आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने की व्हाट्सएप के साथ भागीदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, December 20, 2018

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने की व्हाट्सएप के साथ भागीदारी


ICICI Prudential Life partners with WhatsApp to offer next-gen Customer Service


मुंबई। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी भारत की पहली ऐसी जीवन बीमा कंपनी बन गई है जिसने व्हाट्सएप के साथ सीधा एकीकरण किया है। इसके बाद कंपनी वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर एक सत्यापित व्यावसायिक खाता रखने में सक्षम हो गई है। आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ व्हाट्सएप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म का उपयोग ग्राहक सेवा चैनल के रूप में करेगा।
यह कंपनी द्वारा अपनाई गई नवीनतम डिजिटल पहल है जो अपने ग्राहकों को उनकी जीवन बीमा पॉलिसी के विवरण तक आसान पहुंच प्रदान करती है। व्हाट्सएप पर संदेश प्राप्त करने के लिए सहमति रखने वाले ग्राहक स्वागत किट, पॉलिसी प्रमाणपत्र, प्रीमियम रसीदें व्हाट्सएप पर प्राप्त कर सकेंगे और साथ ही वे कई अन्य सेवाओं का लाभ भी उठा सकते हैं। मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर उच्च स्तर के एन्क्रिप्शन के कारण यह सुनिश्चित होता है कि ग्राहक से प्राप्त और उसके साथ साझा की गई जानकारी गोपनीय बनी हुई है।
आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के उप प्रबंध निदेशक पुनीत नंदा ने कहा, ‘‘व्हाट्सएप के साथ औपचारिक रूप से साझेदारी करने में हमें खुशी का अनुभव हो रहा है। अब हमारे पास मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर व्हाट्सएप वेरिफाई बिजनैस अकाउंट है। हम हमेशा अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं देने के लिए नई सुविधाएं जोड़ना चाहते हैं। अनुमान है कि मासिक आधार पर भारत में लगभग 200 मिलियन सक्रिय व्हाट्सएप उपयोगकर्ता हैं। इस ऐप की यही लोकप्रियता इसे ग्राहक सेवा देने के लिए एक आदर्श चैनल बनाती है। ऐसे ग्राहक जो पहले से ही व्हाट्सएप का उपयोग मित्रों या परिवार के साथ संवाद करने के लिए कर रहे हैं, उन्हें बस आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ के वेरिफाई बिजनैस अकाउंट नंबर में एक संदेश भेजना होगा और वे अपनी पॉलिसियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इस नई पहल के साथ अब हमारे पास एक और 24 x 7 ग्राहक सेवा टच-पॉइंट उपलब्ध हो गया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad