ओयो ने किया अपने सीएसआर प्रोग्राम-ओयो रीच का अनावरण - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, May 13, 2019

ओयो ने किया अपने सीएसआर प्रोग्राम-ओयो रीच का अनावरण



 OYO unveils its CSR Program - OYO REACH


 

नई दिल्ली। दक्षिणी एशिया की सबसे बड़ी, चीन की टॉप दो में से एक तथा दुनिया में होटल्स, होम्स एवं लिविंग स्पेसेज़ की सबसे तेज़ी से विकसित होती चेन ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने अपने प्रमुख सीएसआर असिस्टेन्स प्रोग्राम-ओयो रीच का अनावरण किया। प्रोग्राम की शुरूआत शिमला से हुई जहां 83 फीसदी होटलों में वर्षा जल संचयन प्रणाली (रेन वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम) स्थापित की गई है। इस तकनीक को अपनाने से बड़ी मात्रा में जल संचयन किया जा सकेगा और हिलस्टेशन में होटलों के लिए 81,000 लीटर पानी की बचत की जा सकेगी।
अपने सीएसआर असिस्टेन्स प्रोग्राम के माध्यम से ओयो, देश भर में अपनी विभिन्न परियोजनाओं और गतिविधियों में ओयो साझेदारों को ज़रूरी तकनीकी एवं वित्तीय सहायता प्रदान करेगी। कंपनी कौशल विकास, आर्थिक अवसरों के सृजन तथ स्थायी पर्यटन पर भी ध्यान केन्द्रित करेगी।
इस मौके पर आदित्य घोष, सीईओ, भारत और दक्षिणी एशिया, ओयो होटल्स एण्ड होम्स ने कहा, ‘‘शिमला पिछले कुछ सालों से पानी की कमी के गंभीर संकट से जूझ रहा है और हम इस समस्या को हल करने में योगदान देना चाहते हैं। हमें खुशी है कि अपने सीएसआर प्रोग्राम ओयो रीच के माध्यम से हम शिमला के ओयो होटल्स में वर्षा जल संचयन प्रणाली को बढ़ावा देने में अपना योगदान दे रहे हैं। पर्यटन राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान देने वाला मुख्य कारक है, ऐसे में यह तकनीक न केवल लोगों के पसंदीदा हिल स्टेशन के रूप में शिमला की छवि बनाए रखने में योगदान देगी बल्कि होटल उद्योग में पर्यटन की स्थायी प्रथाओं को भी प्रोत्साहित करेगी।’’
पुनीत चौपड़ा, होटल अल्पाईन हेरिटेज के मालिक, जो ओयो में इस तकनीक को सबसे पहले अपनाने वाले होटल मालिकों में से हैं, उन्होंने कहा, ‘‘गर्मियों में हर साल शिमला को भारी जल संकट से जूझना पड़ता है, पिछले साल तो हालात इतने बिगड़ गऐ कि इसका असर पर्यटकों की संख्या पर पड़ने लगा। हमें खुशी है कि ओयो ने मेरे जैसे होटल मालिकों को साल भर जल प्रबंधन में मदद करने के लिए यह पहल की है। इससे क्षेत्र में आने वाले पर्यटक हिमाचल प्रदेश की सर्वश्रेष्ठ हॉस्पिटेलिटी सेवाओं का अनुभव पा सकेंगे।’’
ओयो अत्याधुनिक तकनीक एवं अपनी तरह के पहले इनोवेशन्स के इस्तेमाल द्वारा छोटे एवं बजट होटलों के आधुनिकीकरण में अग्रणी रहा है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad