टीवीएस मोटर कंपनी ने लॉन्च की टीवीएस अपाचे RR 310 - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, May 27, 2019

टीवीएस मोटर कंपनी ने लॉन्च की टीवीएस अपाचे RR 310


TVS Motor Company launches TVS Apache RR 310 with Race Tuned (RT) Slipper Clutch' technology


होसुर। दुनिया की प्रतिष्ठित दोपहिया एवं तिपहिया निर्माता टीवीएस मोटर कंपनी ने रेस ट्यून्ड स्लिपर क्लच से युक्त टीवीएस अपाचे RR 310 का लॉन्च किया है। टीवीएस रेसिंग की अवधारणा को आगे बढ़ाते हुए यह अपग्रेड उपभोक्ता को राइडिंग का अनूठा अनुभव प्रदान करेगा। इस टेक्नोलॉजी के साथ गियर शिफ्टिंग की प्रक्रिया बेहद आसान हो जाती है, इसके अलावा तेज़ स्पीड के दौरान भी, खासतौर पर कोनों पर वाहन का संतुलन बना रहता है। नए वेरिएन्ट के स्टाइल में भी कुछ हल्के बदलाव किए गए हैं, इसके अलावा इसे नए कलर- फैंटम ब्लैक में पेश किया गया है। बाईक का एंग्युलर डिज़ाइन और शार्प ऐज़ इसके नए कलर को और भी बेहतरीन बनाते हैं।
टीवीएस का स्लिपर फंक्शन राईड के दौरान मोटरसाइकल का संतुलन बनाए रखता है। यह सिस्टम, असिस्ट फंक्शन के साथ आता है जिसमें क्लच प्लेट्स कस कर लॉक हो जाती हैं और क्लच एंगेजमेन्ट फोर्स बढ़ जाने से क्लच पर कम दबाव लगाना पड़ता है। नया टीवीएस अपाचे RR 310 त्ज् स्लिपर क्लच एक शक्तिशाली और उपयोगी फीचर है, जो मोटरसाइकल की राइड को बेहतरीन बनाता है, फिर चाहे आप शहर की सड़कों पर हों, राजमार्ग पर या टैªक पर। टीवीएस अपाचे त्त् 310 के मौजूदा उपभोक्ता भी इस नई टेक्नोलॉजी का लाभ उठा सकते हैं क्योंकि रेस ट्यून्ड स्लिपर क्लच टीवीएस एक्सेसरी के रूप में उपलब्ध है, जिसे उनकी मौजूदा मोटरसाइकल के साथ फिट किया जा सकता है। यह सुविधा देश भर के चुनिंदा टीवीएस अपाचे त्त् 310 डीलरशिप्स पर मामूली कीमत पर उपलब्ध है।
इस लॉन्च पर अपने विचार अभिव्यक्त करते हुए के एन राधाकृष्णन, डायरेक्टर एवं सीईओ, टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा, ‘‘हमें खुशी है कि हम टीवीएस अपाचे त्त् 310 में रेस ट्यून्ड (त्ज्) स्लिपर क्लच टेक्नोलॉजी पेश करने जा रहे हैं। मुझे विश्वास है कि हमारे मौजूदा और नए उपभोक्ता इस बदलाव को खूब पसंद करेंगे। यह सुपर-प्रीमियम मोटरसाइकल जिसे टैªक के लिए उत्कृष्ट माना जाता है, उद्योग जगत के कई अग्रणी फीचर्स के साथ यह रेसिंग के लिए एकदम  अनुकूल है। इस नई टेक्नोलॉजी के साथ बाईक का परफोर्मेन्स कई गुना बेहतर हो जाएगा। हम अपने मौजूदा टीवीएस अपाचे त्त् 310 उपभोक्ताओं को भी इस नई टेक्नोलॉजी से लाभान्वित करना चाहते हैं। मोटरसाइकल के स्टाइल में किए गए बदलाव इसे रेसिंग के लिए और अनुकूल बनाते हैं तथा उपभोक्ताओं को संतोषजनक अनुभव प्रदान करते हैं।’’ 
भारतीय क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी ‘रेस ट्यून्ड (त्ज्) स्लिपर क्लच’ से युक्त टीवीएस अपाचे RR 310 के पहले मालिक हैं।
नई मोटरसाइकल के बारे में बात करते हुए महेन्द्र सिंह धोनी ने कहा, ‘‘मैं पिछले 12 सालों से टीवीएस मोटर कंपनी के साथ जुड़ा हुआ हूँ और हर बीतते साल के साथ कंपनी के साथ मेरा रिश्ता और मजबूत होता जा रहा है। बाइक प्रेमी होने के नाते मैं नए टीवीएस अपाचे RR 310 स्लिपर क्लच वेरिएन्ट को लेकर बेहद उत्साहित हूँ, जो अपने शानदार डिज़ाइन केे साथ बेहतरीन परफोर्मेन्स भी देती है। मुझे गर्व है कि मेरे पास एक भारतीय निर्माता द्वारा बनाई गई सुपर-प्रीमियम बाईक है। मैं टीवीएस टीम को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूँ और इस नई मोटरसाइकल की सवारी को लेकर बेहद उत्साहित हूँ।’’
टीवीएस अपाचे RR 310 रिवर्स इन्क्लाइन्ड डीओएचसी (डबल ओवर हैड कैम) लिक्विड कूल्ड इंजिन, ऑयल कूलिंग टेक्नोलॉजी, 6-स्पीड गियर बॉक्स, रेस इन्सपायर्ड वर्टिकल स्पीडो-कम-टैकोमीटर, बाई-एलईडी ट्विन प्रोजेक्टर हैड लैम्प्स, मिशलिन स्ट्रीट स्पोर्ट्स टायर्स के साथ आती है। मोटरसाइकल में किए गए बदलाव इसकी राईड को कहीं अधिक बेहतरीन और भरोसेमंद बनाते हैं। मोटरसाइकल का नया अपग्रेडेड वेरिएन्ट दो नए रंगों- रेसिंग रैड और फेंटम ब्लैक में उपलब्ध है।
मोटरसाइकल देश के चुनिंदा डीलरशिप्स पर रु 2,27,000 (एक्स शोरूम, दिल्ली) की कीमत पर उपलब्ध है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad