बजाज आलियांज लाइफ ने वित्त वर्ष 2018-19 में मजबूत वृद्धि दर्ज की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, May 28, 2019

बजाज आलियांज लाइफ ने वित्त वर्ष 2018-19 में मजबूत वृद्धि दर्ज की

Bajaj Allianz Life clocks strong growth in FY2018-19


पुणे। देश के प्रमुख निजी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी की विकास यात्रा का सिलसिला जारी है। वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी ने व्यक्तिगत नए व्यवसाय प्रीमियम में 25 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि दर्ज की है। यह बढोतरी उद्योग की तुलना में अधिक है, जिसमें सिर्फ 9 प्रतिशत की बढोतरी हुई है और निजी जीवन बीमाकर्ताओं ने भी सिर्फ 12.5 प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की है।
वित्त वर्ष 2018-19 में बजाज आलियांज लाइफ के ग्रोस रिटन प्रीमियम (जीडब्ल्यूपी) में 17 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 2018-19 में जीडब्ल्यूपी 8,857 करोड़ रुपए रहा, जबकि वित्त वर्ष 2017-18 में यह राशि  7,578 करोड़ रुपए थी। वित्त वर्ष 2018-19 में बीमाकर्ता का नवीनीकरण प्रीमियम बढ़कर 3,934 करोड़ रुपए हो गया, जबकि वित्त वर्ष 2017-18 में यह राशि 3,287 करोड़ रुपए थी। इस तरह 20 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। बजाज आलियांज लाइफ ने पिछले दो वर्षों में सभी क्षेत्रों में मजबूत सुधार देखा, जो संतुष्ट ग्राहकों का संकेत है और बिक्री प्रक्रिया में सुधार के लिए किए गए निरंतर प्रयासों का परिणाम है।
कंपनी की विकास यात्रा पर  टिप्पणी करते हुए बजाज आलियांज लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के एमडी और सीईओ तरुण चुघ ने कहा, “देश के लोगांे को जीवन लक्ष्य के प्रति सक्षम बनाने की दिशा में हमारी यात्रा में इस साल हमने कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। हमने हमारे ग्राहकों को नए उत्पादों और सेवाओं के साथ खुशी प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया और उद्योग में नए रुझान और बेंचमार्क सेट किए। वितरण पर हमारे बहु-आयामी दृष्टिकोण ने हमें इस वर्ष कई और भारतीयों तक पहुंचने में सक्षम बनाया है। हम इन क्षेत्रों पर अपना ध्यान जारी रखेंगे और अपने ग्राहकों को हमारे साथ अपने जीवन के लक्ष्यों को हासिल करने के लिए और अधिक वैल्यू पैक्ड आॅफर्स देने का लक्ष्य रखेंगे।
बजाज आलियांज लाइफ का कारोबारी विकास अपने नवीन और संतुलित उत्पाद पोर्टफोलियो के कारण और अपने एजेंसी मॉडल और बढ़ती साझेदारियों के साथ नए दौर के वितरण मॉडल को साथ लेकर चलने के परिणामस्वरूप हुआ है। कंपनी ने अपनी नवीन विपणन और ब्रांडिंग पहल के माध्यम से टैक्नोलाॅजी और उपभोक्ता जागरूकता बढ़ाने के लिए निवेश करना जारी रखा है। पिछले साल बजाज आलियांज लाइफ ने अपने अभिनव उत्पादों की एक पूरी सीरीज पेश की थी, जिनकी बदौलत कंपनी को विकास यात्रा पर आगे बढने में सहायता मिली। इनमें प्रमुख प्रोडक्ट इस प्रकार हैंः- बजाज आलियांज लाइफ गोल अश्योर - कंपनी के नए दौर के आॅनलाइन यूलिप जो अपनी तरह के अनूठे फीचरआरओएमसी‘ (रिटर्न आॅफ मोर्टलिअी चार्ज) के साथ आते हैं, बजाज आलियांज लाइफ हैल्थकेयर गोल - एक गंभीर बीमारी उत्पाद जो 36 गंभीर बीमारियों के खिलाफ कवर प्रदान करता है, बजाज आलियांज लाइफ लाॅन्ग गोल - एक जीवनभर का यूलिप रिटायरमेंट प्लान और बजाज आलियांज लाइफ पीओएस गोल सुरक्षा - एक पाॅइन्ट आॅफ सेल प्रोडक्ट, जो देता है तत्काल इंश्योरेंस की सुविधा। गोल अश्योर प्रोडक्ट ने आॅनलाइन यूलिप के क्षेत्र में बजाज आलियांज लाइफ को बाजार में अग्रणी बनाने में मदद की है। फरवरी 2018 में लॉन्च किया गया, ऑनलाइन यूलिप ने मार्च-2019 तक 287 करोड रुपए का वार्षिक नया प्रीमियम बिजनेस अर्जित किया और इस दौरान 30,000 से अधिक पाॅलिसी बेची गईं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad