गोदरेज एंड बॉयस का घरेलु सुविधा क्षेत्र में नया बिजनेस फॉर्मेट - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, March 8, 2019

गोदरेज एंड बॉयस का घरेलु सुविधा क्षेत्र में नया बिजनेस फॉर्मेट


One Godrej :: U & US Design Studio :: Godrej Interio

मुंबई गोदरेज एंड बॉयस ने उपभोक्ताओं के जरुरत की टिकाऊ वस्तुओं के अपने पोर्टफोलियो के साथ जीवनशैली क्षेत्र में मजबूत स्थान बनाया है। गोदरेज एंड बॉयस की कार्यकारी निदेशक न्यारिका होलकर ने आज कंपनी की नई व्यापार नीति की घोषणा की।  युएंडअस ब्रैंड के तहत नई 'वन गोदरेज' नीति को अपनाते हुए यह कंपनी उपभोक्ताओं को घरेलु सुविधाओं की खरीददारी का और अधिक सरल और अनूठा अनुभव प्रदान करना चाहती है, जिससे इस क्षेत्र में उनका स्थान और अधिक मजबूत होगा।  इन सेंटर्स में उपभोक्ताओं को गोदरेज एंड बॉयस के सभी घरेलु सुविधा उत्पाद एक ही जगह पर खरीदने की सुविधा मिलेगी।  इस नई नीति को कार्यान्वित करने के लिए अगले तीन सालों में 50 करोड़ रुपयों के निवेश करने की कंपनी की योजना है।

'वन गोदरेज' यह नई रिटेल संकल्पना आधुनिक उपभोक्ताओं के साथ संवाद प्रस्थापित करने और युएंडअस के विशेषज्ञ इंटीरियर डिजायनर्स और प्रोजेक्ट मैनेजर्स की टीम द्वारा बनाई गई घरेलु सुविधाओं की संपूर्ण श्रेणी को एकीकृत रूप में पेश करने के लिए उपयुक्त सिद्ध होगी।  वर्ष 2025 तक 50 सेंटर्स के विस्तरित नेटवर्क के साथ भारत में 20 प्रमुख बाजारों में अपनी पहुंच को मजबूत करने की योजना युएंडअस ने बनाई है। वित्तीय वर्ष 2020 तक 7 बाजारों में 7 बड़े 'वन गोदरेज' एक्सपीरियन्स सेंटर्स शुरू होंगे।  इस प्रकार से वित्तीय वर्ष 2025 तक अपनी आय को 1000 करोड़ रुपयों तक बढ़ाने का उद्देश्य युएंडअस ने रखा है।

गोदरेज एंड बॉयस की कार्यकारी निदेशक न्यारिका होलकर ने कहा, हमने हमारे उपभोक्ताओं के विचार और उनकी मांगों पर ध्यानपूर्वक सोचविचार किया और हम मानते हैं कि, घरेलु सुविधाओं के लिए व्यापक समाधान प्रदान करके उपभोक्ताओं को अधिकतम मूल्य प्रदान का महत्वपूर्ण अवसर हमें दिखाई दिया।  उपभोक्ताओं के जरुरत के उत्पाद और सेवाएं देने वाले हमारे समूह के सभी व्यवसायों ने उनके चॅनेल्स को एकत्रित करते हुए युएंडअस के तहत 'वन गोदरेज' में एकत्रित किया है।   120 वर्षों से हम भारत में घरेलू इंटीरियर और ड्यूरेबल्स बाजारों में सबसे आगे हैं। ग्राहकों की पसंद, जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करते हुए और नवाचार के साथ, हम अगले तीन वर्षों में व्यवसायों की इन श्रेणिओं से 25% के सीएजीआर की उम्मीद करते हैं।”   

इंटरियो डिवीजन के सीओओ और बिजनेस हेड अनिल माथुर ने आर्किटेक्ट्स और डिजायनर्स द्वारा अद्वितीय सेवा प्रदान करने की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए कहा कि, "हमारे सभी कंज्यूमर ड्युरेबल्स व्यवसायों की मजबूती को एकसाथ करने के अवसर से 'वन गोदरेज' की संकल्पना निर्माण हुई है।  हमारे इन सभी उत्पादों को वन स्टॉप होम सोल्यूशन्स के रूप में हमारे उपभोक्ताओं के लिए पेश किया जाएगा।  हम आशा करते हैं कि, इस नई व्यापार नीति के साथ वर्ष 2025 तक युएंडअस का कुल वित्तीय कारोबार 1000 करोड़ रुपयों तक पहुंचेगा।"  

भारत में फर्नीचर बाजार ने ऐतिहासिक तेजी आई हुई है। बढ़ती अर्थव्यवस्था ने लोगों के पास खर्च करने योग्य पैसों में वृद्धि की है, जिसके कारण ब्रैंडेड फर्नीचर श्रेणी की बिक्री को प्रोत्साहित किया है। भारत में फर्नीचर क्षेत्र का कुल वित्तीय कारोबार 50,000 करोड़ रुपयों से अधिक होने का अनुमान है। उसी के एक भाग के रूप में, गोदरेज इंटरियो, रिटेल फर्नीचर कंपनी ने पिछले 3 वर्षों में पूरे भारत में विभिन्न शहरों में 2000 से भी अधिक ठिकानों पर भरी सफलता हासिल की है, साथ ही सीएजीआर में  15% की वृद्धि हुई है जबकि उद्योग 7-8% की दर से बढ़ रहा है।  यह समूह घरेलु और ऑफिस इन दोनों फर्नीचर श्रेणिओं में कार्यरत है और अपनी पेटेंटेड आधुनिकतम तकनीकों का इस्तेमाल करते हुए नवीनतम संकल्पनाओं के जरिए इंटीरियर इको-सिस्टिम और अनुभव का निर्माण कर रहा है।  युएंडअस ने अपनी नई नीति के तहत ग्राहकों के अनुभव को बढ़ाने के लिए प्रौद्योगिकी में 10 करोड़ रुपयों से अधिक का निवेश किया है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad