टाटा मोटर्स ने डिलाइट स्टार स्कॉलरशिप प्रोग्राम का छठा सीजन लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, December 24, 2018

टाटा मोटर्स ने डिलाइट स्टार स्कॉलरशिप प्रोग्राम का छठा सीजन लॉन्च किया


Tata Motors launches the Sixth Season of Delight Star Scholarship program

प्रतिभावान बच्चों के प्रोत्साहन के लिये 

मुंबई। अपने लक्ष्य ‘हर कदम पर खुशियाँ’ को सार्थक करते हुए, टाटा मोटर्स ने टाटा डिलाइट स्टार स्कॉलर्स का सीजन-6 लॉन्च किया है. यह टाटा डिलाइट लॉयल्टी प्रोग्राम के तहत टाटा मोटर्स के ग्राहकों के बच्चों के लिये एक पहल हैजिसकी पुरस्कार राशि 25000 रू. है. कंपनी ने इस बार एक कदम और आगे बढ़ाते हुये, बालिकाओं की शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिये प्रदर्शन के आधार पर महिला आवेदकों के लिये 40 टैबलेट्स का विशेष पुरस्कार भी रखा है।

यह विशेष प्रोग्राम ट्रकिंग के पेशे के उत्थान में अर्थपूर्ण योगदान देनेऔर वाणिज्यिक वाहनों के ग्राहकों को पुरस्कारपहचान और खुशी देने के लिये हैताकि प्रत्येक संवाद का आनंद मिले।

इस प्रोग्राम पर टिप्पणी करते हुए टाटा मोटर्स में बिक्री एवं विपणन प्रमुख  आर.टी. वासन ने कहा, ‘‘टाटा मोटर्स में हम मानते हैं कि शिक्षा हर बच्चे का मौलिक अधिकार है. दुर्भाग्य सेधन के अभाव के चलते कई बच्चे इस अधिकार से वंचित रह जाते हैं. इस पहल के माध्यम से हम शैक्षणिक उत्कृष्टता को पुरस्कृत करना चाहते हैं और बच्चों को कॅरियर बनाने के लिये प्रोत्साहित करना चाहते हैं. इस प्रोग्राम के आगामी संस्करणों के साथ हम अधिक से अधिक परिवारों तक पहुँचना चाहते हैंजिन्हें आर्थिक सहयोग चाहियेताकि शिक्षा तक उनकी पहुँच हो.’’

टाटा डिलाइट के सभी सदस्यों के बच्चे छात्रवृत्ति के लिये आवेदन कर सकते हैं. छात्रवृत्ति पाने के लिये टाटा डिलाइट लॉयल्टी प्रोग्राम के सदस्यों को एक फॉर्म भरना होगा और उसके साथ छात्र की दसवीं या बारहवीं की मार्कशीट और अन्य संबद्ध दस्तावेज देने होंगे. छात्र की आयु 14 से 20 वर्ष तक होनी चाहिये और उसके अंक 70प्रतिशत या अधिक होने चाहिये. आवेदकों का चयन और विजेताओं को छात्रवृत्ति वितरण भारत में टाटा मोटर्स की डीलरशिप्स पर किया जाता है.

अपनी शुरूआत से ही इस प्रोग्राम ने पिछले पाँच सस्करणों में लगभग 1000 योग्य बच्चों के सपनों को पूरा करने में मदद की है और सुनिश्चित किया है कि उन्हें उच्च शिक्षा के लिये पर्याप्त सहयोग मिले. कंपनी ने अब तक लगभग 1000 छात्रों को छात्रवृत्ति दी हैयह राशि लगभग1.5 करोड़ रू. है।

टाटा डिलाइट स्टार स्कॉलरशिप प्रोग्राम को ग्राहकों और उद्योग ने खूब सराहा है. एक सर्वे में पुरस्कार राशि के लाभार्थियों ने इस पहल के लिये टाटा मोटर्स के प्रति अपना आभार व्यक्त किया है और दावा किया है कि इससे बच्चों की ट्यूशन फीस में बड़ी मदद मिली. टाटा डिलाइट प्रोग्राम को वर्ष 2014 के डीएमएआई अवार्ड्स में ऑटोमोटिव गोल्ड अवार्डवर्ष 2015 में ड्रैगंस ऑफ एशिया के बेस्ट ब्राण्ड लॉयल्टी कैम्पेन में ऑर्डर ऑफ एक्सीलेंस अवार्ड और वर्ष 2015 में ही डायरेक्ट मार्केटिंग एसोसिएशनएशिया द्वारा लीडर सर्टिफिकेट मिला।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad