टाटा मोटर्स ने आईओसीएल के साथ ‘सारथी आराम केन्द्र’ लॉन्च किया - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, May 31, 2019

टाटा मोटर्स ने आईओसीएल के साथ ‘सारथी आराम केन्द्र’ लॉन्च किया




भारत। वाहन चालक समुदाय की बेहतरी के लिये अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुये भारत के सबसे बड़े वाणिज्यिक वाहन उत्पादक टाटा मोटर्स ने देश की सबसे बड़ी वाणिज्यिक तेल कंपनी इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) के साथ मिलकर एक खोजपरक और इस उद्योग में पहली बार चालक कल्याण पहल ‘सारथी आराम केन्द्र’ लॉन्च की है। यह पहल चालकों के ठहरने और आराम करने के लिये हैजिससे कि उनका शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहे। प्रथम सारथी आराम केन्द्र का उद्घाटन आज बावल में किया गयाजो भारत के व्यस्ततम राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच8 पर स्थित है।

टाटा मोटर्स और इंडियन ऑइल ने हमेशा से चालक कल्याण और सुरक्षा को प्राथमिकता दी है। सारथी आराम केन्द्र वाणिज्यिक वाहनों के इन सारथियों को मार्ग पर मूलभूत सुविधा देते हुए इनके प्रयासों की सराहना की दिशा में एक कदम है। इस सुविधा में सारथियों के लिये संपूर्ण समाधान उपलब्ध हैंजैसे विश्राम कक्षभोजनालयसीसीटीवी कैमरा के साथ सुरक्षित पार्किंगसेल्फ-कुकिंगलॉन्डेरीओपन बाथिंग फैसिलिटीबार्बर शॉपस्वच्छ पेयजलटीवी और वाई-फाई। परिसर में उपलब्ध व्हीकल सर्विस वर्कशॉप से ट्रक सम्बंधी सेवाएं भी मिल सकती हैं।

सारथी समुदाय के लिये अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के तौर पर टाटा मोटर्स ने हाल ही में ‘‘टाटा मोटर्स समर्थ’’ के बैनर तले एक अन्य पहल की थीयह प्रोग्राम दुर्घटना बीमाहॉस्पिटलाइजेशन कवरवित्तीय परामर्श और चालकों के बच्चों के लिये शैक्षणिक सहयोग को कवर करता हैताकि सारथियों और उनके परिवारों की आर्थिकसामाजिक और स्वास्थ्य सम्बंधी स्थिति अच्छी रहे।

इसी के अनुसार चलते हुए इंडियन ऑइल ने अपने लार्ज फॉर्मेट आरओ और ‘सराय’ के माध्यम से लंबी दूरी के चालकों की सुविधा सुनिश्चित की है। ‘उजाला’ के अंतर्गत आँखों की नियमित जाँचसुरक्षित चालन अभ्यासों का प्रशिक्षणड्राइवर किट्स का वितरण,आदि ऐसी पहलें हैंजो इंडियन ऑइल ने चालकों के कल्याण के लिये की हैं।

इस पहल पर टिप्पणी करते हुए  गिरिश वाघ,प्रेसिडेन्ट-सीवीबीयूटाटा मोटर्स लिमिटेड ने कहा, ‘‘टाटा मोटर्स में हम सड़क पर सुरक्षा और अपने सारथियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देते हैं। सारथी आराम केन्द्र ऐसी पहल हैजो वाणिज्यिक वाहनों के चालकों को मार्ग पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्‍ध कराएगी। यहाँ का माहौल सारथियों की मूलभूत आवश्यकताओं की पूर्ति करेगाजिससे उनकी थकावट दूर होगी और क्षमता बढ़ेगी। सारथियों को आराम और सुरक्षा देने वाली इस पहल के लिये हम इंडियन ऑइल के साथ जुड़कर प्रसन्न हैं। शुरूआत चरण में इस सुविधा से प्रतिदिन 100 से अधिक सारथियों को लाभ होगा और धीरे-धीरे इसका विस्तार किया जाएगा।’’

इस अवसर पर विज्ञान कुमारकार्यकारी निदेशक (रिटेल सेल्स)इंडियन ऑइल ने कहा, ‘‘विगत समय में इंडियन ऑइल और टाटा मोटर्स ने मिलकर विभिन्न व्यावसायिक गठबंधन किये हैं और चालकों के कल्याण की इस संयुक्त पहल से चालक समुदाय को लाभ होगा। इंडियन ऑइल ने अपनी अधिकांश हाइवे रिटेल आउटलेट्स पर चालकों के लिये विभिन्न पहलें की हैं। सारथी आराम केन्द्र वाणिज्यिक वाहन चालकों की दैनिक आवश्यकताओं को उन्नत क्षमता के साथ पूरा करेंगेजिससे चालकों को हमारे रिटेल आउटलेट्स पर घर जैसा अनुभव मिलेगा।’’

आगे चलकर टाटा मोटर्स और आईओसीएल उच्च यातायात वाले राष्ट्रीय राजमार्गों पर इन सुविधाओं को बढ़ाएंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad