आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने की मोबिक्विक के साथ साझेदारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, March 18, 2019

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड ने की मोबिक्विक के साथ साझेदारी


 ICICI Lombard partners with Mobikwik to offer an affordable online fraud protection policy


ऑनलाइन धोखाधड़ी से सुरक्षा के लिए जारी करेंगे अफोर्डेबल पॉलिसी
मुंबई। देश मे निजी क्षेत्र की गैर-जीवन बीमा कंपनियों में से एक आईसीआईसीआई लोम्बार्ड और देश के सबसे बड़े डिजिटल फाइनेंशियल सर्विसेज प्लेटफॉर्म मोबिक्विक ने लोगों को साइबर-बीमा कवर प्रदान करने के लिए आज एक रणनीतिक साझेदारी का एलान किया। इस साझेदारी का उद्देश्य बैंक खातों, डेबिट और क्रेडिट कार्ड और मोबाइल वॉलेट्स के माध्यम से अनधिकृत और धोखाधड़ी वाले लेनदेन से ऑनलाइन सुरक्षा प्रदान करना है। एप्लिकेशन के माध्यम से केवल 99 रुपए प्रति माह में 50,000 रुपये की बीमा राशि के साइबर-बीमा का डिजिटल रूप से लाभ उठाया जा सकता है।
डिजिटल वॉलेट उर्फ ​​ई-वॉलेट या मोबाइल वॉलेट का वर्तमान में प्रचलन बढ़ता जा रहा है और अब ज्यादा से ज्यादा लोग नकदी रहित लेनदेन करने लगे हैं। कैशलेस लेनदेन के बढ़ने के साथ ही स्वाभाविक तौर पर  साइबर खतरे की आशंकाएं भी बढ़ जाती हैं। अकेले मोबिक्वित वॉलेट पर ही हर महीने लाखों की संख्या में लेनदेन होते हैं।
मोबिक्विक उपयोगकर्ता आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की वाणिज्यिक साइबर बीमा पॉलिसी का लाभ उठा सकते हैं और इस तरह वे तनाव मुक्त और सुरक्षित लेनदेन का लाभ उठा सकते हैं। यह रणनीतिक साइबर बीमा उत्पाद बेहद कुशलता के साथ आपके कई बैंक खातों, डेबिट और क्रेडिट कार्ड और मोबाइल वॉलेट को चौतरफा सुरक्षा प्रदान करने के लिए डिजाइन किया गया है। मोबिक्विक उपयोगकर्ता अपनी इच्छा के अनुसार, अपने वॉलेट में पैसे लोड करने के समय या स्टैंडअलोन प्रारूप में इस बीमा उत्पाद के तहत नामांकन कर सकते हैं। उन्हें तत्काल पॉलिसी जारी करने के साथ डिजिटल रूप से कवर का लाभ उठाने का अवसर मिलता है। इसके अतिरिक्त, इसमें दावों को डिजिटल रूप से दर्ज किया जा सकता है।
इस साझेदारी की जानकारी देते हुए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर संजीव मंत्री ने कहा, ‘‘आईसीआईसीआई लोम्बार्ड में हम हमेशा अपने दौर से आगे रहे हैं और हमने आकर्षक मूल्य बिंदुओं पर अद्वितीय समाधान पेश किए हैं। मोबाइल वॉलेट की शुरुआत के साथ, लेनदेन अधिक प्रभावी और सुविधाजनक हो गए हैं। लेकिन ऑनलाइन लेनदेन ने उपयोगकर्ताओं के लिए जोखिम का एक नया खतरा पैदा कर दिया है। इसीलिए साइबर-बीमा ग्राहकों को किसी भी प्रकार के डेटा सुरक्षा उल्लंघन के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने के लिए अनिवार्य हो जाता है। मोबिक्विक के साथ आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की यह साझेदारी नए युग के जोखिमों के खिलाफ अभिनव और अनूठे उत्पाद प्रस्तुत करने और हमारे व्यापारिक सहयोगियों के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के प्रयास को मजबूत करता है।”
साइबर-बीमा कवर की लॉन्चिंग के अवसर पर मोबिक्विक की को-फाउंडर और डायरेक्टर सुश्री उपासना ताकू ने कहा, ‘‘हम हमेशा से एक ट्रेंडसेटर रहे हैं और हमने ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुरूप अभिनव उत्पादों को लॉन्च किया है। मोबिक्विक अब अपने ग्राहकों को साइबर बीमा का लाभ प्रदान करने वाली पहली मोबाइल वॉलेट कंपनी बन गई है। चूंकि आज अनेक लोग अपने वित्तीय लेनदेन को ऑनलाइन पूरा करना पसंद करते हैं और इस लिहाज से यह प्रोडक्ट मौजूदा डिजिटल युग में आवश्यक हो गया था। आज शहरों और कस्बों में डिजिटल भुगतान को अपनाने वाले लोगों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है, फिर भी साइबर बीमा का क्षेत्र अभी तक अछूता ही था। हम केवल मोबिक्विक पर ही नहीं, बल्कि अपने ग्राहकों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अन्य सभी बैंकिंग और गैर-बैंकिंग प्लेटफार्मों पर भी तनाव-मुक्त लेनदेन की पेशकश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमने इस उत्पाद के लिए आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस के साथ साझेदारी की है और हमें भरोसा है कि इस खास किस्म के प्रोडक्ट के माध्यम से अब ज्यादा से ज्यादा लोग डिजिटल भुगतान पर पहले से अधिक भरोसा कर सकेंगे और वे बिना किसी डर के अधिक सक्रिय रूप से डिजिटल लेनदेन कर सकेंगे। हम लाखों भारतीयों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कई और नवीन और किफायती प्रोडक्ट्स लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad