भारतीय गर्मी की छुट्टियों के लिए हैं तैयार,हर 0.50 सैकण्ड में एक ओयो की बुकिंग हुई - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, May 6, 2019

भारतीय गर्मी की छुट्टियों के लिए हैं तैयार,हर 0.50 सैकण्ड में एक ओयो की बुकिंग हुई



 Indians are ready for summer vacations reveal OYO's Summer Booking Index - 119% increase in bookings; an OYO booked every 0.50 secs


नई दिल्ली। दक्षिणी एशिया की सबसे बड़ी, चीन की दूसरी सबसे बड़ी और दुनिया में लीज़्ड, फ्रैंचाइज़्ड होटल्स, होम्स एवं लिविंग स्पेसेज़ की छठी सबसे बड़ी और सबसे तेज़ी से विकसित होती चेन ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने आज फ1 टैªवल बुकिंग इन्डैक्स जारी की, जिसमें इस बात पर रोशनी डाली गई कि भारतीय कैसे आगामी गर्मियों के महीनों के लिए अपनी यात्रा की योजना बना रहे हैं। इस इंडैक्स के अनुसार पिछले साल की समान अवधि (जनवरी- मार्च) की तुलना में इस साल कुल बुकिंग में 119 फीसदी की वृद्धि हुई है, इससे साफ है कि भारतीय लोग आगामी गर्मी की छुट्टियों के लिए पहले से अपनी योजनाएं बना रहे हैं। हर 0.50 सैकण्ड में एक ओयो बुक किया गया है और सबसे ज़्यादा बुकिंग्स गोवा, दिल्ली और बैंगलुरू के लिए की गई हैं। गोवा पर्यटकों का सबसे पंसदीदा गंतव्य बना हुआ है, बैंगलुरू और पुणे के उपभोक्ताओं नेे गोवा के लिए सबसे ज़्यादा बुंकिग्स की हैं, इसके अलावा सबसे ज़्यादा बुकिंग्स कपल्स (58.4फीसदी) के द्वारा की गई हैं, इसके बाद परिवारों के द्वारा 28.3 फीसदी बुकिंग्स की गई हैं। साथ ही डेस्कटॉप की तुलना में ऐप के माध्यम से 28.8 गुना अधिक बुकिंग्स की गई हैं, जो भारतीयों में अन्य चैनलों के बजाए ऐप के ज़रिए बुकिंग केे बढ़ते रूझानों को दर्शाता है।
रोचक तथ्य यह है कि नॉन-कॉमर्शियल गंतव्यों में कूर्ग सबसे ज़्यादा बुकिंग किया जाने वाला शहर है, इसके अलावा चैल, अल्मोड़ा, अलवर, चिकमागलुर, कुर्ग और यरकौड में बड़ी संख्या में बुकिंग्स की गई हैं। इस तरह बुकिंग्स में पिछले साल की तुलना में 159 फीसदी की वृद्धि हुई है। कुर्ग के लिए सबसे ज़्यादा बुकिंग्स बैंगलुरू से की गई हैं। हालांकि सबसे ज़्यादा बुकिंग्स कपल्स (44.3 फीसदी) के द्वारा की गई हैं, लेकिन परिवारों और अकेले यात्रा करने वाले पर्यटकों ने भी बड़ी संख्या में बुकिंग्स की हैं। इंडैक्स में इस बात पर रोशनी डाली गई है कि इन गंतव्यों की प्राकृतिक खूबसूरती और बेहतरीन मौसम के चलते विवाहित कपल्स इन गंतव्यों को पसंद कर रहे हैं। इंडैक्स के अनुसार बजट कैटगरी होटलों में सबसे ज़्यादा बुकिंग्स की गई हैं।
गर्मियों में बुकिंग्स के बढ़ते रूझानों पर बात करते हुए आदित्य घोष, सीईओ, भारत एवं दक्षिणी एशिया, ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने कहा, ‘‘परिवार ओर दोस्तों के साथ गर्मियों की छुट्टियां बिताना हर किसी के जीवन का अभिन्न हिस्सा होता है। हम भारतीय इस अवसर के इंतज़ार में रहते हैं और अपने प्रियजनों के साथ समय बिताना चाहते हैं और हमेशा इस अनुभव को खास बनाने के नए तरीके खोजते हैं। हमने पाया है कि भारतीय यात्री बहुत सोच-समझ कर गर्मी की छुट्टियांें की योजना बनाते हैं। ओयो में हम अपने मेहमानों की यात्रा संबंधी ज़रूरतों और उनके लिए किफ़ायती एवं अच्छी गुणवत्ता के अकॉमोडेशन के महत्व को समझते है। हम उन्हें देश भर में किफ़ायती दरों पर आरामदायक स्टे का उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। हमारे होटल्स, होम्स और रिज़ॉर्ट्स सुनिश्चित करते हैं कि हर यात्री को गुणवत्तापूर्ण लिविंग स्पेसेज़ का अनूठा अनुभव मिले।’’
ओयो समर बुकिंग इंडैक्स अन्तर्राष्ट्रीय बाज़ारों में उपभोक्ताओं के रूझानों पर रोशनी डालता है। मलेशिया, इंडोनेशिया और नेपाल में क्रमशः कुआला-लम्पुर, जकार्ता और काठमाण्डु में सबसे ज़्यादा बुकिंग्स की गई हैं। नेपाल में पिछले साल की तुलना में बुकिंग्स में 220.8 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।
’तुलना की अवधिः बुकिंग अवधिः जनवरी से मार्च 2018 बनाम जनवरी से मार्च 2019



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad