‘बोगीबील ब्रिज‘ के लिए एस्सार स्टील ने की स्टील की आपूर्ति - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, January 1, 2019

‘बोगीबील ब्रिज‘ के लिए एस्सार स्टील ने की स्टील की आपूर्ति


Essar Steel, Proud Supplier to the 'Bogibeel Bridge', India's Longest Rail-Cum-Road Bridge

मुंबई। बोगीबील ब्रिज के लिए कस्टमाइज्ड हाई ग्रेड की भारी प्लेटों के सबसे बड़े आपूर्तिकर्ताओं में एस्सार स्टील का भी नाम शामिल है। इस पुल का उद्घाटन 25 दिसंबर 2018 को भारत के  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। बोगीबील पुल पूर्वी भारत को जोड़ता है, जिससे अब इस क्षेत्र के विकास के लिए तेजी से बदलाव के और अधिक अवसर मिल सकेंगे। इस परियोजना को पूरा करने में एक भागीदार होना एस्सार स्टील के लिए बहुत गर्व की बात है। कंपनी ने पुल के लिए विशेष इस्पात विकसित करके अपनी तरफ से कुछ अग्रणी योगदान दिया है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि पुल भूकंप की आशंका वाले क्षेत्र में है, इसमें उपयोग किए गए स्टील को स्थायित्व और मजबूती के लिहाज से बनाया गया था। एस्सार स्टील ने परियोजना के लिए आवश्यक स्टील प्लेटों की मात्रा की लगभग एक तिहाई आपूर्ति की है।
एस्सार स्टील के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर-सेल्स एंड मार्केटिंग विक्रम अमीन ने कहा, “देश के लिए सबसे लंबे रेल-सह-सड़क पुल के निर्माण के लिए इस तरह के एक ऐतिहासिक प्रयास का हिस्सा होना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है। एस्सार स्टील को इसकी गुणवत्ता और कस्टमाइज्ड फीचर्स के लिए जाना जाता है, और इसलिए यह कई ऐसे मेगास्ट्रक्चर का हिस्सा है, जो देश की तरक्की का अहम हिस्सा हैं। यह हमारे लिए मेक इन इंडिया उत्पादों के माध्यम से राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए बेहद फायदेमंद अवसर था और हम आशा करते हैं कि हमारे ग्राहकों को उच्च गुणवत्ता वाले मूल्य वर्धित स्टील की आपूर्ति जारी रहेगी।‘‘
अपनी अत्याधुनिक अनुसंधान सुविधाओं के माध्यम से विशिष्ट गुणवत्ता वाला स्टील विकसित करने में अग्रणी होने का एस्सार स्टील का एक ट्रैक रिकॉर्ड है, ठीक उसी तरह जिस तरह से इसके ग्राहक चाहते हैं!
एस्सार स्टील के बारे में
एस्सार स्टील इंडिया 10 मिलियन टन की वार्षिक उत्पादन क्षमता के साथ भारत के अग्रणी एकीकृत स्टील उत्पादकों में से एक है, जो कि 20 मिलियन टन की पेलेट बनाने की क्षमता द्वारा समर्थित है। कंपनी की अत्याधुनिक सुविधाओं में लौह अयस्क लाभकारीकरण, पेलेट मेकिंग, आयरन मेकिंग, स्टील मेकिंग, और डाउनस्ट्रीम सुविधाएं शामिल हैं, जिसमें एक कोल्ड रोलिंग मिल, एक गैल्वनाइजिंग और प्री कोटेड सुविधा, एक स्टील-प्रोसेसिंग सुविधा, एक अतिरिक्त- कोटिंग सुविधाओं के साथ चौड़ी प्लेट मिल और तीन पाइप मिलें शामिल हैं। स्थिरता को उचित महत्व दिया गया है और कंपनी जीरो-वेस्ट कंपनी बनने की ओर अग्रसर है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad