महिंद्रा फाइनेंस ने‘बेस्ट लार्ज वर्कप्लेस इन एशिया 2019’ का खिताब हासिल किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, April 12, 2019

महिंद्रा फाइनेंस ने‘बेस्ट लार्ज वर्कप्लेस इन एशिया 2019’ का खिताब हासिल किया



Mahindra Finance ranked 11 among the Best Workplaces in Asia 2019




मुंबई। भारत की अग्रणी ग्रामीण फाइनेंस कंपनी महिंद्रा फाइनेंस को एशिया महाद्वीप में ‘25 बेस्ट लार्ज वर्कप्लेस इन इंडिया’ में एक होने का गौरव हासिल हुआ है। एशिया से इस दौड़ में 1200 कंपनियों को नामांकन मिला था। यह स्टडी वैश्विक अनुसंधान और परामर्श फर्म, ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’® की ओर से आयोजित की गई थी। महिंद्रा फाइनेंस को एशिया में इस साल के सर्वश्रेष्ठ बड़े कार्यस्थलों में 11वां स्थान दिया गया है। एशिया-क्षेत्र के आठ देशों में के 16 लाख से अधिक कर्मचारियों ने ‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’ का प्रतिनिधित्व करते हुए इस स्टडी के सर्वेक्षण भाग लिया था।
‘ग्रेट प्लेस टू वर्क’® के अनुसार, ‘काम करने के लिए एक ग्रेट प्लेस वह है जिसमें कर्मचारी कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनका पद क्या है और संगठन के लिए क्या करते हैं, उन्हें अपने लीडर्स पर भरोसा करने का लगातार सकारात्मक अनुभव मिलता रहता है। वे जिस व्यक्ति के साथ काम करते हैं, उसके साथ और सहयोग का आनंद लेते हैं और उन्हें अपने काम पर गर्व रहता है। महिंद्रा फाइनेंस के लिए एक संगठन के रूप में मान्यता प्राप्त करने के लिए उनके कर्मचारियों द्वारा दिया गया एक सम्मान है, जो परस्पर विश्वास और निष्पक्षता को बढ़ावा देता है।’
महिंद्रा फाइनेंस के वाइस चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रमेश अय्यर ने कहा, ‘बेस्ट लार्ज वर्कप्लेस इन एशिया 2019’ में होना महिंद्रा फाइनेंस के लिए बहुत गर्व की बात है। सकारात्मक बदलाव और लोगों को अपने जीवन को उन्नत करने के लिए सक्षम बनाना ही इसका मूल है। यह हमारे कर्मचारी ही हैं जो हमें अपने ग्राहकों के जीवन में और हमारे सेवा क्षेत्र वाले समुदायों में सकारात्मक बदलाव लाने में मदद करते हैं। यह पुरस्कार हमारी प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है और लोगों की उत्कृष्टता का पोषण करने की दिशा में हमारे प्रयासों को जारी रखने के लिए प्रेरित करता है।’
महिंद्रा फाइनेंस के चीफ पीपुल ऑफिसर विनय देशपांडे ने कहा, ‘हम इस मान्यता के लिए ग्रेट प्लेस टु वर्क के आभारी हैं। सर्वश्रेष्ठ कार्यस्थल तैयार करने का हमारा सफर साल-दर-साल बेहतर होता रहा है। हमने हमेशा अपने लोगों को सशक्त बनाने में विश्वास किया है, ताकि लगातार बेहतर प्रदर्शन को बढ़ावा दिया जा सके। कंपनी पिछले 25 वर्षों में तेजी से बढ़ी है जिसमें कर्मचारी की संख्या
20,000 से अधिक है। हमारे कर्मचारियों के ‘राइज’ के लिए उन्हें सशक्त बनाने और उनके सहयोग में हमारा विश्वास दृढ़ है, जिसके चलेत ऐसी महान उपलब्धि पाना संभव हुआ है।’
महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड के बारे मेंः
महिंद्रा ग्रुप का एक हिस्सा महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (महिंद्रा फाइनेंस) भारत की अग्रणी गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में से एक है। ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्र पर केंद्रित, कंपनी के पास 59 लाख से अधिक ग्राहक हैं और 9 अरब यूएस डॉलर अधिक एयूएम है। कंपनी एक अग्रणी वाहन और ट्रैक्टर फाइनेंसर है और एसएमई को फिक्स्ड डिपॉजिट और ऋण भी प्रदान करती है। कंपनी के 1,313 कार्यालय हैं और देश भर के 3,50,000 गांवों और 7,000 शहरों में फैले ग्राहकों तक कंपनी की पहुंच है।
महिंद्रा फाइनेंस भारत की एकमात्र गैर-बैंकिंग वित्त कंपनी है जो उभरते बाजार की श्रेणी में डॉव जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स पर सूचीबद्ध है। ग्रेट प्लेस टू वर्क इंस्टीट्यूट की ओर से महिंद्रा फाइनेंस को ‘इंडियाज बेस्ट कंपनी टू वर्क-2018’ की सूची में 14 वां स्थान दिया गया है। द इकोनॉमिक टाइम्स की ओर से कंपनी को बेस्ट बीएफएसआई ब्रांड्स 2018 से भी नवाजा गया है।
कंपनी की इंश्योरेंस ब्रोकिंग सहायक कंपनी, महिंद्रा इंश्योरेंस ब्रोकर्स लिमिटेड (एमआईबीएल), प्रत्यक्ष और पुनर्बीमा ब्रोकिंग सेवाएं प्रदान करने वाली एक लाइसेंस प्राप्त कम्पोजिट ब्रोकर है।
महिंद्रा फाइनेंस की सहायक कंपनी महिंद्रा रूरल हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (एमआरएचएफएल) देश के ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में व्यक्तियों के लिए घरों के निर्माण, नवीनीकरण, निर्माण के लिए ऋण प्रदान करती है।
महिंद्रा एसेट मैनेजमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (एमएएमसीपीएल), महिंद्रा फाइनेंस की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो महिंद्रा म्युचुअल फंड के निवेश प्रबंधक के रूप में कार्य करती है।
यूएस में महिंद्रा ट्रैक्टरों के वित्तपोषण के लिए राबो बैंक की सहायक कंपनी डे लाएज लैंडेन के साथ साझेदारी में कंपनी का यूएस में एक जॉइंट वेंचर महिंद्रा फाइनेंस यूएसए एलएलसी भी है।
ग्रेट प्लेस टू वर्क (रजिस्टर्ड) के बारे मे
ग्रेट प्लेस टू वर्क® का मुख्यालय ऑकलैंड, कैलिफोर्निया में है। यह एक वैश्विक पीपल एनालिटिक्स और कंसल्टिंग फर्म है, जो हर आकार की कंपनियों में हर कर्मचारी के लिए काम के अनुभव पर ध्यान केंद्रित करके बेहतर व्यावसायिक परिणाम देने में मदद करती है। ग्रेट प्लेस टू वर्क का कहना है कि कर्मचारी की व्यस्तता और वित्तीय प्रदर्शन दोनों में एक स्पष्ट और सीधा रिश्ता है। पिछले 25 वर्षों में, हमने विश्व
स्तर पर एक करोड़ से अधिक कर्मचारियों की सोच को जाना-समझा है, जिससे दुनिया भर के संगठनों को मदद मिली है, कंपनियों और कर्मचारियों के बीच विश्वास को बढ़ावा मिला है और कार्यस्थल की संस्कृति को बेहतर बनाने में सहयोग मिला है। हमारे प्रमाणन कार्यक्रमों के माध्यम से, हम उत्कृष्ट कार्यस्थलों को पहचानते हैं और फॉर्च्युन की 100 सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की वार्षिक सूची का निर्माण करते हैं साथ ही साथ यूएसए में और 60 से अधिक अन्य देशों में विभिन्न सर्वश्रेष्ठ वर्कप्लेस रैंकिंग की लिस्ट भी बनाते हैं। हम जो कुछ भी करते हैं वह हमारे इस मिशन द्वारा संचालित होता हैरू वर्ष 2030 तक हर संगठन को काम करने के लिहाज से एक ग्रेट प्लेस बनने में मदद करके एक बेहतर दुनिया का निर्माण करना।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad