डिज़ाइन डेक्को द्वारा पुणे में पहले 'कनेक्शन्स' का आयोजन किया गया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, May 29, 2019

डिज़ाइन डेक्को द्वारा पुणे में पहले 'कनेक्शन्स' का आयोजन किया गया






Godrej Industries Ltd :: Design Dekko, India's unique brand agnostic platform for the architecture and interior design community launches its first ever pop-up 'Connections'

नामचीन आर्किटेक्ट्स कल्पक शाह, निशिता कामदार, रिचा बहल, सारा शाम और माधव रमन द्वारा घर की सजावट से लेकर प्रौद्योगिकी तक के विषयों पर जानकारीपूर्ण भाषण

पुणेघर और उन्हें सजाने वाले विचारों का समारोह 'कनेक्शन्स बाय डिज़ाइन डेक्को' पुणे के केशवनगर में गोदरेज रेजुवे में संपन्न हुआ।  पहली बार आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम में कई अग्रणी आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनर्स और घर की सजावट में रूचि रखनेवाले कई लोगों ने हिस्सा लिया।    

डिज़ाइन डेक्को यह अपने आप में अनूठा, किसी भी ब्रांड को प्रसार न करनेवाला, गोदरेज ग्रुप द्वारा स्थापित मंच है।  यह मंच आर्किटेक्ट्स और इंटीरियर डिज़ाइन उद्यमिओं को अपने सह-उद्यमिओं, ब्रांड्स और उपभोक्ताओं के साथ जुड़ने, विचारों के आदानप्रदान के उद्देश्य से बनाया गया है।  डिज़ाइन डेक्को फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे डिजिटल और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर सक्रीय है। कनेक्शन्स बाय डिज़ाइन डेक्को पहल इस मंच को वास्तविक रूप में प्रदर्शित करता है।  वर्तमान और संभावित घर मालिकों, डिज़ाइन में रूचि रखनेवालों से लेकर आर्किटेक्चर और इंटीरियर डिजाइनिंग में नामचीन, कुशल उद्यमिओं तक सभी के बीच बातचीत और विचारों के आदानप्रदान के जरिए कनेक्शन्स बाय डिज़ाइन डेक्को एक उपयुक्त अनुभव निर्माण करता है।   
कनेक्शन्स बाय डिज़ाइन डेक्को में आधुनिक घरों पर प्रौद्योगिकी के प्रभाव के बारे में एक्सपीरियन्स जोन, मास्टरक्लासेस और बातचीत आदि शामिल था।  इसमें सहभागी विभिन्न ब्रांड्स के साथ संबद्ध कार्यक्रम और सहयोग अवसरों के जरिए आर्किटेक्ट्स और इंटीरियर डिज़ाइनर्स को कनेक्शन्स के जरिए एकसाथ लाया गया।  गोदरेज सिक्युरिटी सोल्यूशन्स और गोदरेज लॉक्स के सिक्युरिटी जोन में वैश्विक स्तर की सुरक्षा सुविधाओं की जानकारी दी गई थी। गोदरेज प्रॉपर्टीज में इजी बिगिनिंग्स इस पहल को पेश किया गया था, जिसमें संभावित घरमालिकों को एक्सिस बैंक और होम कैपिटल जैसे वित्तीय सहयोगिओं के साथ जोड़ा जाता है ताकि उनका अपना घर खरीदने के सपना आसानी से सच हो सकें।  युएंडअस जोन में घरमालिकों को इंटीरियर डिज़ाइनर्स द्वारा मुफ्त सलाह पाने का अवसर मिला।
स्टूडियो कोर्स के आर्किटेक्ट कल्पक शाह ने घर की सजावट में स्टाइल और सुंदरता का मिलाप कैसे किया जा सकता है इसकी कुछ आसान टिप्स सभी को बताई।  उनके भाषण से घर मालिकों को प्रौद्योगिकी के उपयोग से घर को स्मार्ट और सुरक्षित बनाने के आसान उपायों की जानकारी मिली।  
इस कार्यक्रम में कई नामचीन वक्ता सहभागी हुए थे।  सारा शाम (एसजीस अटेलिएर), रिचा बहल (रिचा बहल डिज़ाइन स्टूडियो) और निशिता कामदार (स्टूडियो निशिता कामदार) ने अपनी डिज़ाइन यात्रा में रंगों के प्रभाव के बारे में रोचकतापूर्ण बातें बताई। नामचीन आर्किटेक्ट और अर्बनिस्ट माधव रमन (अनाग्राम आर्किटेक्ट्स) ने डिज़ाइन उद्यम पर प्रौद्योगिकी के प्रभाव के बारे में अपने विचारप्रेरक भाषण से एआईडी समुदाय को प्रभावित किया।  चित्रकार और मूर्तिकार केतकी पिंपलखरे और माइक्रो स्कल्प्टर यश सोनी (पेन्सिल कार्विंग्स) ने श्रोताओं को अपनी यात्रा के बारे में बताया और कला उनके लिए विचार प्रकट करने का माध्यम किस प्रकार से बनती है वह समझाया।
इस पहल के बारे में अधिक जानकारी देते हुए गोदरेज ग्रुप के वाईस प्रेसिडेंट और हेड कॉर्पोरेट ब्रांड एंड कम्युनिकेशन्स सुजीत पाटिल ने बताया, "सहयोग और सहभागिता को बढ़ावा देने वाले मंच स्थापित करने में गोदरेज समूह हमेशा से ही आगे रहा है।  हमारे पहले कनेक्शन्स बाय डिज़ाइन डेक्को को मिला भारी प्रतिसाद यक़ीनन प्रेरणादायी है। इस साल के शुरुआत में हमने डिज़ाइन डेक्को की शुरुआत की और हमें आर्किटेक्ट, इंटीरियर डिज़ाइनर और अन्य सहयोगिओं से भारी प्रतिसाद मिला।  इस प्रकार के कार्यक्रमों के जरिए डिज़ाइन में रूचि रखने वाले लोग और उद्यमिओं के विचारों के आदानप्रदान के लिए मंच उपलब्ध कराना और इस उद्यम में नए विचार और संकल्पनाओं के प्रवेश को सुविधापूर्ण बनाना हमारा उद्देश्य है।"
कनेक्शन्स बाय डिज़ाइन डेक्को को जिप्रॉक इंडिया, गोदरेज सिक्युरिटी सोल्यूशन्स, एचआर जॉनसन इंडिया, गोदरेज लॉक्स, युएंडअस, जोश टॉक और गोदरेज प्रॉपर्टीज का सहयोग प्राप्त है।   
डिज़ाइन डेक्को डिजिटल और सोशल मीडिया पर सक्रीय है। डिज़ाइन डेक्को में हो रहे विचारों के आदानप्रदान को जानने के लिए www.designdekko.com पर फॉलो करें। Facebook, Instagram और Twitter पर भी उनकी गतिविधिओं की जानकारी प्राप्त की जा सकती है।  यह मंच नए डिज़ाइनर्स और छात्रों को अग्रणी उद्यमिओं द्वारा मार्गदर्शन भी प्रदान करवाता है।   


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad