केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा फेम-II योजना को मंजूरी देने का निर्णय सराहना करने लायक:पवन गोयंका - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, March 1, 2019

केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा फेम-II योजना को मंजूरी देने का निर्णय सराहना करने लायक:पवन गोयंका


Statement from Dr. Pawan Goenka - MD - M&M Ltd. on FAME-II scheme by Union Cabinet


इलेक्ट्रिक और हाइब्रिड वाहनों को बढ़ावा देने के लिए फेम-II योजना के तहत 10,000 करोड़ रुपये के कार्यक्रम को मंजूरी देने के केंद्रीय मंत्रिमंडल के फैसले पर एमएंडएम लिमिटेड के एमडी डॉ पवन गोयंका का बयान



हम केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा फेम-II योजना को मंजूरी देने के निर्णय की सराहना करते हैं। तीन वर्षों की अवधि में 10,000 करोड़ रुपये का निवेश भारत में हरित गतिशीलता को बढ़ावा देने के लिए एक स्थिर नीति प्रदान करता है।  राष्ट्रीय ऊर्जा सुरक्षा, पर्यावरण पर वाहनों के प्रतिकूल प्रभावों को कम करना और घरेलू प्रौद्योगिकी और विनिर्माण क्षमताओं के विकास सहित प्रमुख मुद्दें इसमें शामिल हैं। सुधारित फेम-II में सभी अनिश्चितताओं को दूर किया गया है और इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण को तेजी प्रदान करेगा।   महिंद्रा सार्वजनिक परिवहन में इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग को बढ़ावा देने की केंद्र सरकार की नीति का समर्थन करता है और अब स्थानीय अधिकारियों से भारतीय सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहनों को चलाने में मदद करने का अनुरोध करता है।

फेम II योजना के साथ सरकार का समर्थन व्यापक है और इसमें “मेक इन इंडिया” पर स्पष्ट जोर देने के साथ बुनियादी सुविधाओं को तैयार करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है। हमें लगता है कि अब भारत के इलेक्ट्रिक वाहन सपने को साकार करने के लिए उनमें निवेश करना आपूर्तिकर्ताओं, ओईएम और मोबिलिटी सर्विस प्रोवाइडर्स की जिम्मेदारी है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad