रुपए में मजबूती के साथ इंटरनेशनल होलिडे बुक करने का यही है सबसे अच्छा समयः कॉक्स एंड किंग्स - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, March 25, 2019

रुपए में मजबूती के साथ इंटरनेशनल होलिडे बुक करने का यही है सबसे अच्छा समयः कॉक्स एंड किंग्स



 With the rupee gaining strength it is the best time to book an International holiday: Cox & Kings
   ऐसे भारतीय सैलानी, जिन्होंने गर्मियों की छुट्टियों को लेकर अपनी कोई योजना बनाई है, लेकिन जिन्होंने बुकिंग अभी तक नहीं कराई है, उनके लिए अपने ट्रेवल प्लान को लॉक करने का यही सही वक्त है। रुपए की बढ़ती मजबूती के कारण भारतीय यात्रियों के सामने यूके, यूरोप और यूएसए जैसे लंबी दूरी के़ स्थलों की यात्रा करने के लिए बहुत सारे अवसर हैं।
पिछले छह महीनों के दौरान रुपया सभी प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले मजबूत हुआ है। उदाहरण के लिए, अमेरिकी डॉलर की तुलना में रुपए में 7.5 प्रतिशत, यूके पाउंड की तुलना में 7.8 प्रतिशत, यूरो के मुकाबले 10 प्रतिशत और स्विस फ्रैंक की तुलना में 9.4 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और इसका अर्थ यह है कि अप्रेल-मई में कीमतों में बढोतरी (प्राइस सर्जिंग) से पहले अभी बुकिंग कराने में फायदा है।
कॉक्स एंड किंग्स के हैड-रिलेशनशिप्स  करण आनंद ने कहा, “गर्मियों में ज्यादातर भारतीय यात्री पश्चिमी यूरोप, पूर्वी यूरोप, यूके और यूएसए की यात्रा करना पसंद करते हैं। मजबूत रुपये के साथ, भारतीय इन देशों में अपने पैसे के लिए अधिक मूल्य का आनंद ले सकते हैं और होटल के अपग्रेडेशन, खरीदारी, रहने की अवधि और अतिरिक्त दर्शनीय स्थलों की यात्रा पर उन्हें और ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है। बजट यात्रियों को जो अपनी गर्मियों के ट्रेवल प्लान को बुक करने के लिए इंतजार कर रहे थे, उन्हें सबसे अच्छा सौदा पाने के लिए तुरंत बुकिंग कराने पर विचार करना चाहिए। और ऐसे लोग, जो पहले से ही बुकिंग करा चुके हैं, दौरे पर उनके पास अतिरिक्त धनराशि होगी। रुपए की कीमतों में 4- 5 प्रतिशत के परिवर्तन से गंतव्य के आधार पर आसानी से प्रति व्यक्ति 8000- 10,000 रुपए की बचत हो सकती है।‘‘


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad