टाटा मोटर्स ने अपनी आगामी प्रीमियम अर्बन कार का नाम“अल्ट्रोज” रखा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, February 26, 2019

टाटा मोटर्स ने अपनी आगामी प्रीमियम अर्बन कार का नाम“अल्ट्रोज” रखा

Tata Motors names its upcoming Premium Urban Car as “ALTROZ”



मुंबई। ऑटो एक्सपो 2018 में अपनी नई45 एक्स कॉन्सेप्ट का अनावरण करने के बाद, टाटा मोटर्स अब अपनी नेक्सट जेनरेशन की प्रीमियम अर्बन कार लॉन्च करने के लिए बिल्कुल तैयार है। जिनेवा मोटर शो 2019 में इस कार के प्रॉडक्शन वर्जन का ग्लोबल प्रीमियर किया जाएगा। टाटा मोटर्स ने अपनी इस बहुप्रतीक्षित अर्बन कार को अल्ट्रोज का नाम दिया है।

दुनिया के सबसे विशालकाय और शानदार पक्षी अल्बाट्रोस से प्रेरित यह शानदार कार अल्ट्रोज अपनी प्रमुख पेशकश से उपभोक्ताओं को लुभाने के लिए पूरी तरह तैयार है। अल्बाट्रोस पक्षी की खास विशेषताओं की तरह अल्ट्रोज की नई प्रीमियम कार अपनी चपलता, रफ्तार और दक्षता के साथ अपनी समकालीन दूसरी कारों की तुलना में सबसे अलग हटकर चमकती नजर आएगी। इसकी परफॉर्मेंस तो शानदार है ही। इसके साथ ही निकट भविष्य में लॉन्च होने वाली कार में केबिन स्पेस भी काफी है। 

टाटा मोटर्स में पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट  मयंक पारिख ने इस बहुप्रतीक्षित वाहन के नाम की घोषणा करते हुए कहाहम अपने आगामी मॉडल के नए नाम की घोषणा कर काफी प्रसन्न है, जो इंडस्ट्री के लिए प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट को फिर से परिभाषित करेगा। डिजाइनिंग के शानदार तत्वों और बहुमुखी वास्तुकला के साथ टाटा अल्ट्रोज में दूरदर्शी डिजाइन, आधुनिक तकनीक, श्रेणी में अग्रणी कनेक्टिविटी, रोमांचक परफॉर्मेंस और स्मार्ट पैकेजिंग का शानदार संयोजन है। हम अपने ग्राहकों के लिए इस प्रॉडक्ट को लॉन्च कर काफी प्रसन्न है और 2019 के मध्य में इस वाहन के कॉमर्शियल लॉन्‍च को लेकर पूरी तरह तैयार हैं। अब टर्न अराउंड 2.0 पूरी तरह से जोरों पर है। हमारा लक्ष्य नए-नए प्रॉडक्ट्स बाजार में लाकर पीवी सेगमेंट में लगातार जीत को बरकरार रखना है और स्थिरता को बनाए रखना है।

अल्ट्रोज पहला प्रॉडक्ट  होगा जिसे अल्फा (एजाइल लाइट फ्‍ले‍क्सिबल एडवांस्ड) के नए आर्किटेक्चर पर बनाया गया है। हल्के वजन के मॉड्यूलर और लचीली विशेषताओं के साथ अल्फा के आर्किटेक्चर में थोड़े समय में ही आधुनिक और युवाओं की पसंद माने जाने वाले वाहनों में विकसित होने की क्षमता है। इस वाहन की अवधारणा इंपैक्ट 2.0 डिजाइन लैंग्वेज के आधार पर विकसित किया गया है। अल्ट्रोज का उद्देश्य श्रेणी में अग्रणी कनेक्टिविटी और रोजाना आवाजाही की सुगमता के साथ अर्बन कार के डिजाइन का दोबारा आविष्कार करना है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad