अदाणी ग्रुप ‘फनी’ प्रभावितों के लिए देगा 25 करोड़ रुपये - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, May 7, 2019

अदाणी ग्रुप ‘फनी’ प्रभावितों के लिए देगा 25 करोड़ रुपये





Adani Group commits Rs. 25 Crore to Odisha for rehabilitation in the aftermath of ‘Fani’

भुबनेश्‍वर। अदाणी ग्रुप ने हाल में आए विनाशकारी च‍क्रवाती तूफान फनी से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए, ओडिशा के मुख्‍यमंत्री राहत कोष में 25 करोड़ रुपये देने का वादा किया है। समुदायों के उत्‍थान के लिए लोगों एवं भागीदारों के साथ काम करने के अपने सिद्धान्‍त को प्रदर्शित करते हुए, अदाणी ग्रुप ओडिशा के प्रभावित इलाकों में सरकार के पुनर्वास प्रयासों को पूरा सहयोग देगा।
मीडिया से बात करते हुए करण अदाणी, अदाणी पोर्ट्स एंड स्‍पेशल इकोनॉमिक जोन के सीईओ ने कहा, “हम ओडिशा में चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान को लेकर काफी दुखी हैं। अदाणी ग्रुप ओडिशा के राज्‍य प्रबंधन एवं यहां के लोगों के साथ संकट की इस घड़ी में एकजुट होकर खड़ा है। तात्‍कालिक राहत के लिए, हमनें मुख्‍यमंत्री के राहत कोष में 25 करोड़ रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई है। भविष्‍य में हमारी योजना विशाल पुनर्वास कार्य के लिए प्रमुख संसाधन मुहैया कराने की भी है। हम ओडिशा के लोगों को आश्‍वस्‍त करना चाहते हैं कि अदाणी ग्रुप इस खूबसूरत राज्‍य को दोबारा बनाने के लिए कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे।”
धामरा पोर्ट कंपनी लिमिटेड (डीपीसीएल), अदाणी पोर्ट्स एंड सेज की पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली अनुषंगी है,हल्दिया और पारादीप के बीच स्थित है। आइएमडी से चक्रवात आने से संबंधित भविष्‍यवाणी मिलने के बाद,डीपीसीएल के अधिकारियों ने आसपास की ग्राम पंचायतों के सरपंचों के साथ मुलाकात है और किसी भी तरह के हादसे में पूरा सहयोग देने का वादा किया।
चक्रवात के असर को कम से कम करने के लिए, अदाणी ग्रुप ने सभी संसाधन जुटा लिए थे ताकि उनके स्‍टॉफ एवं क्‍लाइंट्स की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। चिकित्‍सा सहयोग के लिए बंदोबस्‍तशुषक राहत, संचार की बहाली, ड्रेनेज, और विशिष्‍ट मरीन सेवाएं प्रदान करने को प्राथमिकता पर रखा गया। सुरक्षा उपाय के चलते,उन इलाकों से लोगों को अदाणी डीएवी स्‍कूल में शिफ्‍ट कर दिया गया जहां चक्रवात आने की संभावना थी।
मौजूदा पुनर्वास कार्य में, धामरा पोर्ट कंपनी लिमिटेड (डीपीसीएल) भोजन, पानी और चिकित्‍सा आपूर्तियों के लिए सरकारी अधिकारियों एवं उनके ग्राउंड स्‍टॉफ के साथ सहयोग कर रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad