राजस्‍थान में कृषि टायरों के लिए बीकेटी ने लॉन्च किया एक्‍सक्‍लूसिव शोरूम और इन्फॉर्मेशन सेंटर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, May 29, 2019

राजस्‍थान में कृषि टायरों के लिए बीकेटी ने लॉन्च किया एक्‍सक्‍लूसिव शोरूम और इन्फॉर्मेशन सेंटर


BKT launches exclusive showroom and information centre for agricultural tires in Rajasthan


श्रीगंगानगर। भारत में ऑफ-हाइवे टायरों की अग्रणी निर्माता कंपनी बालकृष्ण इंडस्ट्रीज (बीकेटी) ने देश में अपने दूसरे एग्रीटायर शोरूम और इन्फॉर्मेशन सेंटर का राजस्थान के श्रीगंगानगर में उद्घाटन किया। बीकेटी कंपनी अब राजस्थान के किसानों के साथ अपनी व्यापक विशेषज्ञता साझा करेगी और उन्हें अपने ट्रैक्टरों और अन्य कृषि उपकरणों के लिए सही टायर का सुझाव दे सकेगी। अपनी तरह के इस अनूठे शोरूम का उद्घाटन राज्य के स्थानीय किसानों की उपस्थिति में बीकेटी टायर्स के हैड (एग्री सेल्स) राजीव कुमार ने किया।
इस अवसर पर  राजीव कुमार ने कहा, “राजस्थान की अर्थव्यवस्था, हमारे देश की तरह ही काफी हद तक कृषि आधारित है। यही कारण है कि हमने राज्य पर ध्यान केंद्रित किया है और यहां अपना दूसरा एग्री टायर सेंटर लॉन्च किया है। जब हम आने वाले वर्षों में अपने वितरण नेटवर्क का विस्तार करने की योजना बना रहे हैं, तो कृषि कार्यों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले टायर के बारे में जागरूकता बढ़ाना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। इस लॉन्चिंग के साथ हम हम अपने ग्राहकों के लिए वैल्यू-फॉर-मनी दे पाएंगे और उनकी परिचालन उत्पादकता को बढ़ाने में उनकी मदद कर पाएंगे।”

बीकेटी का इन्फॉर्मेशन सेंटर टायर क्लिनिक के रूप में काम करेगा, जहां विशेषज्ञ किसानों की आवश्यकताओं के अनुकूल उत्पादों की सिफारिश करने से पहले ग्राहकों की विशिष्ट आवश्यकताओं को समझेंगे और उनका निदान करेंगे। यह सूचना केंद्र किसानों को इसके उत्पादों की रेंज और विभिन्न उपयोग के मामलों में अलग-अलग उत्पादों की उपयुक्तता के बारे में गहन जानकारी भी प्रदान करेगा।

यह सूचना केंद्र किसानों को प्रोडक्ट्स की नई रेंज, विभिन्न उद्देश्यों के लिए उनकी उपयुक्तता, और उन्नत कृषि तकनीकों के बारे में गहन जानकारी प्राप्त करने में मदद करेगा। इस नए लॉन्च किए गए शोरूम में कार्यरत सूचना केंद्र के माध्यम से किसान ब्रांड की विनिर्माण ताकत और अन्य जानकारीपूर्ण वीडियो तक पहुंचने के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

तेलंगाना में करीमनगर में पहला केंद्र शुरू करने के बाद, राजस्थान में इस दूसरे एग्री टायर सेंटर के साथ बीकेटी अब इस अनूठी पहल को देशभर में और अधिक क्षेत्रों में लागू करना चाहती है।
वर्तमान में, बीकेटी की घरेलू बाजार में लगभग 7 प्रतिशत की बाजार हिस्सेदारी है, जिसमें देशभर में बीकेटी की कुल बिक्री का 10 प्रतिशत हिस्सा राजस्थान का है। देश में दोहरे अंकों के बाजार हिस्सेदारी की योजना के साथ, नवीनतम पहल के लॉन्च से ब्रांड को बाजार में अग्रणी होने की अपनी स्थिति को और मजबूत करने में मदद मिलेगी।







No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad