कॉलेज छात्रों के लिए होण्डा का राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान पहुंचा जयपुर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 16, 2019

कॉलेज छात्रों के लिए होण्डा का राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान पहुंचा जयपुर


Honda's National Road Safety Awareness Campaign for college students reaches Jaipur

   
  1500़ से अधिक युवाओं ने होण्डा के साथ ली सड़क सुरक्षा की शपथ 
 
जयपुर। होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने जयपुर में अपने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा जागरुकता अभियान का आयोजन किया। युवाओं में सुरक्षित राइडिंग की आदतों को प्रोत्साहित करने के लिए होण्डा की इस तीन दिवसीय पहल ने जयपुर स्थित एस.एस. जैन सुबोध लॉ कॉलेज में 1500 से अधिक छात्रों को शिक्षित किया। 
देश भर के युवाओं को सुरक्षित राइडिंग के बारे में जागरुक बनाने के लिए होण्डा ने जनवरी 2019 में अखिल भारतीय राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान की शुरूआत की है। इस पहल के माध्यम से होण्डा हर माह शहरों के 10 कॉलेजों के 15,000 से अधिक कॉलेज छात्रों तक पहुंच रही है। अपनी शुरूआत के बाद से होण्डा की यह पहल अब तक 29 शहरों के 53,000 से अधिक कॉलेज छात्रों को जागरुक बना चुकी है और अब इस अभियान को जयपुर लेकर आई है। 
इस पहल के बारे में बात करते हुए  प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट, ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘सुरक्षा होण्डा की मुख्य प्राथमिकता है और हमारे कोरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व का मुख्य स्तंभ है। इस प्रतिबद्धता को सशक्त बनाते हुए हमने जयपुर के युवाओं में सुरक्षित राइडिंग की आदतों को बढ़ावा देने के लिए राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा अभियान का आयोजन किया है। इस विशाल अभियान के माध्यम से कॉलेज के युवा छात्र होण्डा के साथ सड़क सुरक्षा की शपथ रुज्ीमैंमिजलच्तवउपेम ले रहे हैं और अपने दैनिक जीवन में सुरक्षित राइडिंग की आदतों को अपना रहे हैं। हम युवा राइडर्स में सुरक्षा की आदतों को प्रोत्साहित करना चाहते हैं, आने वाले समय में होण्डा देश भर के अन्य शहरों में इस पहल का विस्तार करेगी।’’
 ‘हर किसी के लिए सुरक्षा’ के दृष्टिकोण के साथ सड़क सुरक्षा पर जागरुकता फैलाने के लिए होण्डा ने विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया
 सड़क सुरक्षा के बारे में जागरुकता बढ़ने के लिए थ्योरी सेशन्स आयोजित किए गए, जिनमें छात्रों को वाहन चलाते समय सही मुद्रा तथा यातायात के संकेतों और नियमों के बारे में जानकारी दी गई। 
एक वर्चुअल राइडिंग सिमुलेटर पर विशेष प्रशिक्षण सत्र का आयोजन किया गया, जिसमें प्रतिभागियों को सड़क पर वास्तव में वाहन चलाने से पहले 100 भावी खतरों का अनुभव करने का मौका मिला। 
 प्रतिभागियों को संकरे पथ पर वाहन चला कर तथा राइडिंग गतिविधियों के माध्यम से अपने राइडिंग कौशल की जांच करने का मौका मिला।
महिलाओं को स्वतन्त्र मोबिलिटी के साथ सशक्त बनाने केे प्रयास में, महिलाओं को मात्र 4 घण्टों में दो पहिया वाहन चलाना सीखने का विशेष प्रशिक्षण दिया गया।
इसके अलावा होण्डा ने रोज़ाना कई शैक्षणिक गतिविधियों जैसे सुरक्षा गेम्स एवं क्विज़ भी आयोजित किए, ताकि प्रतिभागी रोचक तरीकों से सुरक्षित राइडिंग के गुर सीख सकें। 
सड़क सुरक्षा के लिए होण्डा की सीएसआर प्रतिबद्धताः
होण्डा दुनिया भर में सड़क सुरक्षा को प्राथमिकता देती है। अपने कोरपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत भारत में होण्डा 2001 में अपनी शुरूआत से सड़क सुरक्षा को बढ़ावा दे रही है और 25 लाख से ज़्यादा भारतीयों को सड़क सुरक्षा पर जागरुक बना चुकी है। आज भारतीय लोग होण्डा के सुरक्षित राइडिंग एवं टेªनिंग प्रोग्राम के ज़रिए स्वतन्त्र और सुरक्षित राइडर बन रहे हैं। इसके लिए देश भर में होण्डा के कुल 14 टैªफिक पार्क (दिल्ली ’ 2, चण्डीगढ़, लुधियाना, जयपुर, भुवनेश्वर, कटक, येओला, हैदराबाद, इन्दौर, कोयम्बटूर, तिरूचिरापल्ली, करनाल और थाणे) हैं। 



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad