जिज्ञासु बच्‍चे के सफर को दिखा गया है शॉर्ट फिल्‍म ‘लड्डू’ में - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, February 4, 2019

जिज्ञासु बच्‍चे के सफर को दिखा गया है शॉर्ट फिल्‍म ‘लड्डू’ में


RSBS present short film Laddu


नई दिल्‍ली। रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स प्रस्‍तुत करते हैं नयी फिल्‍मकार जोड़ी समीर साधवानी और‍ किशोर साधवानी की फिल्‍म लड्डू। कुमुद मिश्रा,मानसी पारेख और बाल कलाकार कबीर साजिद अभिनीत इस फिल्‍म में एक जिज्ञासु बच्‍चे के सफर को दिखा गया है। वह बच्‍चा अपनी मां की धामिर्क मान्‍यताओं के जवाब तलाशने के लिये निकला है। इस फिल्‍म में मौलवी की भूमिका निभाने वाले कुमुद मिश्रा ने बेहद दमदार अभिनय किया है और दर्शकों के दिलोदिमाग पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है।

रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स शॉर्ट फिल्‍म जोनर में एक अग्रणी प्‍लेटफॉर्म रहा है। नये और स्‍थापित फिल्‍मकारों और कहानीकारों के साथ काम करते हुएयह प्‍लेटफॉर्म ओरिजनल और सशक्‍त शॉर्ट फिल्‍म कंटेंट का ठिकाना बन गया है। पिछले कुछ सालों में सशक्‍त फिल्‍मों की भरमार वाले इस प्‍लेटफॉर्म ने सिनेप्रेमियों के लिये फिल्‍म देखने के अनुभव को पुन-परिभाषित किया। इसने ना केवल अत्‍यधिक लोकप्रियता हासिल की हैबल्कि भारत में यह शॉर्ट फिल्‍मों के लिये सबसे ज्‍यादा विश्‍वसनीय और चर्चित मंच भी बन गया है।

इसकी रिलीज के बारे में अपनी बात रखते हुएपर्नोड रिकार्ड इंडिया के चीफ मार्केटिंग ऑफिसरकार्तिक मोहिंद्रा ने कहा, ‘‘लोगों की बदलती पसंद के साथ यह शॉर्ट फिल्‍म इंडस्‍ट्री नाटकीय रूप से आगे बढ़ रही है और रॉयल स्‍टैग बैरल सिलेक्‍ट लार्ज शॉर्ट फिल्‍म्‍स का हमारा मंच उस बदलाव को लाने में आगे रहा है। हर जोनर में वास्‍तविकसशक्‍त और परफेक्‍ट कंटेंट तैयार करते हुए,हम भारतीय शॉर्ट फिल्‍म इंडस्‍ट्री में अपनी जगह बनाने में सक्षम हैं।’’  

फिल्‍म के बारे में आगे बात करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘‘अपने प्‍लेटफॉर्म पर लड्डू’ को रिलीज करते हुए हमें बेहद खुशी महसूस हो रही है। समीर साधवानी और किशोर साधवानी जैसे इतने बेहतरीन निर्देशकों और कलाकारों के साथ साझीदारी करते हुए हमें गर्व महसूस हो रहा है। ब्रांड के मेक इट परफेक्‍ट’ सिद्धांत के साथ हम लगातार प्रतिभाशाली फिल्‍मकारों को प्रोत्‍साहित करते हैं कि वह बेझिझक अपनी वास्‍तविक रचनात्‍मकता को दिखायें।’’


लड्डू’ एक 7 साल के बच्‍चे राहुल की कहानी है। इसमें राहुल के एडवेंचर के माध्‍यम से एक सामाजिक संदेश को बड़ी ही खूबसूरती से पेश किया गया है। राहुल जोकि अपनी मां से हिन्‍दू रीति-रिवाजों को समझने के लिये संघर्ष करता रहता हैउसे अपने दादाजी की बरसी पर पंडित को खाना पहुंचाने का एक महत्‍वपूर्ण काम सौंपा जाता है। एक जिज्ञासु होने के कारणवह हार नहीं मानता और अपने सवालों के जवाब ढूंढने के लिये एक छोटा-सा एडवेंचर करता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad