सिग्निफाई ने भारत में 500 रिटेलर्स तक अपने सुरक्षित डिस्‍पोजल प्रोग्राम का विस्‍तार किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, December 28, 2018

सिग्निफाई ने भारत में 500 रिटेलर्स तक अपने सुरक्षित डिस्‍पोजल प्रोग्राम का विस्‍तार किया

Signify enhance his safe disposable program to 500 dealers


नई दिल्‍ली । लाइटिंग के क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी कंपनीसिग्निफाई  (पूर्व में फिलिप्‍स लाइटिंग के नाम से मशहूर) ने आज भारत में अपने सुरक्षित डिस्‍पोजल प्रोग्राम का विस्‍तार किया है। इस कार्यक्रम का दायरा 500 रिटेलर्स तक बढ़ाया गया है और इसमें देश के 28 से अधिक राज्‍य शामिल हैं। इस प्रोग्राम का उद्देश्‍य ग्राहकों के बीच लाइटिंग उत्‍पादों के सेफ डिस्‍पोजल (सुरक्षित निपटान) के बारे में जागरूकता फैलाना है। कंपनी ने अभी तक इस प्रोग्राम के अंतर्गत भारत में 3.2 मिलियन से अधिक लैम्‍प्‍स एकत्र किये हैं।
ग्राहकों को यूज्‍ड लाइटिंग उत्‍पादों जैसे कि सीएफएल और ट्यूबलाइट्स के सुरक्षित निपटान के बारे में शिक्षित करने के लिये भारत में दिसंबर 2016 में इस प्रोग्राम को शुरू किया गया था। ग्राहक देश भर में कंपनी के 500 रिटेल आउटलेट्स में मौजूद खासतौर से डिजाइन किये गये डिस्‍पोजल बैग्‍स में अपने पुराने लाइटिंग उत्‍पादों को डिस्‍पोज-ऑफ कर सकते हैं। इन उत्‍पादों को फिर एकत्र किया जाता है और कंपनी के एक सर्टिफाइड मैकेनिज्‍म के अनुसार सुरक्षित तरीके से डिस्‍पोज्‍ड-ऑफ किया जाता है।
कंपनी द्वारा निरंतर विभिन्‍न माध्‍यमों जैसे कि टीवी विज्ञापन, डिजिटल कैम्‍पेन्‍स, पैकेजिंग अपडेट्स के जरिये समूचे भारत में स्‍कूलों, कॉलेजों और रेसिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन्‍स तक पहुंच स्‍थापित करते हुये लाइटिंग उत्‍पादों के सुरक्षित निपटान के बारे में जागरूकता फैलाई जा रही है।
16 मई 2018 को फिलिप्‍स लाइटिंग का नाम बदलकर सिग्निफाई रखा गया था। सिग्निफाई के कानूनी नाम को 2019 की शुरूआत में भारत में अपनाया जायेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad