होण्डा 2 व्हीलर्स ने किया ‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह’ का समापन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, February 12, 2019

होण्डा 2 व्हीलर्स ने किया ‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह’ का समापन



 Honda 2Wheelers National road safety week


जयपुर। अपने कोरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के रूप में भारत में सड़क सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने 30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के उपलक्ष्य में एक सप्ताह (4 से 10 फरवरी 2019) तक सड़क सुरक्षा गतिविधियों का आयोजन किया, जिसका आज सफल समापन किया गया। सड़क राजमार्ग एवं परिवहन मंत्रालय द्वारा निर्धारित विषय ‘सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा’ पर इस पहल का आयोजन किया गया था।

जयपुर में होण्डा के टैªफिक टेªनिंग पार्क में सड़क सुरक्षा कार्निवाल का आयोजन किया गया, जिसमें 2000 से अधिक स्कूली बच्चों को रोचक गतिविधियों के माध्यम से सड़क सुरक्षा के महत्व पर शिक्षित किया गया।

इसके अलावा एक सड़क सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन भी किया गया, जिसमें 100 से अधिक स्कूली प्रधानाध्यापकों को सुरक्षित राइडिंग के बारे में संवेदनशील बनाया गया और स्कूली बच्चों एवं अध्यापकों को सड़क सुरक्षा का संदेश दिया गया। होण्डा का सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान अलवर तक भी पहुंचा, जहां 2000 से अधिक स्कूली बच्चों को सड़क सुरक्षा के विषय में शिक्षित किया गया।

देश भर में सड़क सुरक्षा को बढ़ावा देते हुए होण्डा ने इस सीएसआर के पहल के तहत 33,000 बच्चों और महिलाओं को शामिल किया। होण्डा की इस सड़क सुरक्षा पहल को राज्य के पुलिस विभागों, नगर निगमों, आरटीओ, एनजीओ और स्कूलों सभी से सहयोग एवं समर्थन प्रदान किया।

30वें राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के मौके पर होण्डा की इस पहल के बारे में बात करते हुए श्री प्रभु नागराज-वाईस प्रेज़ीडेन्ट, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘सड़क सुरक्षा एक राष्ट्रीय मुद्दा है। हर साल 1.47 लाख लोग सड़क दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवा देते हैं। हालांकि नागरिक प्राधिकरण इस दिशा में कई प्रयास कर रहे हैं; एक ज़िम्मेदार कोरपोरेट होने के नाते, होण्डा ने इस राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह केे मौके पर लोगों तक सड़क सुरक्षा का संदेश पहुचाया। हमारे एसोसिएट्स ने होण्डा के 5800 टचपॉइन्ट्स के ज़रिए हर आयु वर्ग के लोगों को शिक्षित किया फिर चाहे वे स्कूली बच्चें हों या कॉलेज के छात्र। आने वाले समय में भी हम राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान के माध्यम से लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में संवेदनशील बनाते रहेंगे।’’
होण्डा की एक सप्ताह तक आयोजित सड़क सुरक्षा गतिविधियों के मुख्य बिन्दुः
-बड़े शहरों के दायरे से बाहर जाकर होण्डा ने देश के विभिन्न शहरों- पानीपत (हरियाणा), हावड़ा (पश्चिमी बंगाल), एलेप्पी (केरल), अलवर (राजस्थान) आदि तक सड़क सुरक्षा का संदेश पहुंचाया।
-होण्डा के 5800 टचपॉइन्ट्स में आने वाले उपभोक्ताओं और होण्डा के 22000 एसोसिए्ट्स ने सड़क सुरक्षा की शपथ ली।
-देश भर में लगभग 17000 लोगों को होण्डा के 13 टैªफिक टेªनिंग पार्कों में शिक्षित किया गया। सड़क सुरक्षा के विषय पर महिलाओं के लिए रंगोली प्रतियोगिता तथा बच्चों के लिए पोस्टर मेकिंग, पेंटिंग प्रतियोगिता आदि का आयोजन किया गया।
-9 शहरों में तकरीबन 13000 स्कूली एवं कॉलेज छात्रों तथा 1000 महिलाओं को रोचक गतिविधियों के माध्यम से सड़क सुरक्षा पर शिक्षित किया गया।
-होण्डा ने अपने डीलरों के साथ मिलकर विभिन्न शहरों में सड़क सुरक्षा जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया। जैसे एलेप्पी में स्कूटर रैली, शहर के प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा बैनर का डिस्प्ले, युवाओं के लिए वर्चुअल राइडिंग सिमुलेटर प्रशिक्षण तथा आम जनता में सुरक्षा का संदेश देने वाले पर्चों का वितरण।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad