आर्मर्ड रेंज रोवर सेंटिनल का नया वर्ज़न पहले से ज्‍यादा मजबूत और दमदार परफॉर्मेंस वाला - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 5, 2019

आर्मर्ड रेंज रोवर सेंटिनल का नया वर्ज़न पहले से ज्‍यादा मजबूत और दमदार परफॉर्मेंस वाला


 ENHANCED PROTECTION AND PERFORMANCE FOR ARMOURED RANGE ROVER SENTINEL

  
मुंबई। लैंड रोवर स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस ने अपने आर्मर्ड रेंज रोवर सेंटिनल के नवीनतम वर्जन का खुलासा किया, जिसमें अब ज्यादा दम, बेजोड़ रिफाइनमेंट, सभी तरह की राहों पर दौड़ने की क्षमता और सवारों की सुरक्षा के लिए नवीनतम सुविधाएं हैं

380पीएस 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड वी8 पेट्रोल इंजन पहले फिट होने वाले वी6 पेट्रोल के मुकाबले पावर को40पीएस बढ़ाता है। इससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि इस आर्मर्ड एसयूवी का सभी तरह के इलाकों में असाधारण रेंज रोवर प्रदर्शन बरकरार रहेगा। एक टन से अधिक की आर्मर प्लेट और ग्लास रखते हुए सेंटिनल 0से 100 किमी/घंटा की रफ्तार 10.4 सेकंड में पकड़ सकती है (9.8 सेकंड में 0-60 मील प्रति घंटा)। इसकी रफ्तार की शीर्ष सीमा 193 किमी / घंटा (120 मील प्रति घंटा) है।

लैंड रोवर स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस द्वारा डिजाइन व इंजीनियर, और वार्विकशायर के एसवी टेक्निकल सेंटर में निर्मित आर्मर्ड सेंटिनल विश्वस्तरीय आराम के साथ सवारों को बेजोड़ सुरक्षा प्रदान करता है। इसके मूल में एक प्रोटेक्शन सेल है जो पूरी तरह से बैलिस्टिक और ब्लास्ट प्रमाणन* के अनुरूप है और इसे समूचे वाहन के मानकों में कसावट लाने के लिए बनाया गया है। परिष्कृत बॉडी को इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) फ्रैग्मेंटेशन विस्फोट जैसे हमले के आधुनिक और अपरंपरागत रूपों का सामना करने के लिए तैयार किया गया है।

लैंड रोवर स्पेशल व्हीकल ऑपरेशंस के मैनेजिंग डायरेक्टर माइकल वैन डेर सैंडे ने कहा: "रेंज रोवर सेंटिनल नवीनतम रेंज रोवर के बेहतर रिफाइनमेंट से समझौता किए बिना ही असाधारण बचाव और सुरक्षा प्रदान करता है, जो कि हमारे वीआईपी क्लाइंट्स के लिए आवश्‍यक है। ज्यादा दमदार 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड वी8इंजन का जुड़ाव और दोबारा डिजाइन किया गया इंटीरियर ऊंचे स्तर का परफॉर्मेंस और सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं।”

इसके चेसिस, सस्पेंशन, ब्रेकिंग और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी सिस्टम को रेंज रोवर की ऑन-रोड डायनैमिक्स कायम रखने के लिए बेहतर बनाया गया है। सेंटिनल इस तरह के आर्मर्ड वाहन को मुश्किल राहों पर भी सरपट दौड़ने की बेमिसाल क्षमता प्रदान करता है, जो इसे गहरे पानी को पार करने और चुनौतीपूर्ण इलाकों से निपटने में भी सक्षम बनाता है। इसके विशेष रूप से निर्मित पहियों में रन-फ्लैट सिस्टम जोड़ा गया है। इसके चलते, टायर क्षतिग्रस्त हो जाने के बावजूद वाहन को 50किमी (30 मील तक) से अधिक दूरी तक 80 किमी/घंटा (50 मील प्रति घंटे) की रफ्तार से ड्राइव किया जा सकता है।

सवारों को हमले से बचाने में मदद करने के लिए सेंटिनल में आर्मर्ड ग्लास लगाया गया है। आगे की सुरक्षा प्रणालियों में एक विशेष रूप से कॉन्फिगर की गई सामने की विंडो का विकल्प शामिल है जो दस्तावेज देने के लिए अधिकतम 150 मिमी ड्रॉप होती है। इसमें एक पब्लिक एड्रेस सिस्टम भी है, जो वाहन में बैठे सवारों को अपना सुरक्षित वातावरण छोड़े बगैर ही वाहन के बाहर स्थित लोगों को संबोधित करने की सुविधा देता है। इसके साथ सायरन और आपातकालीन लाइटिंग पैक भी उपलब्ध हैं।

बेहतर केबिन स्पेस, पिछली जनरेशन के मुकाबले कहीं अच्छे हेडरूम और बेहतर सिटिंग के साथ नए सेंटिनल में रेंज रोवर का बेजोड़ रिफाइनमेंट बरकरार रखा गया है। यह सवारों को सफर के दौरान न केवल परिपूर्ण सुरक्षा के लाभ देता है, बल्कि विश्व स्तर का आराम और सुकून भी मुहैया कराता है। इसके इंटीरियर में दो 10-इंच का हाई रिजॉल्यूशन टच स्क्रीन वाला लैंड रोवर का नवीनतम टच प्रो डुओ इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी है।

एलईडी लाइटिंग सहित रेंज रोवर के नवीनतम डिजाइन एलीमेंट्स की खूबियों से युक्त सेंटिनल अब वैकल्पिक ब्लैक पैक के साथ पेश किया गया है, जो कहीं ज्यादा सोफिस्टिकेटेड एपीएरंस की खातिर आइटम्स को तराशने के लिए ब्लैक फिनिश देता है।

अपडेटेड रेंज रोवर सेंटिनल 5-7 मार्च 2019 तक फर्नबोरो इंटरनेशनल एक्जीबिशन एंड कॉन्फ्रेंस सेंटर में होने वाले होम ऑफिस सिक्योरिटी एंड पोलिसिंग शो में पदार्पणकरेगी

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad