ऐक्सिस बैंक ने एसएमई ग्राहकों के लिये ‘इवॉल्व’ का 5वां संस्करण पेश किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, January 15, 2019

ऐक्सिस बैंक ने एसएमई ग्राहकों के लिये ‘इवॉल्व’ का 5वां संस्करण पेश किया



Axis Bank launches 5th edition of 'Evolve' for SME customers.




जयपुर। भारत में निजी क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक ऐक्सिस  बैंक ने आज अपने छोटे और मझोले उद्यम (एसएमई) ग्राहकों के लिये वार्षिक ज्ञान श्रृंखला ‘इवॉल्‍व’ के 5वें संस्करण की मेजबानी की। इवॉल्‍व एसएमई के लिये ऐसे नेतृत्वकर्ताओं से सीखने और संवाद करने का मंच है, जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में अपनी कंपनियों में नवोन्मेष किया है, जैसे उत्पादन, वितरण, मार्केटिंग, टेक्‍नोलॉजी आदि। वर्तमान संस्करण ‘इनोवेशन इन एसएमई बिजनेस’ इस पर केन्द्रित था कि एसएमई किस प्रकार अपने व्यवसाय में सफल नवोन्मेष कर सकते हैं। संगोष्ठी के दौरान, प्रदीप तिवारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मिंडा इंडस्ट्रीज लिमिटेड और शांतनु पकनिकर, कंट्री हेड और सीटीओ, स्पर्शेन्तिया ने चर्चा की व्यवसाय की दूसरी कार्यक्षमता में नवाचार की दिलचस्प संभावनाएं जो उन्हें उद्योग की हमेशा बदलती गतिशीलता के साथ तालमेल रखने में सक्षम बनाती हैं।
इस वर्ष इवॉल्‍व का विस्तार 30 शहरों जैसे कि अहमदाबाद, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, जयपुर, कोचीन, मुंबई, आदि में किया जायेगा। इस ज्ञान श्रृंखला का लक्ष्य इसमें भाग लेने वाले एसएमई को नये युग की रणनीतियों, मामलों के अध्ययनों, परिचालन सम्बंधी जानकारी, विनियामक और सरकार सम्बंधी ज्ञान तथा कुशलताओं से युक्त करना है। बैंक ने सफल एसएमई उद्यमियों समेत उद्योग विशेषज्ञों से संलग्नता की है, जिन्होंने अपनी कंपनियों में नवोन्मेष किया है, ताकि रणनीतियाँ, मंत्र और मामलों के अध्ययन साझा किये जा सकें और अन्य एसएमई को लाभ हो।
इस लॉन्च के दौरान ऐक्सिस  बैंक में एसएमई के प्रेसिडेन्ट एवं हेड जे.पी. सिंह ने कहा, ‘‘हमें पक्का विश्वास है कि एसएमई देश की आर्थिक वृद्धि के कारक हैं और हम एसएमई की प्रगति के लिये निरंतर काम कर रहे हैं। वित्तीय सहयोग के अलावा प्रगति के सच्चे भागीदार के तौर पर हम एसएमई को गैर-वित्तीय सेवाएं देने में भी विश्वास करते हैं, ताकि उनके व्यवसाय का सर्वांगीण विकास हो। इवॉल्‍व श्रृंखला के माध्यम से बैंक एसएमई के प्रयासों को सहयोग और मार्गदर्शन दे रही है। हम इवॉल्‍व के 5वे संस्करण को लॉन्च कर प्रसन्न हैं, यह पहल हमारे एसएमई ग्राहकों को लाभान्वित करने के लिये है, हम नई ऊँचाइयों को छूने के लिये आवश्यक ज्ञान और विशेषज्ञता से उनकी मदद करना चाहते हैं।’’
इवॉल्‍व की परिकल्पना वर्ष 2014 में की गई थी और अपने प्रत्येक संस्करण में यह 35-40 शहरों के 5000 से अधिक ग्राहकों तक पहुँचा है। इस मंच के माध्यम से बैंक का लक्ष्य एसएमई ग्राहकों को गैर-वित्तीय संसाधनों से युक्त करना है, जैसे नये युग की रणनीतियाँ, मामलों के अध्ययन, परिचालन सम्बंधी जानकारी, विनियामक और शासकीय मामले, आदि, जो उनके व्यवसाय को प्रभावित करते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad