सफर के दौरान महिलायें कैसे करें अपनी त्‍वचा की देखभाल - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, April 23, 2019

सफर के दौरान महिलायें कैसे करें अपनी त्‍वचा की देखभाल



how to womens safe skin during journey



       5-स्‍टेप और 10-स्‍टेप स्किनकेयर रूटीन्‍स आज के जमाने में त्‍वचा की अच्‍छी तरह से देखभाल करने के मानक बन गये हैं और इसी के साथ हम सभी इन नियमों को पूरी तरह से निभाने की कोशिश कर रहे हैं। आप चाहे कॉर्पोरेट ऑफिस में काम कर रहे हों, घर पर रहने वाली मॉम हों या फिर फ्रीलॉन्सिंग कर रही हों, एक ऐसी रूटीन का पालन करना मुश्किल होता है, जिसमें काफी समय लगता हो। इसीलिये, सोबिया मोगुल, कंटेंट हेड,अमेन ब्‍यूटी एंड लग्‍जरी ब्‍यूटी आपके लिये कुछ ऐसे सुझाव लेकर आई हैं, जिसे आप अपनी दिनचर्या में शामिल कर सकती हैं और अपनी त्‍वचा को हमेशा दमकता हुआ बना सकती हैं।

एसपीएफ अलर्ट : सूरज की कड़ी रौशनी के सम्‍पर्क में आने के कारण आपकी त्‍वचा बेजान पड़ सकती है और उस पर झुर्रियां आ सकती हैं। नहाने के बाद अपनी त्‍वचा पर सन-स्‍क्रीन क्रीम लगायें और इसे अपनी आदत बना लें।

इसके लिए आप खरीद सकती हैं :

मिस्‍टीअरी मैजिक : पूरे दिन एयरकंडिशन्‍ड माहौल में बैठने से आपकी त्‍वचा बेजान और परतदार बन सकती है। हर दो घंटे में त्‍वचा पर फेस मिस्‍ट लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेटेड बन सकती है।

इसके लिए आप खरीद सकती हैं :

सीरम से राहत पायें : फेस-मास्‍क और शीट्स के लिये समय और प्रैक्टिस की जरूरत पड़ती है, लेकिन सीरम आपकी त्‍वचा को फौरन ही नया जीवन दे देते हैं। रात को सोने के लिये जाने से पहले अपनी त्‍वचा के प्रकार के अनुसार बस सीरम की कुछ बूंदें लगायें और रातों-रात अपनी त्‍वचा को रिपेयर करें। जब आप अपनी निखरी हुई त्‍वचा के साथ सुबह-सुबह जागेंगे, तो आप खुद को शुक्रिया जरूर कहेंगे।

इसके लिए आप खरीद सकती हैं :

आइ-स्‍पाइ : हम स्‍क्रीन्‍स को देखते हुये घंटों समय बिताते हैं और इससे हमारी आंखों पर जोर पड़ता है। अपनी आंखों को आराम दें और आइ क्रीम खरीदें। अपनी आंखों को हल्‍के हाथों से मसाल करें, जिससे रक्‍त का संचार बढ़ेगा और इससे आंखों की थकान और उसके चारों ओर पड़े काले घेरे कम हो जायेंगे।

इसके लिए आप खरीद सकती हैं :

हाइड्रेटेड बने रहें : जब आप काम में डूबे होते हैं, तो संभव है कि काफी देर तक पानी नहीं पीयें और इससे शरीर में पानी की मात्रा घट सकती है। यदि आपकी त्‍वचा रूखी होती है, तो उस पर झुर्रियां पड़ने का खतरा भी ज्‍यादा होता है। ज्‍यादा मात्रा में पानी पीने से आपकी त्‍वचा की चमक बनी रहती है। अपने पास मीडियम साइज की बॉटल में हमेशा पानी रखें और उसे पीना याद रखें। त्‍वचा की नमी को बनाये रखने के लिये और जल्‍दी बूढ़ा होने से बचने के लिये त्‍वचा को ज्‍यादा मॉइश्‍चराइज करने की जरूरत होती है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad