ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने याहू! के साथ जापान में शुरू किया संचालन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, February 25, 2019

ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने याहू! के साथ जापान में शुरू किया संचालन





Oyo hotels and homes start operation in Japan with Yahoo


नई दिल्ली। ओयो ने  याहू जापान कोरपोरेशन (‘याहू! जापान’’) के साथ संयुक्त उद्यम के माध्यम से जापान में अपने संचालन की शुरूआत का ऐलान किया है, इसी के साथ कंपनी ने ओयो टेक्नोलॉजी एण्ड हॉस्पिटेलिटी कंपनी, जापान का गठन किया है। अपनी इस पहल के द्वारा ओयो 2019 में मार्च की शुरूआत से भारत में सफल अपने हाउसिंग रेंटल उत्पाद ओयो लिविंग को, ओयो लाईफ के रूप में जापान में उपलब्ध कराएगी। उपभोक्ताओं को किफ़ायती दरों पर अपग्रेडेड लिविंग का अनुभव प्रदान करने के लिए तैयार ओयो लाईफ देश के हाउसिंग रेंटल सेगमेन्ट में प्रवेश करेगी तथा जापान की युवा आबादी खासतौर पर छात्रों एवं युवा पेशेवरों की ज़रूरतों को ध्यान में रखते हुए अपनी सेवाओं की शुरूआत करेगी। जापानी उद्यमी तथा हैण्डी एवं बुकिंग डॉट कॉम के लिए जापान के पूर्व मार्केट लीडर हीरो कैटसुसे को इस नवगठित संयुक्त उद्यम कंपनी का सीईओ नियुक्त किया गया है।

‘‘ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने दुनिया भर में लिविंग के अनुभव को नए आयाम दिए हैं और यह अग्रणी विश्वस्तरीय फ्रैंचाइज़िंग एवं हॉस्पिटेलिटी कंपनी है। दुनिया भर में हमारे पास तकरीबन आधा मिलियन कमरे हैं, जिनके माध्यम से हम मेहमानों को लिविंग स्पेसेज़ का बेहतरीन अनुभव प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। अपने घरेलु बाज़ार भारत और चीन में सफलतापूर्वक कारोबार स्थापित करने तथा नौ देशों में सशक्त मौजूदगी बनाने के बाद हमें खुशी है कि अब हम तीसरे सबसे बड़ी संभावी बाज़ार जापान में प्रवेश कर रहे हैं। इसके लिए हमने याहू! जपान के साथ संयुक्त उद्यम के रूप में ओयो टेक्नोलॉजी एण्ड हॉस्पिटेलिटी कंपनी, जापान का गठन किया है। यह नया संगठन हमारे फुली मैनेज्ड होम ब्राण्ड- ओयो लाईफ के माध्यम से उन जापानी नागरिकों, छात्रों एवं युवा पेशेवरों को लिविंग का अनुठा अनुभव प्रदान करेगा, जो किफ़ायती दरों पर अच्छी गुणवत्ता की अकॉमोडेशन सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं। ओयो भारत और चीन जैसे कई बाज़ारों में पहले से बजट एवं मिड-सेगमेन्ट हॉस्पिटेलिटी स्पेस में सबसे पसंदीदा ब्राण्ड बन चुका है, जहां हम अपनी विशेषज्ञता के साथ प्रापॅर्टीज़ को पहचान कर उनमें बदलाव लाते है और उनका प्रबंधन करते हैं। इन क्षेत्रों में हमें बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है और हमें विश्वास है कि जापानी बाज़ार में भी उपभोक्ता हमारी सेवाओं को खूब पसंद करेंगे।’’ रितेश अग्रवाल, सीईओ एवं संस्थापक, ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने कहा।

‘‘इस संयुक्त उद्यम के माध्यम से ओयो के साथ साझेदारी करते हुए हमें बेहद खुशी का अनुभव हो रहा है। हमें विश्वास है कि हम किफ़ायती दरों पर अच्छी गुणवत्ता के फुली मैनेज्ड होम्स उपलब्ध कराने के अपने वादे को पूरा कर सकेंगे। स्थानीय बाज़ार के बारे में हमारी समझ, ऑनलाईन वितरण नेटवर्क तथा मार्केटिंग सपोर्ट के साथ ओयो लाईफ जल्द ही जापानी नागरिकों तथा जापान में आने वाले पर्यटकों के लिए पसंदीदा ब्राण्ड के रूप में उभरेगा।’’ केनटेरो कवाबे, सीईओ, याहू! जापान ने कहा।

ओयो लाईफ आपको अपनी तरह से ज़िंदगी जीने की आज़ादी देगा
होम रेंटल रियल एस्टेट उद्योग बहुत बड़ा है तथा 12 ट्रिलियन यैन के बाज़ार के साथ तेज़ी से बढ़ रहा है। एक प्रॉपर्टी को किराए पर लेने के लिए उपभोक्ता को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है, उन्हें प्रॉपर्टी ढूंढने में बहुत सारा समय लगाना पड़ता है, कई एजेंट्स के साथ डील करना पड़ता है, लॉन्ग टर्म लीज़ साईन करने पड़ते हैं और डिपोज़िट जमा करने पड़ते हैं। किसी तरह घर मिल जाने के बाद उन्हें फर्नीचर और अप्लायन्सेज़ में निवेश करना पड़ता है। ओयो लाईफ इन सभी समस्याओं को हल करते हुए नया हाउसिंग रेंटल समाधान लेकर आया है- ये खूबसूरती से डिज़ाइन किए गए रेडी टू मुव इन होम्स है, जिनके साथ उपभोक्ता उपरोक्त सभी परेशानियों से बच जाता है। यह ओयो लाईफ का सबसे बड़ा फायदा है। उपभोक्ता को अपनी तरह से जीने की आज़ादी मिलती है- साथ ही न्यूनतम डिपोज़िट और बिना किसी लॉक-इन पीरियड के साथ वह अपनी गोपनीयता बनाए रख सकता है और अपनी इच्छानुसार जहां चाहे खर्च कर सकता है। इन अकॉमोडेशन- अपार्टमेन्ट्स, होम्स और शेयर्ड स्पेसेज़ को ढूंढना, इनमें शिफ्ट करना बेहद आसान है। यहां आप बिना कोई अतिरिक्त कीमत चुकाए सभी ज़रूरी सुविधाओं जैसे फर्नीचर, वाई-फाई कनेक्टिविटी, टेलीविज़न, घरेलू बिजली के उपकरण, नियमित हाउसकीपिंग, सीसीटीवी सर्विलान्स, डिजिटली इनेबल्ड लॉक तथा 24ध्7 सुरक्षा का लाभ उठा सकते हैं।

ओयो लाईफ सही मायनों में जीवन जीने का नया तरीका है! हाल ही में जापान में म्युज़िक, वीडियो, परिधान, फर्नीचर आदि के क्षेत्र में सब्सक्रिप्शन आधारित सेवाओं की लोकप्रियता तेज़ी से बढ़ी है, जिसके चलते उपभोक्ताओं का रूझान संसाधनों को ‘अपनाने की तुलना में साझा करने’ की ओर बढ़ रहा है। बड़ी संख्या में लोग ‘हाउसिंग या मैनेज़्ड वर्कस्पेस’ को पसंद कर रहे हैं, ऐसे में जापान में ओयो लाईफ के लिए अपार संभावनाएं हैं।

ओयो लाईफ रिहायशी प्रॉपर्टी मालिक के लिए सर्वश्रेष्ठ पेशकश है क्योंकि यह गारंटीड रिटर्न के साथ टेक्नोलॉजी आधारित रखरखाव का वादा करती है।

घरों के मालिकों के लिए यह अपनी तरह का अनूठा अवसर है, जिसमें ओयो प्रॉपर्टी के रखरखाव से लेकर प्रबंधन की पूरी ज़िम्मेदारी लेती है और साथ ही प्रॉपर्टी मालिक को गारंटीड रेंटल इंकम भी मिलती है। इसके अलावा ओयो अपने सर्वश्रेष्ठ रियल एस्टेट प्रॉपर्टी मैनेजमेन्ट सिस्टम के साथ प्रॉपर्टी में ज़रूरी बदलाव लाती है, इससे प्रॉपर्टी की ऑक्यूपेन्सी और मुनाफ़ा बढ़ता है। इसके अलावा याहू का मार्केटिंग एवं वितरण नेटवर्क निश्चित रूप से बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को आकर्षित करेगा।

2013 में मात्र 19 वर्ष की उम्र में रितेश अग्रवाल (सीईओ) द्वारा स्थापित ओयो होटल्स एण्ड होम्स होटल्स एवं होम्स के कारोबार में डिजिटल क्रान्ति लेकर आई है। ओयो दुनिया भर में तेज़ी से विकसित हुई है ओर आज इसकी 10 देशों (जापान सहित) और 500 से अधिक शहरों में 13000 से अधिक प्रॉपर्टीज़ हैं। भारत में रेंटल हाउसिंग प्रोडक्ट- ओयो लिविंग को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद ओयो अब ओयो लाईफ के रूप में इस सेवा को जापान में ला रही है। जो निश्चित रूप से जापान के उपभोक्ताओं को ‘घर से दूर घर’ का अनूठा अनुभव प्रदान करेगी।

‘ओयो लाईफ के लॉन्च के साथ हम हॉस्पिटेलिटी के क्षेत्र में ओयो के अनुभव का इस्तमेाल करते हुए अपनी तरह का अनूठा, आधुनिक फुली मैनेज्ड हाउसिंग अनुभव प्रदान करेंगे। मुझे उम्मीद है कि याहू! जापान के साथ हमारी यह साझेदारी तथा ओयो की विशेषज्ञता के साथ पेश किया गया यह प्रोडक्ट ओयो लाईफ जापानी उपभोक्ताओं को खूब लुभाएगा। हमें खुशी है कि याहू! जापान के सहयोग से हम ओयो लाईफ को जापान में ला रहे हैं, जिसमें स्टे के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन मार्च से शुरू होंगे।’’ हीरो कैटसुसे, ओयो टेक्नोलॉजी एण्ड हॉस्पिटेलिटी कंपनी जापान के नव नियुक्त सीईओ ने कहा।
   





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad