शेयरधारकों के समक्ष 10 रु. मूल कीमत के 81,920 इक्विटी शेयरों को 165.76 रु. प्रति शेयर के दर पर अधिग्रहित करने का ओपन ऑफर रखा है।
आकासम कंसल्टिंग प्रा. लि. (ऑफर की प्रबंधक) ने कार्वी फाईनेन्सीयल प्रा. लि. (अधिग्रहणकर्ता) की ओर से रेगलिया रियल्टी लि. (लक्षित कंपनी) के शेयरधारकों के समक्ष 10 रु. मूल कीमत के 9,36,000 इक्विटी शेयरों को अधिग्रहित करने का ओपन ऑफर रखा है। यह ऑफर 29 अक्टुबर, 2018 को खुलकर 13 नवंबर 2018 को बंद होगा।
अदानी एंटरप्राइजेस लि. ने सूचित किया है कि 5 सितंबर, 2018 को कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, अदानी एग्री लोजिस्टीक लि. ने अदानी एग्री लोजिस्टीक (समस्तीपुर) लि. नामक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी की स्थापना की है।
इंडो काउंट इंडस्ट्रीज लि. ने सूचित किया है कि केयर तथा इक्रा ने क्रेडिट रेटिंग में निम्न संशोधन किया है। 
दीर्घकालिक बैंक सुविधाओं के लिए केयर एए को इक्रा एए माइनस 

तथा अल्पकालिक बैंक सुविधाओं के लिए केयर ए 1 प्लस को इक्रा ए 1 प्लस में तब्दील किया। 
कॉर्पोरेशन बैंक - ईजीएम के निषकर्ष कॉर्पोरेशन बैंक की ईजीएम 7 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें भारत सरकार को 2 रु. प्रति के 86,90,47,619 इक्विटी शेयर 27.40 रु. प्रति की प्रिमीयम पर जारी करने तथा बैंक के कर्मचारियों को 2 रु. प्रति के 10 करोड़ इक्विटी शेयर जारी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई।
साइंट लि. ने सूचित किया है कि उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, ऑस्ट्रेलिया प्राइवेट लिमिटेड ने साइंट केके, जापान (कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी) की 86 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहित की है और इसके साथ साइंट केके, जापान में कंपनी की शेयरधारिता घटकर 14 प्रतिशत हो गयी है।

राइट्स लि. ने सूचित किया है कि उसे दक्षिण पश्चिमी रेलवे में धर्मवर्राम पेनुकुंडा रेल लाइनों (41.5 किमी) को दोगुना करने के लिए रेल मंत्रालय से अतिरिक्त 294.67 करोड़ रु. का ऑर्डर मिला है।
थायरोकेयर टेक्नोलॉजीज लि. की एजीएम 1 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें कंपनी के शेयर बायबैक करने का निर्णय लिया।

टाटा मोटर्स लि. ने सूचित किया है कि अगस्त, 2018 में कुल 36,629 जेगुआर लैंड रोवर की बिक्री हुई है। पिछले साल की तुलना में जेगुआर लैंड रोवर की बिक्री 4.9 प्रतिशत घटी है।
विलियमसन मेगोर एंड कंपनी लि. की बोर्ड मीटिंग 7 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें आईएलएंडएफएस फाइनेंशियल सर्विसेज लि. को 10 लाख रु. प्रति के एनसीडी जारी करने का प्रस्ताव मान्य किया।
सिकल लॉजिस्टिक्स लि. की बोर्ड मीटिंग 7 सितंबर, 2018 को हुई, जिसमें टेंगलीन रिटेल रियलिटी डेवलपमेंट्स लि. को 10 रु. प्रति के 65,71,928 इक्विटी शेयर 194 रु. के भाव पर जारी करने और कंपनी की अधिकृत पूंजी बढाने का निर्णय लिया।
थॉमस कूक (इंडिया) लि. ने 7 सितंबर, 2018 को सूचित किया है कि उसने फरीदाबाद, हरियाणा में नयी ब्रांच शुरू की है।
इंटरटेनमेंट नेटवर्क (इंडिया) लि. ने सूचित किया है कि कंपनी ने तीरुची स्थित रेडियो स्टेशन (95 एफएम) पर से प्रसारण शुरू हो गया है।
कैपलिन प्वाइंट्स लेबोरेटरीज लि. ने सूचित किया है कि युनाइटेड स्टेट्स फू्ड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (युएस एफडीए) ने 30 अगस्त 2018 से 6 सितंबर 2018 के दौरान कंपनी के गुम्मुदीपोउंडी स्थित स्ट्ररीअल इंजेक्टीअल साइट (सीपी-4) स्थित निरीक्षण किया गया, जो सफलतापूर्वक पूर्ण हुआ है।
इन्टेक कैपिटल लि. ने सूचित किया कि केयर लि. ने कंपनी के 153.35 करोड़ रु. की दीर्घकालिक बैंक सुविधाओं के लिए ``केयर बीबी/स्टेबल'' रेटिंग को बदल कर ``केयर डी'' रेटिंग प्रदान की। 
एचसीएल टेक्नोलॉजीज लि. ने  सूचित किया है कि कंपनी ने 1 अक्टूबर 2018 से सीएफओ के तौर पर प्रतिक अग्रवाल की नियुक्ति की है।
बीईएमएल लि. ने सूचित किया ह कि कंपनी के सीएमडी दीपक  कुमार होटा को इंडियन चेम्बर ऑफ कोमर्स (आईसीसी) से पीएसई एक्सीलेंस अवार्ड - 2017 प्राप्त हुआ है।







No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad