टाटा मोटर्स को 2500 यात्री वाहनों के ऑर्डर मिले - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, March 12, 2019

टाटा मोटर्स को 2500 यात्री वाहनों के ऑर्डर मिले



 Tata Motors bags orders of over 2500 units’ of commercial passenger transportation vehicles


मुंबई। सार्वजनिक परिवहन के लिये सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के समाधान प्रदान करने के लिये अपनी प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, भारत की सबसे बड़ी वाणिज्यिक वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने  यह घोषणा की है कि वे संस्थागत ग्राहकों से प्राप्‍त करीब2500 इकाइयों के ऑर्डर को पूरा करने पर काम कर रहे हैं। हालिया ठेका गुजरात स्टेट रोडवेज ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (जीसआरटीसी)से 1045 बसों और उत्तर प्रदेशगुजरातहिमाचल और हरियाणा के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) से 1000 विंगर एम्बुलेंस का है। टाटा मोटर्स को यात्रियों को आरामदेयता और सुविधा प्रदान करने के लिये फुली बिल्ट बसेस के65 प्रतिशत ऑर्डर मिले हैं और कंपनी ग्राहकों के लिये मूल्यवर्द्धित सेवाओं के तौर पर आईटीएस सिस्टम्स के मेंटेनेंस हेतु इनमें से 400 बसों पर एनुअल मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट्स की पेशकश करती है।

 गिरीश वाघप्रेसिडेन्ट-सीवीबीयूटाटा मोटर्स ने कहा‘‘भारत में सार्वजनिक परिवहन की मांग तेजी से बढ़ रही है और सरकार नागरिकों को परिवहन का स्मार्ट,सुरक्षित और सुविधाजनक मोड प्रदान करने पर जोर दे रही है। टाटा मोटर्स विभिन्न एसटीयू और बस बॉडी रेग्युलेटरी इंस्टिट्यूट्स की यात्रियों को समकालीन बसें प्रदान करने सम्बंधी अग्रणी सोच और पूर्वसक्रिय दृष्टिकोण को समझता है। सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के समाधानों की आपूर्ति में हम विभिन्न एसटीयू के साथ भागीदारी कर गर्व महसूस करते हैंताकि एक स्थायी सार्वजनिक परिवहन प्रणाली निर्मित हो और बनी रहे। हमने हमेशा अपने ग्राहकों को नवीनतम प्रौद्योगिकी अपनाने के लिये प्रोत्साहित किया हैताकि उनकी परिचालन लागत कम हो और उनका यूजर आधार तथा राइडरशिप विस्‍तारित हो सके।’’

टाटा मोटर्स वर्तमान में यात्रा की दैनिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिये बसों की एक व्यापक श्रृंखला की पेशकश करता है- इसमें लक्जुरियस इंटरसिटी यात्रा विकल्पों से लेकर सुरक्षित परिवहन और चालक के लिये हितैषी विकल्प तक शामिल हैं। टाटा मोटर्स ने बस सेगमेंट में प्रौद्योगिकी सम्बंधी नवोन्मेष किये हैं और कंपनी के पास ऐसी बसों की एक श्रृंखला हैजो वैकल्पिक ईंधनों से चलती हैंताकि भारत में प्रदूषण कम हो और पर्यावरण-हितैषी परिवहन प्रणाली को बढ़ावा मिले। कंपनी ने ‘परिकल्पित स्मार्ट शहरों’ की भविष्यगत परिवहन सम्बंधी आवश्यकताओं की पूर्ति के लिये भी परिवहन समाधानों की एक श्रृंखला विकसित की हैजैसे हाइब्रिडइलेक्ट्रिक,फ्यूल सेलएलएनजी और आर्टिक्युलेटेड बसें। भविष्य के लिये तैयार बसों के विस्तृत पोर्टफोलियो के साथ टाटा मोटर्स सार्वजनिक परिवहन में सक्रिय भूमिका निभाना जारी रखेगा और स्थायी विकास तथा लाभ के बीच सही संतुलन बिठाने के लिये प्रतिबद्ध रहेगा ।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad