वोडाफोन आईडिया लिमिटेड: 250 बिलियन रुपयों का राइट्स इश्यू 24 अप्रैल, 2019 को बंद होगा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, April 11, 2019

वोडाफोन आईडिया लिमिटेड: 250 बिलियन रुपयों का राइट्स इश्यू 24 अप्रैल, 2019 को बंद होगा


Vodafone Idea Ltd. Rights Issue


स्प्लिट एप्लीकेशन फॉर्म्स के लिए आखरी तारीख: 17 अप्रैल, 2019
मुंबई। भारत में मोबाईल टेलिकम्युनिकेशन्स में बड़ी कंपनियों में से एक वोडाफोन आईडिया लिमिटेड (कंपनी) 10 अप्रैल, 2019 को फूली पेड अप इक्विटी शेयर्स (हर एक का फेस वैल्यू रु. 10) का 20 बिलियन तक का एक राइट्स इश्यू दाखिल कर रही है। रिकॉर्ड तारीख 2 अप्रैल, 2019 को इसमें हर शेयर की कीमत 12.50 रुपये है और इश्यू की कुल कीमत 250 बिलियन रुपये है। पात्र इक्विटी शेयरधारकों के 38 इक्विटी शेयरों के लिए राइट्स एंटाइटेलमेंट 87 इक्विटी शेयरों के रूप में निर्धारित किया गया है। स्प्लिट एप्लिकेशन फॉर्म के अनुरोध की अंतिम तिथि 17 अप्रैल, 2019 है। राइट्स इश्यू 24 अप्रैल, 2019 को बंद हो जाएगा।
प्रमोटर शेयरधारकों, वोडाफोन समूह और आदित्य बिरला समूह ने राइट्स इश्यू में क्रमशः 110 बिलियन रुपये और 72.5 बिलियन रुपयों तक की सहभागिता की पुष्टि की है।   इसके अलावा, कुछ प्रमोटर और प्रमोटर समूह के शेयरधारकों ने भी यह संकेत दिया है कि, यदि राइट्स इश्यू को अंडरस्क्राइब किया जाता है, तो वे लागू कानूनों के अधीन रहते हुए, अनसब्स्क्राइब्ड हिस्से की पूरी या अंशतः राशि की सदस्यता का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।

वोडाफोन आईडिया लिमिटेड के सीईओ बलेश शर्मा ने कहा, हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता ग्राहक अनुभव और लाभदायिकता में सुधार करने के लिए तेजी से एकीकृत करना है। हमारा मानना है कि कवरेज का विस्तार और क्षमता में बढ़ोतरी  हमें अपने ग्राहकों को एक बेहतर नेटवर्क अनुभव प्रदान करने में सक्षम बनाएगी, अधिक ब्रॉडबैंड ग्राहकों को जोड़ने और खर्च कम करते हुए तालमेल प्रदान करके लाभदायिकता में सुधार करने की हमारी क्षमता को बढ़ाएगी। हम शुरूआत में लगाए गए अनुमान से ज्यादा तेजी से एकीकरण में आगे बढ़ रहे हैं और अपने तालमेल लक्ष्यों को पूरा करने के लिए सही दिशा में जा रहे हैं। हमारा मानना है कि इंडस टावर्स लिमिटेड में हमारी हिस्सेदारी के मुद्रीकरण के साथ राइट्स इश्यू से प्राप्त आय हमें अपने स्ट्रैटेजिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए व्यवसाय में आवश्यक निवेश देगी।  वोडाफोन और आइडिया जैसे दो मजबूत ब्रैंड्स, सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम पोर्टफोलियो और एक अच्छे निवेशित नेटवर्क के साथ हम अपने अगले विकास के अवसरों का फायदा उठाने के लिए अच्छी तरह से तैयार हैं।”
कंपनी के पास सबसे बड़ा स्पेक्ट्रम पोर्टफोलियो, नेटवर्क साइटों और ऑप्टिकल फाइबर के रूप में बड़े नेटवर्क निवेश, अपने दो मजबूत ब्रैंड्स - 'वोडाफोन' और 'आइडिया' के लिए व्यापक वितरण नेटवर्क और उनसे जुड़े हुए ग्राहक संबंध हैं। (ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार) 31 दिसंबर, 2018 को  समाप्त हुई तिमाही में कंपनी के पास भारतीय मोबाइल दूरसंचार सेवा उद्योग (भारत संचार निगम लिमिटेड और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड के लिए वायरलाइन राजस्व को छोड़कर) में लगभग 32% राजस्व का हिस्सा था। 31 दिसंबर, 2018 तक कंपनी के पास 387.2 मिलियन ग्राहक थे। (ट्राई द्वारा रिपोर्ट के अनुसार) कंपनी के पास 31 दिसंबर 2018 को  391 मिलियन विजिटर लोकेशन रजिस्टर (वीएलआर) सब्सक्राइबर्स और वीएलआर सब्सक्राइबर बाजार की लगभग 38% हिस्सेदारी थी। 31 दिसंबर, 2018 तक, इसका ब्रॉडबैंड नेटवर्क लगभग 270,000 कस्बों और गांवों में फैला हुआ था और यह भारतीय आबादी का लगभग 68.8% हिस्सा कवर करता है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad