कैमॅन i4 के साथ टेक्‍नो लेकर आया “3 का दम” - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, April 3, 2019

कैमॅन i4 के साथ टेक्‍नो लेकर आया “3 का दम”



Techno launch camon i4


 11,999 रुपये में 4जीबी रैम के साथ ट्रिपल रियर कैमरा लॉन्‍च किया  

नई दिल्ली.  टेक्‍नो, मिड रेंज सेगमेंट में तेजी से बढ़ रहे ऑफलाइन कैमरा-केंद्रित स्‍मार्टफोन ब्रांड ने आज भारत में अपने लोकप्रिय एवं बेहद सफल कैमॅन पोर्टफोलियो के तहत अपने पहले ट्रिपल रियर कैमरा स्‍मार्टफोन को लॉन्‍च कर एक और कदम उठाया है। टेक्‍नो कैमॅन i4 अपने बेस्‍ट एनी लाइट कैमरा प्रस्‍ताव के साथ 12 हजार के सेगमेंट में एक बेंचमार्क बनने के लिए तैयार है।

यह स्मार्टफोन पहली बार ट्रिपल रियर कैमरे के सैटअप से लैस होकर आया है। इसमें एक 13 एमपी का प्राइमरी रियर कैमरा है, जो एफ 1.8 एर्पचर के साथ आता है। इसके साथ ही इसमें एमपी का कैमरा भी है, जो चौड़े फ्रेम की तस्वीरें लेने के लिए 120 डिग्री के बेहद चौड़े लेंस के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा स्मार्टफोन के कैमरे में एमपी के फोकस लेंस भी है, जिससे आप जिसकी फोटो ले रहे हैं, उसके साथ ही कैमरा बैकग्राउंड को भी अलग ढंग से कवर करता है, जिससे आप अपने सब्जेक्ट पर फोकस करते हुए खूबसूरत तस्वीरें खींच सकते हैं। केवल यही नहीं, कैमॅन i4 में 16 एमपी का आर्टिफिशिल इंटेलिजेंस से लैस सेल्फी कैमरा भी है, जिसकी 4 इन 1 बिग पिक्सल टेक्नोलॉजी से साफ और स्पष्ट सेल्फी खींची जा सकती है।

ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ  अरिजीत तलपात्रा ने कहा, विविधता से भरपूर स्मार्टफोन के फलते-फूलते हुए मार्केट में युवा और उपभोक्ताओं को बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करने वाला ब्रांड होने के नाते भारत में कैमॅन सीरीज के स्मार्टफोन को लोगों ने काफी पसंद किया है। भारत में कैमॅन सीरीज के स्मार्टफोन की मांग भी काफी बढ़ रही है। इस कैमरे का निर्माण भारतीय उपभोक्ताओं की इस मानसिकता को देखते हुए किया गया है कि भारत में 89 फीसदी खरीदार स्मार्टफोन खरीदते समय अच्छे कैमरे को ही सर्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। (इस तथ्य का स्रोत सीएमआर मोबाइल इंडस्ट्री का कंस्यूमर्स इनसाइट सर्वे 2019 है) पिछले कुछ सालों से भारतीय उपभोक्ताओं ने स्मार्टफोन कैमरा टेक्नोलॉजी में काफी सुधार किए हैं। कैमरे की मिड रेंज में रियर कैमरों वाले फोन पहले से ही मार्केट में अच्छी तरह स्थापित हो चुके हैं। 2019 में कंपनी का मुख्य फोकस विभिन्‍न कैमरा और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस क्षमताओं पर होगा जोकि हजार से 15 हजार की रेंज में हरेक स्माटफोन में आवश्यक फीचर बन जायेंगे।

नए स्मार्टफोन के बारे में उन्होंने आगे कहानए ट्रेंड साथ, कैमॅन i4 के कैमरे में नए-नए फीचर्स जोड़े गए हैं और कैमॅन i4 के हर पहलू में कुछ न कुछ नया है। इसमें ट्रिपल कैमरा लेंस के साथ आप चौड़े लेंस से शानदार तस्वीरें ले सकते है। इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के काफी इंटेलिजेंट फीचर्स दिए गए हैं, जिससे कोई भी तस्वीर काफी बेहतरीन और अव्वल दर्जे की बन जाती है। रॉकेट की रफ्तार से चार्जिंग की सुविधा के साथ 6.4इंच की हाई डेफिनेशन डॉट नॉच स्क्रीन यूजर्स को कोई विडियो देखने का बेमिमाल अनुभव प्रदान करती है।  हमें पूरा विश्वास है कि इस डिवाइस से हम उपभोक्ताओं को हैरत में तो डालेंगे ही, इसके साथ ही मिड सेगमेंट में शानदार कैमरे की सुविधा से लैस स्मार्टफोन के ब्रांड में अपनी स्थिति भी मजबूत करेंगे। हम अप्रैल के मध्य से अपने हाल ही में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन को मजबूती देने के लिए चौतरफा अभियान #टेक्नो शाइन इन एनी लाइट भी चलाएंगे, जो कंपनी अपने टारगेट ऑडियंस तक पहुंचाने के लिए सभी टच प्वॉइंट्स को कवर करेगी। 

टेक्नो के कैमॅन i4 की मुख्य विशेषताएं
सेगमेंट में स्मार्टफोन से बेहतरीन फोटेग्राफी करने का अनुभव लीजिए
कैमॅन i4 में बेहतरीन ट्रिपल रियर कैमरा का सेटअप है, जो एफ 1.8 अर्पचर और 5 पी के लेंस की सुविधा से लैस है। इस कैमरे ने रिजोल्यूशन और तस्वीरों में रंगों के संयोजन में बड़ी छलांग लगाई है। गहराई का अहसास कराने वाले 2 एमपी के लेंस अच्छी तस्वीर लेने के लिए एकदम परफेक्ट है। इस कैमरे में सबसे बेहतरीन फीचर8 एमपी और 120 डिग्री के चौड़े लेंस है, जिससे फोटो लेने के लिए फोकस बनाते हुए उसी तरह का एंगल से आप अपने सब्जेक्ट को देख सकते हैं, जैसे आप आंखों से देखते है। इससे यूजर्स को बिना किसी रोकटोक के चौड़े एंगल से फोटो लेने की इजाजत मिलती है। इसके अलावा उपभोक्ता ऑग्युमेंटेड रिएलटी मोड का भी मजा उठा सकते हैं, जिससे वह अपने मित्रों और परिवार के साथ बिताएं समय के कई मजाकिया, चटपटे और खूबसूरत पल अपने कैमरे में कैद कर सकते हैं। स्थानीय स्टिकर्स फोटोग्राफी के मौज-मस्ती के पल को और बढ़ाते हैं। स्मार्टफोन को 8 गुना डिजिटल जूम की सुविधा भी दी गई है, जिससे यूजर्स निश्चित दूरी से भी क्लोजअप की शानदार, साफ और अच्छी तस्वीरें खींचने में सक्षम होते हैं।

सेल्फी के दीवानों के लिए 16 एमपी का आर्टिफिशियल इंटिलेंजेस से लैस सेल्फी कैमरा भी है, जो एफ/2.0अपर्चर, 77 डिग्री के चौड़े एंगल और स्क्रीन फ्लैश से लैस है, जिससे अच्छी सेल्फी खींचते समय कैमरे को भरपूर रोशनी लेने में मदद मिलती है। इससे आपको सेल्फी के साथ ग्रुप फोटो खींचते समय यह चिंता करने की जरूरत नहीं पड़ती कि जहां आप फोटो ले रहे हैं, वहां रोशनी पर्याप्त मात्रा में है या नहीं। इसके अलावा टेक्नो का यह स्मार्टफोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस 6 लेवल के ब्यूटी मोड के साथ आता है, जिससे किसी भी व्यक्ति अपनी पसंद से कैमरे को 228 फेशियल प्वाइंट्स स्कैन करने के लिए एडजस्ट कर सकता है। यह सुविधा भारतीय त्वचा के रंग के बेहद अनुकूल है, जिससे ज्यादा वास्तविक सेल्फी खींची जा सकती है।

डॉट नॉच डिस्प्ले के साथ अपनी फोटोग्राफी के क्षितिज को विस्‍तार दें
इन फोन का डिजाइन फुल स्क्रीन कॉन्सेप्ट के हर सेंस को महसूस करता है। कैमॅन i4 टेक्नो का पहला स्मार्ट फोन है, जिसमें स्क्रीन के टॉप पर फ्रंट कैमरे के साथ डॉट नॉच स्क्रीन का फीचर दिया गया। इस फोन में 6.22 इंच की हाई डेफिनेशन स्क्रीन के साथ तस्वीर की लंबाई और चौड़ाई 19 : 9 के अनुपात में है। इसका 88.6 फीसदी का स्क्रीन टु बॉडी रेश्यो यूजर्स को विडियो या स्टिल तस्वीरें देखने का शानदार अनुभव मुहैया कराता है। इसका 2.5 डी का ग्लास फिनिश बैक कवर अलग-अलग एंगल से प्रकाश और छाया के संयोजन की मदद से से आकर्षक, बेमिसाल और सूक्ष्म तस्वीरें यूजर्स को मुहैया कराता है। यह स्मार्टफोन शानदार रंगों में मिडनाइट ब्लैक, एक्वा ब्लू, नेबुला ब्लैक और शैपेंन गोल्ड में उपलब्ध है। स्मार्टफोन के किनारों में बड़े और गोलाकार कर्व दिए गए है। अपनी बेमिसाल डिजाइन प्रक्रिया से यह फोन यूजर्स को एक बेहतरीन प्रॉडक्ट का मालिक बनाने का अहसास कराता है और इस फोन को अपने हाथों में लेते ही यूजर्स को इससे अच्‍छी तरह पकड़ने का अहसास होता है।

नये रॉकेट चार्जके फीचर के साथ ताकतवर हार्डवेयर का तालमेल
कैमॅन i4 कैमरा अपनी शानदार कैमरा संबंधी क्षमताओं के लिए ही नहीं जाना जाता। यह पावर और परफॉर्मेंस की सुविधा से भी लैस है। 2 जीबी+32 जीबी और 3जीबी+32 जीबी स्टोरेज में यह स्मार्टफोन 2.0 गीगाहटर्ज के हेलियो ए22 64 बिट के क्वॉड प्रोसेसर से लैस है।4जीबी+64 जीबी की स्टोरेज वाले स्मार्टफोन में हेलियो पी22 ओक्टाकोर प्रोसेसर की सुविधा दी गई है। रोम की स्टोरेज मेमोरी को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह एक ड्यूल स्मार्टफोन है, जिसमें माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है, जिससे यूजर्स अपने दोनों सिम कार्ड को एक ही समय में 4 जी की स्पीड से चलाने की इजाजत मिलती है।

इस स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ काफी लंबी है। इसमें3500 एमएएच की हाई कैपिसिटी बैटरी है, जिसकी बैटरी की जिंदगी को स्मार्ट एचआईओएस 4.6सॉफ्टवेयर के साथ एआई पावर मैनेजमेंट फीचर से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन में रॉकेट चार्ज का फीचर भी है, जिससे केवल 10 मिनट चार्ज करने से 2 घंटे की कॉलिंग की जा सकती है।

एंड्रॉयड 9 पाई पर आधारित भविष्य के लिए तैयार एचआईओएस 4.6
कैमॅन i4 एचआईओएस 4.6 से लैस है, जो  स्मार्टफोन के यूजर्स को ज्यादा इंटेलिजेंट और नए-नए तरीकों से गहराई में नैविगेशन करने की सुविधा देती है। इसे लोग अपनी प्राथमिकता और आदतों के आधार पर अलग-अलग ढंग से प्रयोग कर सकते हैं। यह किसी ऐप को आपके इस्तेमाल करने के अंदाज से प्राथमिकता के आधार पर अनुकूल बनाकर बैटरी लाइफ को अनुकूल बना सकते हैं। इससे हार्डवेयर के पावर सेविंग मोड, जैसे एपीपी सेंसर और सीपीयू को भी एडजस्ट किया जा सकती है।  

चूंकि इन दिनों स्मार्टफोन की प्राइवेसी और सिक्युरिटी काफी अहम पहलू है इसलिए यह स्मार्टफोन आर्टिफिशियल टेक्नोलॉजी से लैस चेहरे की पहचान के फीचर के साथ आता है, जिससे 0.3 सेकेंड में फेस की पहचान से क्विक अनलॉक की सुविधा मिलती है। कैमॅनi4 का अनोखा स्थानीय फीचर एंटी-ऑयल फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस है, जिससे सभी तरह की भारतीय लाइफस्टाइल और मौसम में फोन को तुरंत लॉक या अनलॉक किया जा सकता है।

असाधारण टेक्नो स्मार्टफोन “111” अनोखे वादे के साथ आते हैं, जिसमें उपभोक्ता को छह महीनों के लिए बार स्क्रीन रिप्‍लेसमेंट की सुविधा मिलती है। 100 दिन तक फोन को मुफ्त में बदला जा सकता है। इसके अलावा खरीदार के कोई अन्य टेक्नो डिवाइस खीदने पर महीने की अतिरिक्त वॉरंटी मिलती है। नया स्मार्टफोन देश भर में 3500 से ज्यादा रिटेल टच प्वाइंट और 960 से ज्यादा सर्विस टचप्वाइंट पर मिल रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad