आईसीआईसीआई बैंक की ओर से कार और दोपहिया वाहनों के ऋण पर मिलेगा इंस्टेंट अप्रूवल - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, April 18, 2019

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से कार और दोपहिया वाहनों के ऋण पर मिलेगा इंस्टेंट अप्रूवल


ICICI Bank offers instant approval for car & two-wheeler loans to millions of customers



मुंबई। तत्काल वाहन ऋण को संभव बनाने और अपने लाखों ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए आईसीआईसीआई बैंक ने आज दो नई सुविधाएं शुरू करने की घोषणा की। इन
के तहत, कार और दोपहिया वाहन लेने के इच्छुक ग्राहकों को पूरी तरह डिजिटल तरीके से तुरंत अंतिम स्वीकृति पत्र प्राप्त होगा।
पहली सेवा को ‘इंस्टा ऑटो लोन’ नाम दिया गया है जिसके तहत बैंक के पूर्व-स्वीकृत लाखों ग्राहक 7 साल की अवधि पर 20 लाख रुपए तक के कार लोन पर तुरंत और डिजिटल तरीके से अंतिम स्वीकृति पत्र प्राप्त कर सकते हैं। दूसरी सुविधा ‘इंस्टा टू-व्हीलर लोन’ है, जिसमें बैंक के 12 मिलियन से अधिक पूर्व-स्वीकृत ग्राहकों को 3 साल की अवधि पर 2 लाख रुपए तक के लोन पर तुरंत और डिजिटल तरीके से अंतिम स्वीकृति पत्र मिलेगा। दोनों सुविधाओं में ग्राहकों को वाहन की ऑन-रोड कीमत के बराबर यानी 100 प्रतिशत लोन हासिल हो सकेगा।
यह सुविधा ग्राहकों की सहूलियत में काफी सुधार करती है क्योंकि इसके लिए उन्हें आवेदन पत्र, केवाईसी और आय दस्तावेजों जैसे भौतिक दस्तावेजों को जमा करने के लिए शाखा तक आने की जरूरत नहीं है। इसके स्थान पर वे बैंक की इंटरनेट बैंकिंग सुविधा का इस्तेमाल करते हुए खुद ही अंतिम स्वीकृति पत्र की कॉपी निकाल सकते हैं। 15 दिनांे तक वैध इस मंजूरी पत्र के साथ ग्राहक देशभर में अपने पसंदीदा किसी भी वाहन डीलर से संपर्क कर सकता है, वह वाहन को चुनने के बाद फाइनल दस्तावेज जमा करा सकता है और कुछ ही घंटों के भीतर ऋण राशि हासिल कर सकता है। यह इस लिहाज से एक महत्वपूर्ण सुधार है, क्योंकि अभी इस पूरी प्रक्रिया में कुछ दिन लगते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad