आईडीबीआई बैंक और एलआईसी ऑफ इंडिया ने बांका समझौते पर हस्ताक्षर किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, February 28, 2019

आईडीबीआई बैंक और एलआईसी ऑफ इंडिया ने बांका समझौते पर हस्ताक्षर किया

IDBI Bank & LIC of India sign BANCA Agreement







मुंबई। भारत की सबसे बड़ी बीमा कंपनी, एलआईसी ऑफ इंडिया और आईडीबीआई बैंक लिमिटेड ने आईडीबीआई बैंक की शाखाओं के जरिए एलआईसी के बीमा उत्पाद उपलब्ध कराने हेतु सर्विस लेवल एग्रीमेंट किया है।
एलआईसी के कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में, आईडीबीआई बैंक, देश में फैली अपनी 1800 शाखाओं के 1.80 ग्राहकों को एलआईसी की बीमा पेशकशों की संपूर्ण रेंज उपलब्ध करा सकेगा। आगे, यह बैंक एलआईसी के प्रीमियम भुगतान के लिए प्रेफर्ड बैंक होगा। यह एलआईसी के उत्पादों की बिक्री बढ़ाने के लिए प्रीमियम प्वॉइंट के रूप में भी कार्य करेगा, जिससे इसे फीस एवं शुल्कीय आय होगी।
ग्रामीण एवं अर्द्धशहरी क्षेत्रों में आईडीबीआई की व्यापक मौजूदगी से एलआईसी की उत्पाद पेशकशों को व्यापक रूप से उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी। साथ ही, इसके विविधीकृत उत्पाद आधार से महानगरों एवं शहरी क्षेत्रों के एचएनआई को लक्ष्य करने में मदद मिलेगी।
बैंकेश्योरेंस समझौता पर हस्ताक्षर करते हुए,  हेमंत भार्गव, चेयरमैन, एलआईसी ने कहा, ‘‘आईडीबीआई बैंक बुनियादी रूप से मजबूत है, जिनके पास युवा, ऊर्जावान एवं प्रतिभाशाली कार्यबल है, जो एलआईसी उत्पादों की बिक्री में मदद करेगा। इससे बैंक को अपने राजस्व को बढ़ाने में मदद मिलेगी और परिणामस्वरूप, एलआईसी को इनका बैंकेश्योरेंस कारोबार बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह दोनों ही संगठनों के लिए लाभदायक है।’’
इस अवसर पर, आईडीबीआई बैंक के एमडी और सीईओ,  राकेश शर्मा ने कहा, ‘‘हमें एलआईसी के साथ सहयोग करने की खुशी है। इसके जरिए हम अपने क्लायंट्स को शानदार बीमा उत्पाद उपलब्ध करा सकेंगे, जो उनकी सुरक्षा एवं बचत आवश्यकताएं पूरी करने में मदद करेगा। चूंकि, दोनों ही संगठनों का एप्रोच ग्राहकोन्मुखी है, इसलिए यह परस्पर लाभदायक गठबंधन होगा और हमें एलआईसी के साथ मिलकर काम करने की प्रतीक्षा है।’’
एलआईसी ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक,  बी वेणुगोपाल ने एलआईसी कार्यालयों की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया और बताया कि बैंकेश्योरेंस के तहत उपलब्ध संभावना काफी व्यापक है और हमें इसका पूर्णतः लाभ उठाना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad