2019 होण्डा अफ्रीका ट्विन की बुकिंग भारत में शुरू - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, April 3, 2019

2019 होण्डा अफ्रीका ट्विन की बुकिंग भारत में शुरू



 Honda 2 Wheelers - #TrueAdventure is back in a New Avatar



नई दिल्ली. होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने  भारत में अफ्रीका ट्विन मोटरसाइकल की बुकिंग शुरू करने का ऐलान किया है।
चाहे कितनी ही दूरी हो, कैसा भी मौसम हो या किसी भी तरह की परिस्थितियां, अफ्रीका ट्विन को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह नए ग्लिंट वेव ब्लू मैटेलिक रंग, गोल्डन हैण्डल बार और व्हील रिम्स के साथ बेजोड़ अनुभव प्रदान करती है।
सही मायनों मंे एडवेंचरर- अफ्रीका ट्विन कैसे भारत में ऑफ-रोड राइडिंग के तरीके में क्रान्तिकारी बदलाव लाएगी, इस विषय पर अपने विचार व्यक्त करते हुए  यदविंदर सिंह गुलेरिया, सीनियर वाईस प्रेज़ीडेन्ट- सेल्स एण्ड मार्केटिंग, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘2017 में अपनी शुरूआत के बाद से शक्तिशाली अफ्रीका ट्विन की मांग बहुत अधिक रही है। इसने भारत के एडवेंचर यानि रोमांच प्रेमियों को पहली बार क्रान्तिकारी डीसीटी का अनुभव प्रदान किया है और अपने बेजोड़ परफोर्मेन्स के साथ उपभोक्ताओं को खूब लुभाया है। 2019 अफ्रीका ट्विन अपने नए लुक के साथ और बेहतर अनुभव प्रदान करेगी। अफ्रीका ट्विन के प्रशंसकों की संख्या लगातार तेज़ी से बढ़ रही है और हम इन नए प्रशंसकों के स्वागत के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।’’
2019 अफ्रीका ट्विन की कीमत रु 13.5 लाख है (एक्स-शोरूम, देश भर में) है। उपभोक्ता 22 शहरों में मौजूद होण्डा के एक्सक्लुज़िव सेल्स एवं सर्विस विंग वर्ल्ड आउलेट्स में सम्पर्क कर सकते हैं।
दूसरी पीढ़ी के ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन ;क्ब्ज्द्ध केे साथ राईड का आनंद लें
राइडर इसके ड्यूल क्लच ट्रांसमिशन ;क्ब्ज्द्ध केे साथ बिना गियर बदले स्मूद राइड का अनुभव पा सकते हैं। यह टेक्नोलॉजी राइडर को ऑटोमेटिक शिफ्टिंग का रोमांच प्रदान करती है। ऑटोमेटिक मोड में राइडर आरामदायक क्रूज़िंगमोड के लिए डी मोड या 3 डायनामिक स्पोर्ट सेटिंग के लिए एस मोड में से किसी एक को चुन सकता है।
दूसरी पीढ़ी की डीसीटी टेक्नोलॉजी खासतौर पर ऑफ-रोड राइड के लिए तैयार की गई है, जो जी स्विच के साथ स्मूद राइड का अनुभव प्रदान करती है। यह गियर शिफ्टिंग को एक्सेलरेट कर मोटरसाइकल पर बेहतर नियन्त्रण बनाने में मदद करती है, फिर चाहे सामने धूल मिट्टी हो, पत्थर के टुकड़े या कोई अन्य बाधा।
इसके अलावा 2019 अफ्रीका ट्विन की राइड अपने आप में बेहद स्मार्ट है। आधुनिक इनक्लाईन डिटेक्शन टेक्नोलॉजी उबड़-खाबड़ रास्तों पर भी राइडर को पूरे कंट्रोल में रखती है। यह टेक्नोलॉजी पहचान लेती है कि मोटरसाइकल ढलान पर उपर की ओर जा रही है या नीचे की ओर। इसी आधार पर सिस्टम का ईसीयू सही गियर का चुनाव कर लेता है।
डायनामिकली रिस्पॉन्सिव
2019 अफ्रीका ट्विन पर राइडर पावर और इंजन ब्रेकिंग के तीन स्तरों में से अपने अनुकूल चुनाव कर सकता है। इसके अलावा थ्रॉटल बाय वायर ;ज्ठॅद्ध, अपने 4 राइडिंग मोड्स (टूर, अरबन, ग्रेवल और यूज़र) के साथ अलग-अलग स्टाइल की राइडिंग में शानदार परफोर्मेन्स देता है।
होण्डा का सलेक्टेबल टोर्क कंट्रोल होण्डा की आधुनिक टेक्नोलॉजी का एक और उदाहरण है। यह सिस्टम विभिन्न प्रकार की स्थितियों (पेवमेन्ट से लेकर फास्ट राइड, सामान्य सड़क से लेकर चुनौतीपूर्ण टैªक) के लिए सात प्रकार की सेटिंग्स के साथ आता है। आप इसे टर्न ऑफ भी कर सकते हैं। अफ्रीका ट्विन का एंटी-लॉक ब्रेक सिस्टम स्टैण्डर्ड रूप में आता है। ऑफ-रोड राइडर, इसके रियर व्हील पर टर्न ले सकता है।
रोचक ऑफ-रोड अनुभव
डकार रैली से ताल्लुक रखने वाली अफ्रीका ट्विन शानदार ऑफ-रोड क्षमताओं से युक्त है। शोवा कार्टिज-टाईप इन्वर्टेड फ्रंट फोर्क, दोनों पहियों पर प्री-लोड एडजस्टर तथा सस्पेंशन एडजस्टमेन्ट के विकल्प के साथ यह शानदार ऑफरोड अनुभव प्रदान करती है। इसकी सीट की उंचाई को भी आसानी से समायोजित किया जा सकता है। मास सेंट्रलाइज़ेशन सही मायनों में एडवेंचर का अनुभव प्रदान करता है; भारी अवयव जैसे बैटरी को मोटरसाइकल के सेंटर के नज़दीक रखा गया है। चेसीज़ का डिज़ाइन 43- डिग्री स्टियरिंग एंगल और टाईट 2.5 मीटर टर्निंग रेडियस से युक्त है।
आधुनिक इलेक्ट्रोनिक्स
इसका रैली स्टाइल एलसीडी इंस्ट्रूमेन्ट पैनल डकार विजेता मशीनों के अनुरूप है। नेगेटिव एलसीडी इन्स्ट्रुमेन्ट डिस्प्ले में सभी संभव जानकारी शामिल है जैसे राइडिंग मोड, स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ईंधन, गियर की पॉज़िशन, एचएसटीसी, ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, क्लोक और एबीएस इंडीकेटर।


 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad