आवास फाईनेंशियर्स ने सीडीसी ग्रुप से मसाला बांड के जरिये जुटाये 200 करोड़ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, December 22, 2018

आवास फाईनेंशियर्स ने सीडीसी ग्रुप से मसाला बांड के जरिये जुटाये 200 करोड़


Awas financial Limited raise  200 crore rupees from CDC group

जयपुर। जयपुर आधारित होम फाईनेंस क्षेत्र में कार्यरत कंपनी आवास 
फाईनेंशियर्स लिमिटेड ने यूनाईटेड किंगडम की डवलपमेंट फाईनेंस संस्था सीडीसी पीएलसी से मसाला बांड के जरिये 200 करोड़ रुपये जुटाये हैं। भविष्य में से मसाला बांड लंदन स्टॉक एक्सचेंज या अन्य अंतर्राष्ट्रीय स्टॉक एक्सचेंज पर लिस्ट कराया जायेगा। गौरतलब है कि आवास रिटेल आधारित किफायती आवास ऋण मुहैया करवाने वाली कंपनी है। कंपनी का फोकस मुख्य रूप से लघु एंव मध्यम आय वर्ग के सेल्फ एंपलॉयड लोगों को आवास ऋण मुहैया करवाना है। इस वर्ग के लोगों को पर्याप्त क्रेडिट हिस्ट्री और क्रेडिट स्कोर के अभाव में आसानी से ऋण नहीं मिलता है कि लेकिन देश में ऐसे वर्ग के लोगों की संख्या सबसे ज्यादा है। 30 सितम्बर 2018 तक कंपनी की लोन बुक 4851 करोड़ रुपये थी। इस अवधि में कंपनी का ग्रोस एनपीए 0.57 प्रतिशत,केपिटल ऐडेक्वेसी रेश्यो 78.8 प्रतिशत और आरओए 3.03 प्रतिशत रहा है। इस अवधि तक कंपनी की उपस्थिति 8 राज्यों के 108 जिलों और 817 तहसीलों तक पहुंच गई। इस दौरान कंपनी ने 75000 से ज्यादा ग्राहकों को वित्तीय सेवा मुहैया करवाई है। 
     कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और पूर्णकालिक निदेशक सुशील कुमार अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान मुश्किल समय में कंपनी ने दीर्घकालिक वित्त हासिल किया है और यह कंपनी की ग्रोथ के लिए बहुत सकारात्मक कदम है। इससे कंपनी ग्रामीण और उपनगरीय इलाकों में लधु एंव मध्यम आय वर्ग के लोगों को आसान आवास ऋण उपलब्ध कराने में सक्षम हो सकेगी। उन्होंने कहा कि फाईनेंस इंडस्ट्री में चल रहे कठिन समय में भी कंपनी अपनी ग्रोथ को बरकरार रखेगी और निवेशकों को अच्छा रिटर्न देने का प्रयास करेगी। 
कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी धनश्याम रावत ने कहा कि सीडीसी से मसाला बांड के जरिये प्राप्त राशि से कंपनी को अर्फोडेबल हाउसिंग  फाईनेंस क्षेत्र में विस्तार करने में मदद मिलेगी। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad