हिताची पेमेंट सर्विसेज ने रुस्तम ईरानी को मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 2, 2019

हिताची पेमेंट सर्विसेज ने रुस्तम ईरानी को मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया




 Hitachi Payment Services appoints Rustom Irani as Managing Director, Loney Antony elevated to Vice Chairman & Mentor

लोनी एंटनी की हुई पदोन्नति, वास चेयरमेन व मेंटर बने

मुंबई.हिताची पेमेंट सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड (हिताची पेमेंट्स) ने रुस्तम ईरानी को अपना नया मैनेजिंग डायरेक्‍टर नियुक्‍त करने की घोषणा की है। इसके अलावा वे कैश बिजनेस के सीईओ के तौर पर अपनी जिम्‍मेदारियां संभालना जारी रखेंगे।  उन्हें 1 अप्रैल, 2019 से कंपनी के बोर्ड में भी शामिल किया जाएगा।
उद्योग के दिग्‍गज लोनी एंटनी ने हिताची पेमेंट्स की स्थापना के समय से ही बतौर मैनेजिंग डारेक्टर इसका नेतृत्व किया है। 1 अप्रैल, 2019 से लोनी वाइस चेयरमेन की बड़ी परामर्शी भूमिका में होंगे। इसके अलावा वह हिताची पेमेंट्स के बोर्ड ऑफ डारेक्टर्स के नॉन- एक्‍जीक्यूटिव डारेक्टर और लीडरशिप टीम के मेंटर की भी भूमिका निभाएंगे। इतना ही नहीं, वह हिताची के ग्लोबल पेमेंट‍्स बिजनेस और सोशल इनोवेशन बिजनेस के विस्‍तार के लिए सलाहकार भी होंगे।
इसके अतिरिक्त, 2008 से चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (सीओओ) और हाल में एक्‍जीक्यूटिव डारेक्टर रहे श्री श्याम सुंदर भी 1 अप्रैल, 2019 से हिताची पेमेंट्स के बोर्ड ऑफ डारेक्टर्स के नॉन एक्‍जीक्यूटिव डारेक्टर और लीडरशिप टीम के मेंटर की प्रमुख सलाहकारी भूमिकाएं निभाएंगे। वह हिताची के ग्लोबल पेमेंट‍्स बिजनेस और सोशल इनोवेशन बिजनेस के विस्‍तार में सलाहकार भी होंगे।
जयंत डि’ मेलो अंतर्राष्ट्रीय बिजनेस के डारेक्टर बने रहेंगे और सिंगापुर से अपने कार्य संचालित करेंगे। हिताची पेमेंट्स की शुरुआत के समय से ही जयंत सेल्स और स्ट्रैटजी का नेतृत्व कर रहे हैं। वह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में हिताची पेमेंट्स के पेमेंट बिजनेस का दायरा बढ़ाने के लिए उत्तरदायी होंगे।
गत जून में कंपनी में शामिल होने वाले नवतेज सिंह, हिताची पेमेंट्स के सीईओ के रूप में डिजिटल बिजनेस का नेतृत्व करना जारी रखेंगे। वह व्यापारियों को जोड़ने के लिए एसबीआई के साथ ज्वाइंट वेंचर को बढ़ावा देने के लिए भी जिम्मेदार होंगे।
सुमिल विकमसे डारेक्टर-फाइनेंस एवं ह्यूमन रिसोर्सेज की पूर्ववत‍् भूमिका में रहेंगे।
रुस्तम पिछले आठ वर्षों से भी ज्यादा समय से कंपनी के साथ जुड़े हुए हैं। पिछले वर्ष अप्रैल में कंपनी के कैश बिजनेस के सीईओ की भूमिका संभालने से पहले वह हिताची पेमेंट सर्विसेज के चीफ ऑपरेशंस ऑफिसर रह चुके हैं। उससे भी पहले वह ऑपरेशंस, टेक्नोलॉजी, फील्ड इंजीनियरिंग और चैनेल मैनेजमेंट ग्रुप के डारेक्टर थे। कंपनी के लिए टेक्नोलॉजी इन्फ्रॉस्ट्रक्चर, ऑपरेशंस और प्रोसेस मैनेजमेंट टीमों के गठन में इनकी उल्लेखनीय भूमिका थी। हिताची पेमेंट्स को ज्वॉइन करने से पहले उन्होंने आईएमटीएस (आइएमटीएस) बिजनेस में बतौर सीनियर वाइस प्रेसिडेंट माइंड ट्री के साथ काम किया। वह सिफी, याहू इंडिया और सिटीबैंक इंडिया के टेक्नोलॉजी डिवीजन में भी काम कर चुके हैं।
हिताची पेमेंट सर्विसेज के वाइस चेयरमेन और मेंटर लोनी एंटनी कहते हैं, ‘ बिजनेस की समझ और तकनीकी विशेषज्ञता के गह ज्ञान के दोनों मामलों में रुस्तम एक आदर्श शख्सियत हैं, जो किसी भी बिजनेस में चार चांद लगा सकते हैं। हिताची पेमेंट सर्विसेज के शुरुआती दिनों में इसके विकास को आकार देने में वह काफी सक्रिय रहे थे और अब वह कंपनी को विकास के अगले चरण में पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाएंगे। ’




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad