फ्लेमिंगो पेश करते हैं हर्निया बेल्ट और स्क्रोटल सपोर्ट - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 26, 2019

फ्लेमिंगो पेश करते हैं हर्निया बेल्ट और स्क्रोटल सपोर्ट



 Hernia Belts and Scrotal Support by Flamingo

मुंबई। आर्थोपेडिक सॉफ्ट गुड्स, मोबिलिटी, वुंड-केयर और हेल्थकेयर उत्पादों में अग्रणी कंपनी एसेंट मेडिटेक लिमिटेड ने फ्लेमिंगो हर्निया बेल्ट्स और स्क्रोटल सपोर्ट की अपनी नई रेंज लॉन्च की है। कई आकारों में उपलब्ध, ये बेल्ट इंगग्वनल, वेंट्रल और गर्भनाल हर्निया के उपचार में नैदानिक ​​आवश्यकताओं को पूरा करने में मदद करते हैं ... वे नरम और हाइपोएलर्जेनिक त्वचा के अनुकूल सामग्री (मोल्डेड फोम पैड, पैर और पेट का एडजस्टेबल पट्टा) से बने होते हैं, जो विशेष रूप से प्रोट्रूडिंग टिश्यू को अपने स्थान पर बनाए रखने के लिए डिजाइन किए गए हैं। साथ ही, ये बेचैनी से राहत देते हैं और इनके उपयोग के दौरान और भी अनेक सुविधाएं हासिल होती हैं, जो इस प्रकार हैंः-
हर्निया बेल्ट
लाभ
1. कम करने योग्य इंगग्वनल हर्निया में मदद करता है
2. हर्निया को कोमल और निरंतर दबाव प्रदान करता है
3. त्वचा के अनुकूल सामग्री (यानी) मोल्डेड फोम पैड, पैर और पेट एडजस्टेबल का पट्टा
4. कपड़े के नीचे गुप्त रूप से पहना जा सकता है
5. कई आकारों में उपलब्ध है
स्क्रोटल सपोर्ट
लाभ
1. सर्जरी के बाद और स्क्रोटल से संबंधित अनेक समस्याओं के उपचार में उपयोगी
2. क्रिमेस्टर मांसपेशियों को राहत प्रदान करता है, इससे रोगी को आराम और सुविधा का अनुभव होता है
3. नरम और हाइपोएलर्जेनिक सामग्री से निर्मित
4. प्रकाश समायोज्य कमरबंद का लचीलापन और पॉलिएस्टर का नरम, स्ट्रेचेबल पाउच
5. कपड़े के नीचे छिपा कर पहना जा सकता है
6. कई आकारों में उपलब्ध है।
एसेंट मेडिटेक लिमिटेड के फाउंडर और एमडी  राजीव मिस्त्री कहते हैं, ‘‘हर्निया मांसपेशियों की कमजोरी और खिंचाव के संयोजन के कारण होता है, यह रोग कमर के क्षेत्रों में आम है। अधिकांश मामलों में हर्निया जीवन के लिए तुरंत खतरा नहीं हैं, लेकिन वे अपने दम पर दूर नहीं होते हैं और संभावित गंभीर जटिलताओं को रोकने के लिए सर्जरी की आवश्यकता हो सकती है। हेल्थकेयर उत्पादों में एक अग्रणी कंपनी होने के नाते हमने हेल्थकेयर सेगमेंट में इन हर्निया बेल्टों को डिजाइन और लॉन्च किया है, ताकि क्रिमेस्टर मांसपेशियों को राहत प्रदान की जा सके, जिससे मरीज को आराम और सुविधा मिले। इनके निर्माण में जिस सामग्री का उपयोग किया गया है वह नरम, हाइपोएलर्जेनिक और त्वचा के अनुकूल है, और इसलिए इन्हें अपने कपड़ों के नीचे पहना जा सकता है। ये बेल्ट कई आकारों में उपलब्ध हैं।”
साथ ही एक्टिव लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स की फ्लेमिंगो रेंज का उपयोग सभी आयु-समूहों के लोग अपनी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के लिए कर सकते हैं। इन सभी उत्पादों का उपयोग लोगों द्वारा और क्लीनिकों में किया जा सकता है। फ्लेमिंगो को ‘द इकोनॉमिक टाइम्स बेस्ट ब्रांड्स-2019‘ के तहत ‘बेस्ट ब्रांड इन हेल्थकेयर कैटेगरी’ में सम्मानित किया गया है।
कंपनी ने अपने प्रमुख ब्रांड ‘फ्लेमिंगो‘ के लिए बॉलीवुड सुपरस्टार ऋतिक रोशन को ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया है। चिकित्सा उत्पादों के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रमाणीकरण मानकों का पालन करते हुए फ्लेमिंगो रेंज के 320 से अधिक प्रोडक्ट्स दुनियाभर में 47 देशों के उपभोक्ताओं द्वारा स्वीकार किए जाते हैं। सुपर-ह्यूमन फिटनेस और विलक्षण डांसिंग उत्कृष्टता के प्रतीक ऋतिक रोशन ने हाल ही एक नए उपभोक्ता जागरूकता अभियान के टीजर को जारी किया, जिसका टाइटल है- ‘एन एड फॉर ए न्यू लाइफ’, जो कि फ्लेमिंगो ऑर्थोपेडिक सॉफ्ट गुड्स, मोबिलिटी, वुंड-केयर और हेल्थकेयर उत्पादों के उनके ब्रांड एंडोर्समेंट को चिह्नित करता है।
कंपनी ने अपने फ्लैगशिप ब्रांड फ्लेमिंगो के प्रोडक्ट्स को देशभर में कहीं भी, कभी भी उपलब्ध कराने के लिए अपना ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म (ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ) भी लॉन्च किया है। कंपनी का ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ अपने 320 से अधिक कुल प्रोडक्ट्स में से शुरुआती तौर पर 110 प्रोडक्ट्स पर अपना ध्यान केंद्रित करेगा। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के लिए बनाए गए उत्पाद मिश्रण में ओटीसी के साथ-साथ आरएक्स उत्पाद भी शामिल हैं, जिसमें अधिकांश ओटीसी उत्पाद हैं। उत्पाद श्रेणी को 6 श्रेणियों में विभाजित किया गया हैः कम्फर्ट रेंजः फॉर बैक, शोल्डर, आर्म, लेग, नी, एंकल, कम्प्रेशन एड्स और स्प्लिंट्स, प्रीमियम रेंजः नियमित प्रीमियम, नियोप्रीन, लाइफस्टाइल रेंजः हीट थेरेपी, कोल्ड थेरेपी, बैक रेस्ट, कुशन, स्पोर्ट्स, पीडियाट्रिक रेंज बच्चों के लिए, वुंड-देखभाल रेंजः रोजमर्रा के उपयोग के लिए पट्टियाँ, मोबिलिटी रेंजः क्रचेस, वॉकर। सभी 6 श्रेणियों के उत्पाद एमआरपी पर 10 प्रतिशत की छूट पर उपलब्ध हैं। एसेंट मेडिटेक ने देश के प्रत्यके हिस्से में अपने प्रोडक्ट्स पहुंचाने के लिए फेडएक्स के साथ करार किया है। ूूूण्सिंउपदहवीमंसजीण्बवउ पर की गई सभी खरीद पर फ्लैट 10 प्रतिशत की छूट है। 200 रुपए और उससे अधिक की खरीद पर उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार के डिलीवरी चार्ज का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad