टाटा मोटर्स ने जेएंडके बैंक के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, May 16, 2019

टाटा मोटर्स ने जेएंडके बैंक के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया



 Tata Motors enters into MOU with J&K Bank

मुंबई। टाटा मोटर्स ने अपने उपभोक्ताओं को बेहतरीन प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज मुहैया कराने के लिए जेएंडके बैंक के साथ हाथ मिलाया है। दोनों संस्थाएं सामान ढोने वाले कार्गो वाहनों और सार्वजनिक वाहनों  की पूरी श्रेणी के लिए लोगों को नए-नए रिटेल फाइनेंस सॉल्यूशन प्रदान करने के लिए साथ काम कर रहे हैं। इससे कॉमर्शियल वाहनों की खरीदी को बढ़ावा मिलेगा और सुनिश्चित होगा कि इन वाहनों के सर्वश्रेष्ठ ढंग से संचालन में अंतिम उपभोक्ताओं को लाभ मिले।
जेएंडके बैंक लिमिटेड की स्‍थापना 1938 में की गई थी और इसने 1000 से ज्यादा शाखाओं के माध्‍यम से देश भर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। यह जम्मू-कश्मीर में यूनिवर्सल बैंक के रूप में कार्य करता है। “डिजिटल इंडिया” कैंपेन की शुरुआत के साथ, जेएंडके बैंक ने अपने अधिकतर उत्‍पादों को ग्राहक केंद्रित टेक्‍नोलॉजी प्‍लेटफॉर्म पर स्‍थानांतरित कर लिया है और इसने खुदरा बैंकिंग के क्षेत्र में प्रभावशाली भूमिका निभाने के लिए सबसे आगे रहने की काबिलियत विकसित कर ली है।
समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर के अवसर पर टाटा मोटर्स में सीवीबीयू के सेल्स एंड मार्केटिंग विभाग के वाइस प्रेसिडेंट  आर. टी. वासन ने कहा, ये दो प्रतिष्ठित संस्थानों के बीच काफी शानदार और स्वागत करने योग्य समझौता है। इन दोनों संस्थाओं की समाज के हित में योगदान करने की समान संस्कृति है, जिससे खासतौर पर जम्मू-कश्मीर के उपभोक्ताओं को काफी लाभ पहुंचेगा। हमें पक्‍का भरोसा है कि इस एमओयू से हमेंजम्मू-कश्मीर में अपनी पहुंच बढ़ाने में काफी मदद मिलेगी और हम ज्यादा प्रभावी और उत्साहपूर्ण ढंग से उपभोक्ताओं की सेवा कर पाएंगे।

जेएंडके बैंक के चेयरमैन और सीईओ  परवेज अहमद ने कहा,  हम टाटा मोटर्स के साथ साझेदारी कर बेहद प्रसन्न हैं। हमने रिटेल बैंकिंग के क्षेत्र में विकास की रफ्तार तेज करने के लिए अपने संगठनात्मक ढांचे, प्रक्रियाओं और प्रणालियों को आपस में मिला दिया है। इस एमओयू से हमें जम्मू-कश्मीर और देश के अन्य हिस्‍सों में रोजगार के शानदार अवसरों का सृजन करने में मदद मिलेगी।

टाटा मोटर्स कार्गो और कंस्ट्रक्ट रेंज में सब 1 टन के से लेकर 55 टन के वाहन उपलब्ध कराकर आद्योपांत स्मार्ट ट्रांसपोर्ट सॉल्यूशन मुहैया करा रहा है। कंपनी देश में पैसेंजर ट्रांसपोर्ट रेंज में भी सार्वजनिक वाहन मुहैया करा रही है। टाटा मोटर्स का 3798 टचप्‍वाइंट्स का लंबा-चौड़ा सेल्‍स और सर्विस डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क है। जम्‍मू-कश्‍मीर में टाटा मोटर्स ट्रकों में 81 प्रतिशत बाजार हिस्‍सेदारी का आनंद उठा रहा है और इस महत्‍वपूर्ण सहयोग के माध्यम से अपनी हिस्‍सेदारी को और बढ़ाने की योजना है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad