लॉन्च हुआ ‘पीओएस - ईजी बीमा प्लान‘ - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, May 29, 2019

लॉन्च हुआ ‘पीओएस - ईजी बीमा प्लान‘

Oriental Bank of Commerce and Canara HSBC Oriental Bank of Commerce Life Insurance launches Webassurance and Point of Sale (POS) Product for bank customers


ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल 
बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने लॉन्च किए

बैंक ग्राहकों के लिए वेबअश्योरेंस और पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) प्रोडक्ट

नई दिल्ली। भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंक ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और उनके जीवन बीमा साझेदार केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस ने वेबअश्योरेंस और पॉइंट ऑफ सेल (पीओएस) प्रोडक्ट ‘पीओएस - ईजी बीमा प्लान‘ लॉन्च करने की घोषणा की है। इस तरह अब बैंक के ग्राहक बैंक की वेबसाइट और बैंक टर्मिनल के माध्यम से बेहद आसानी के साथ जीवन बीमा प्रोडक्ट खरीद सकेंगे।

पूरी तरह से डिजिटल और पेपरलेस प्रक्रिया के माध्यम से अपनी वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए ग्राहकों को एक ही स्थान पर, सुविधाजनक ऑनलाइन समाधान प्रदान करने की दिशा में वेबअश्योरेंस एक महत्वपूर्ण कदम है। इसी तरह ‘पीओएस - ईजी बीमा प्लान‘ की शुरुआत के साथ काउंटर पर जीवन बीमा कवर की खरीद करना भी बहुत आसान होगा।

केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस के चार जीवन बीमा उत्पादों को ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के ग्राहकों को वेबअश्योरेंस के तहत उपलब्ध कराया जाएगा, जो बच्चों के भविष्य, बचत, सेवानिवृत्ति योजना और सुरक्षा की प्रमुख जरूरतों को पूरा करेंगे।

वेबअश्योरेंस की शुरूआत के साथ ग्राहक को मिलने वाले मुख्य लाभः
ऽ ऑनलाइन लेन-देन पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए खरीद प्रक्रिया को अधिक सुविधाजनक बनाता है। 
ऽ ‘हमेशा तैयार‘ - अपनी सुविधा के समय और स्थान पर जीवन बीमा खरीदने की सुविधा, शाखा में जाने की आवश्यकता नहीं।
ऽ त्वरित प्रपोजल फॉर्म ऑनलाइन भरें और बस, कुछ ही क्लिक में अपना आवेदन जमा करें।

इसके लिए बैंक के ग्राहकों को बैंक की वेबसाइट www.obcindia.co.in को विजिट करना होगा और फिर ‘लाइफ इंश्योरेंस‘ लिंक के तहत अपनी कैटेगरी को चुनना होगा। अपनी आवश्यकताओं के आधार पर, ग्राहक प्रासंगिक योजना का चयन करने में सक्षम होंगे और अपने या अपने बारे में कुछ विवरण भरकर खरीदारी शुरू कर सकते हैं। आवेदन पूरा करने के लिए एक ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से ग्राहकों का मार्गदर्शन किया जाएगा। ग्राहक किसी भी बिंदु पर आवेदन पूरा करने में तत्काल सहायता के लिए फोन पर कस्टमर सपोर्ट एसोसिएट्स के साथ भी बातचीत कर सकता है।
इस पहल की शुरूआत कंपनी की उस रणनीति के अनुरूप है, जिसके तहत कंपनी बैंक के ग्राहकों के सभी सेगमेंट को कवर करने के लिए अपनी वितरण पहुंच का विस्तार करने की इच्छुक है। कंपनी ऐसे सभी ग्राहकों तक पहुंचना चाहती है, जो सभी चैनलों या टचप्वाइंट के माध्यम से बैंक से जुड़ते हैं। वेबअश्योरेंस के माध्यम से ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी को अपनी डिजिटल स्थिति को और मजबूत करने में भी सहायता मिलेगी। ऑनलाइन खरीदारी को कंपनी के इंश्योरेंस सेल्फ नेटवर्क प्लेटफॉर्म (आईएसएनपी) के माध्यम से सक्षम किया जा रहा है, जहां ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स बीमा कंपनी के कॉर्पोरेट एजेंट के रूप में एक भागीदार है।
 पीओएस प्रोडक्ट दरअसल बीमा सह बचत उत्पाद है, जिसे काउंटर पर खरीदा जा सकता है। बैंक का ग्राहक ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स की किसी भी शाखा से अपने बैंकिंग टर्मिनल के माध्यम से इस उत्पाद को खरीद सकता है। बैंक और कैनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के बीच तालमेल से बैंक प्रणाली में ग्राहक के विवरणों को पहले से समझने में मदद मिलेगी, जिससे आगे पॉलिसी जारी करने में मदद मिलेगी। सीकेवाईसी सक्षम खाता धारकों को कोई भी दस्तावेज देने की आवश्यकता नहीं होगी।
इस नई पहल की घोषणा करते हुए ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर  मुकेशकुमार जैन ने कहा, ‘‘विभिन्न उद्देश्यों के साथ एक औसत भारतीय उपयोगकर्ता इंटरनेट पर लगभग 2-3 घंटे खर्च कर रहा है। इस रुझान को ध्यान में रखते हुए, हम ऑनलाइन प्रक्रियाओं को विकसित करने के लिए अपनी बैंकिंग प्रक्रियाओं को लगातार एकीकृत कर रहे हैं, जहां ग्राहक हमारे डिजिटल गेटवे पर आसानी से पहुंचने के साथ सुविधाजनक तरीके से लेन-देन कर सकते हैं। दोनों प्रोडक्ट्स की लॉन्ंिचंग के साथ ग्राहक अब सिर्फ एक क्लिक पर लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी चुन सकेंगे और हमें यकीन है कि इस जुड़ाव के साथ हम ग्राहकों को अधिक बेहतर तरीके से सेवा दे पाएंगे।”
केनरा एचएसबीसी ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफिसर  अनुज माथुर कहते हैं, ‘‘वेबअश्योरेंस हमारे डिजिटल सहयोग का तरीका है और इसके माध्यम से हम ऐसे ग्राहकों को लक्षित करना चाहते हैं जोे ऑनलाइन बैंकिंग करना पसंद करते हैं। यह पहल बैंक और कंपनी की डिजिटल क्षमताओं को एक साथ एकीकृत करती है ताकि बैंक ग्राहकों को उनकी बीमा जरूरतों को पूरा करने के लिए एक सुविधाजनक और परेशानी मुक्त विकल्प प्रदान किया जा सके। हमारे सपोर्ट के साथ ऑनलाइन खरीदारों को हमारी वेबसाइट से कंपनी के विभिन्न बीमा उत्पादों को चुनने और खरीदने में आसानी रहेगी। हम उम्मीद कर रहे हैं कि हमारी इस साझेदारी से ऑनलाइन लेनेदेन करने वाले ग्राहकों की संख्या लगातार बढेगी।‘‘





No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad