होण्डा की एकमात्र भारतीय रेसिंग टीम एआरआरसी के दूसरे राउण्ड के लिए पहुंची ऑस्ट्रेलिया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, April 24, 2019

होण्डा की एकमात्र भारतीय रेसिंग टीम एआरआरसी के दूसरे राउण्ड के लिए पहुंची ऑस्ट्रेलिया





 IDEMITSU Honda Racing India dup Rajiv and Senthil at ARRC 2019 in Australia


 नई दिल्ली। होण्डा 2 व्हीलर्स इण्डिया की ओर से भारत की एकमात्र दोपहिया रेसिंग टीम ‘आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया’ एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 के दूसरे राउण्ड के लिए पूरी तरह से तैयार है।
मार्च 2019 में मलेशिया में पहले राउण्ड के बाद एशिया की सबसे मुश्किल मोटरस्पोर्ट रेसिंग प्रतियोगिता अब ऑस्ट्रेलिया पहुंच गई है और कल से अपनी ऑफिशियल प्रेक्टिस शुरू कर देगी।
आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम की तैयारियों पर बात करते हुए  प्रभु नागराज, वाईस प्रेज़ीडेन्ट- ब्राण्ड एण्ड कम्युनिकेशन्स, होण्डा मोटरसाइकल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा लिमिटेड ने कहा, ‘‘2019 एआरआरसी सीज़न में होण्डा ने अच्छी शुरूआत की है। राजीव और सेंथिल दोनों ने पहले राउण्ड में पॉइन्ट्स स्कोर किए और भारत की यह एकमात्र टीम टॉप 7 में पहुंच गई। अब ऑस्टेªेलिया में दूसरा राउण्ड नई चुनौतियों के साथ तैयार है। सेंथिल एडीलेड टैªक पर चुनौतियों का सामना करने के लिए तैयार है और नए रिकॉर्ड बनाने के लिए बेहद उत्साहित हैं। राजीव पहले से टैªक के बारे मंे जानते हैं, उनका पिछला अनुभव निश्चित रूप से उन्हें टॉप स्कोर करने में मदद करेगा। टीम गहन प्रशिक्षण के बाद टैªक पर लौट रही है और उन्हें पूर्व-जीपी राइडर टोमोयोशी कोयामा का मार्गदर्शन मिल रहा है। हमें विश्वास है कि दोनों राइडर शानदार परफोर्मेन्स देंगे और भारत का नाम रौशन करेंगे।
राजीव सेथू एआरआरसी में ‘आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया’ का नेतृत्व करेंगे, जिनके लिए यह 2019 में एआरआरसी का तीसरा सीज़न है। 2017 में अपनी शुरूआत के बाद से राजीव ने एआरआरसी में अपने परफोर्मेन्स में लगातार सुधार किया है; अपने पहले साल में 46 वें स्थान से आगे बढ़कर वे 2018 में 27वें पॉज़िशन पर पहुंचें। 2019 में राजीव ने शानदार शुरूआत की और एपी 250 सीसी क्लास चैम्पियनशिप में 14वें स्थान पर पहुंच गए, उनकी किटी में 8 पॉइन्ट्स पहले से मौजूद हैं।
वही राजीव के साथ 18 वर्षीय रूकी राइडर सेंथिल कुमार भी पूरे जोश में हैं। 2018 में सेंथिल ने थाई टैलेंट कप में अपने पहले साल में शानदार परफोर्मेन्स दिया और 2018 आईएनएमआरसी प्रो स्टॉक 165 सीसी चैम्पियनशिप में 
तीसरा स्थान हासिल किया। 2019 के एआरआरसी सीज़न में सेंथिल ने सेपांग सर्किट में अपनी पहली रेस में 2 पॉइन्ट्स हासिल किए।
चैम्पियनशिप के तीसरे साल में युवा प्रतिभाशाली होण्डा राइडर राजीव सेथू ने कहा, ‘‘हर राउण्ड  हमारे लिए नए सबक लेकर आता है। 2018 में बेंड मोटरस्पोर्ट पार्क में राइड करने के बाद, मैं इस रेस पर पूरी तरह फोकस कर रहा हूँ, मैं अपने राइडिंग स्टाइल पर ध्यान दे रहा हूं। मुझे आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया टीम का पूरा सहयोग तथा श्री कोयामा का मार्गदर्शन मिल रहा है। मुझे विश्वास है कि मैं इस मुश्किल टैªक पर निश्चित रूप में कामयाबी हासिल करूंगा। मैं टॉप 10 में फिनिश करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूँ।’’
एआरआरसी के दूसरे राउण्ड पर बात करते हुए रूकी राइडर सेंथिल कुमार ने कहा, ‘‘इंटरनेशनल सर्किट पर भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरेे लिए बड़े गर्व की बात है। मलेशिया की पहली रेस में अच्छे पॉइन्ट्स स्कोर करने के बाद मेरा उत्साह बना हुआ है। ऑस्ट्रेलिया मेरे लिए नया टैªक है और यह बहुत टेकनिकल भी है। मुझे विश्वास है कि अपनी टीम के सहयोग और प्रशिक्षण से मैं हर चुनौती का सामना कर सकूंगा। मैं अपने पूरे जोश में हूँ अैर भारत के लिए अच्छे पॉइन्ट्स स्कोर करूंगा।’’
साथ ही होण्डा ग्रुप कंपनीज़ होण्डा एशिया-ड्रीम रेंसिग ने शोवा टीम के साथ एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप 2019 के पहले एशिया सुपरबाईक 1000 सीसी (एएसबी) क्लास में अच्छा परफोर्मेन्स दिया। टीम ने एशिया एवं ओशिनिया की होण्डा सब्सिडरियों से शीर्ष पायदान के कर्मियों एवं रेस टेकनिशियनों की भर्ती की है। टीम मैनेजर पूर्व मोटो जीपी रेसर माकोटो टमाडा के नेतृत्व में मलेशियाई राइडर जाकवन जै़दी वर्तमान में सीबीआर1000आरआर एसपी2 रेसिंग मशीन पर चैम्पियनशिप में टॉप 4 में हैं। 
2019 एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप के बारे मेंः एफआईएम एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप का 24वां संस्करण एशिया की सबसे प्रतिस्पर्धी मोटरसाइकल रोड रेसिंग प्रतियोगिता है, जिसका आयोजन 1996 से किया जा रहा है। प्रतियोगिता के 2019 सीज़न में 5 देशों (मलेशिया 2, ऑस्ट्रेलिया, थाईलैण्ड 2, जापान और दक्षिणी कोरिया) कुल 7 राउण्ड्स का आयोजन किया जाएगा, जिसकी शुरूआत 8 मार्च 2019 से होगी तथा दिसम्बर 2019 में इसका समापन होगा। सेपांग सर्किट पर पहले मलेशियाई राउण्ड केे बाद 2019 चैम्पियनशिपक ा मुकाबला इसी सप्ताहान्त यानि 25 से 28 अप्रैल के बीच बेंड मोटरस्पोर्ट पार्क, ऑस्ट्रेलिया में होगा।
2019 एआरआरसी चैम्पियनशिप में चार मुख्य वर्ग होंगे। इसमें नया वर्ग एशिया सुपर बाईक 1000 (एएसबी 1000) तथा मौजूदा तीन वर्ग- सुपरस्पोर्ट्स 600 सीसी (एसएस600), एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी (एपी250) और अंडरबोर्न 150 सीसी (यूबी 150) शामिल हैं। 
भारत की एकमात्र टीम आईडेमिट्सु होण्डा रेसिंग इण्डिया का प्रतिनिधित्व करने वाले दो राइडर- राजीव सेथू और रूकी सेंथिल कुमार सीबीआर 250 आरआर पर मुकाबला करेंगे।

 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad