लाइट्स ऑन होने में बस एक हफ्‍ते का समय - विविड सिडनी की शुरुआत की तैयारी - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, May 20, 2019

लाइट्स ऑन होने में बस एक हफ्‍ते का समय - विविड सिडनी की शुरुआत की तैयारी



 VIVID Sydney


 दक्षिणी गोलार्द्ध में प्रकाश, संगीत और विचारों के सबसे बड़े उत्सव विविड सिडनी के लॉन्च की तैयारियों में तटीय शहर में हर जगह लाइटें लगनी शुरू हो गई हैं।

लाइटें ऑन होने का दिन यानी शुक्रवार, 24 मई अब बस एक हफ्ता दूर है। कलाकार और यहां तक कि स्टाफ ने आज से ही पचास से ज्यादा लाइट फीचर और प्रोजेक्शन की फाइनल एसेंबली और ट्रांसपोर्ट की तैयारी शुरू कर दी है।
पर्यटन मंत्री स्टुअर्ट आयर्स ने कहा कि यह पर्यटकों के लिए आदर्श समय है कि वे अपनी विविड सिडनी यात्रा की प्लानिंग करना शुरू कर दें।

आयर्स कहते हैं, '11वें वार्षिक विविड सिडनी के लिए उम्मीदें आसमान छू रही हैं और लाइट्स ऑन होने का जादुई क्षण अब महज एक हफ्ता दूर है।'

''विविड सिडनी न्यू साउथ वेल्स के लिए सही मायनों में एक शानदार इवेंट है। पिछले वर्ष के इवेंट के आर्थिक प्रभाव की बात करें तो, 23 दिनों के भीतर 2.25 मिलियन पर्यटकों का पर्यटन व्यय तकरीबन 173 मिलियन डॉलर था।''

 '' पिछले वर्ष विविड सिडनी में रिकॉर्ड 185,887 ट्रैवेल पैकेजों की बिक्री घरेलू और इंटरनेशनल पर्यटकों को हुई, जो कि 2017 की तुलना में 37 फीसदी ज्यादा थी।

'' विविड सिडनी को लेकर लोगों के आकर्षण में बेतहाशा वृद्धि हुई है। 2011 में पांच लाख से कम पर्यटक थे, न्यू साउथ वेल्स की लिबरल सरकार ने उत्सव में पर्यटकों में 370 फीसदी बढ़ोतरी की व्यवस्था की।

 “ 2011 में विविड सिडनी ने न्यू साउथ वेल्स की इकोनॉमी के लिए छह मिलियन डॉलर कमाए थे और पिछले वर्ष यह आंकड़ा 173 मिलियन को छू गया। यहस्‍थानीय अर्थव्‍यवस्‍था के लिए एक बड़ा आंकड़ा है। ''

पर्यटकों के पास अभी भी वक्त है कि वे लोकप्रिय विविड संगीत और विविड आईडियाज इवेंट्स के लिए टिकट बुक कराएं और मेहमानों को भी बेहद लोकप्रिय लाईट-वॉक के साथ उत्सव के कुछ खास पहलुओं को देखने के लिए प्रोत्‍साहित किया जाता है।

आज भी, सैमसंग के इलेक्ट्रिक प्लेग्राउंड की विस्‍तृत जानकारी का खुलासा किया गया, जो कि लाईट, साउंड और कल्पना और सैमसंग गैलेक्सी स्टूडियो का जश्न मनाता टेक्नोलॉजी-इनेबल्‍ड प्ले ग्राउंड है।

इर्मसिव और इंटरएक्टिव स्पेस एडवांस मोबाइलटेक्नोलॉजी का उपयोग सभी आयुवर्ग के मेहमानों के लिए विविड सिडनी एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए करता है, ताकि वे अपने भीतर के बच्चे को खोज सकें।

विविड सिडनी का आयोजन 24 मई से लेकर 15 जून तक सिडनी में होगा। टिकट, मैप और गाइड समेतअधिक जानकारी के लिए vividsydney.com परजाएं

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad