इस मदर्स डे अपनी मां को दीजिए शानदार सैर -सपाटे का अनुभव - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, May 10, 2019

इस मदर्स डे अपनी मां को दीजिए शानदार सैर -सपाटे का अनुभव




ऐसे लम्हे जो आप और आपकी मां जिंदगीभर के लिए संजो सकती हैं

मां अद्‌भुत होती है और इसलिए मदर्स डे के लिए आपका प्लान भी अद्‌भुत होना चाहिए। आम चलन को तोड़ें और साधारण ग्रीटिंग कार्ड व 'अपनी मां को कुछ बनाकर खिलाएं’ जैसी गतिविधियों को पीछे छोड़ें। मां के सान्निध्य में सुख से भरे कुछ लम्हे पाने के लिए रोमांचक सफर पर चलने की तैयारी करें! लंबे समय से जिन छुटि्टयों की दरकार थी, पूर्वोत्तर के लिए वैसी योजना बनाकर या घर के करीब ही कहीं सैर की प्लानिंग करके उन्हें वास्तव में खास महसूस कराएं। इस मदर्स डे को अपनी मां के साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए ये रहे पांच अद्‌भुत आइडिया! सिर्फ एक दिन तक सीमित न रहें, जाइए, अपनी मां के साथ मातृत्व का उत्सव मनाइए!

कंचनजंघा की खूबसूरती को समाए दार्जिलिंग के नजारों में खो जाएं
यदि आपकी मां को रोमांच पसंद है और वे सैर-सपाटे के लिए उत्सुक रहती हैं, तो उनके साथ दार्जिलिंग के खूबसूरत सफर पर जाना सुनिश्चित करें। दार्जिलिंग सुंदर दृश्यावलियों से भरपूर है। अपनी मां के साथ पूर्वी भारत की यात्रा में ऐसा बहुत कुछ मिलेगा, जो इसे जिंदगीभर के लिए यादों में संजो देगा। हरे-भरे चाय के बागानों से घिरे इस क्षेत्र में आप औपनिवेशिक काल की वास्तुकला देख सकते हैं, बौद्ध मठों में भ्रमण सकते हैं और 140 साल पुराने मशहूर दार्जिलिंग हिमालयन रेलवे में सवारी कर सकते हैं।

आजमाएं रंगमंच सरीखा खानपान... क्वीन के लिए कुछ नाटक!
यदि भोजन के शानदार स्वाद के अलावा आपकी मां को थोड़ा-बहुत ड्रामा भी पसंद आता है, तो त्रिआयामी रंगमंचीय अनुभव वाला खानपान आजमा सकते हैं। पा-चाक जाएं, जहां रात का भोजन एक नाटकीय अनुभव का हिस्सा होगा। यहां मिलेगा पेटपूजा के साथ थोड़ी-सी नाटक संबंधी सुरुचि का मेल। जब आप मनोरंजन में खोए होंगे, तो खाना आपकी जीभ को परितृप्त कर देगा। 

घूमें विंटर वंडरलैंड, विविड सिडनी!
भारत की चिलचिलाती गर्मियों से निजात पाने के लिए ऑस्ट्रेलिया की ओर रुख करें। विविड सिडनी 2019 के भव्य आयोजन में सहभागिता करें। विविड सिडनी दक्षिणी गोलार्ध में 'सबसे बड़ा शीतकालीन उत्सव' है, जो आपको एक सफर पर चलने और रोशनी, संगीत, कला और आइडिया की विभिन्न राहों का गवाह बनाने की गुंजाइश देता है! सिडनी हर साल सर्दियों के दौरान दमकता है, जब विविड सिडनी प्रकाश, संगीत और आइडिया के जश्न के जरिए शहर को गर्मजोशी से भर देता है। सिडनी का रचनात्मक दिल अद्‌भुत प्रकाश, कला और संगीत के कार्यक्रम में साकार हो उठता है। विविड लाइट छायाओं के जरिए आपको एक अन्य दुनिया में लिए जाती है, जो रंगों की बहार के रूप में बनती हैं और इमारतों को ऐसा रूप देती है कि एक छिपी हुई जादुई दुनिया सामने आ जाती है। शहर बड़े पैमाने पर होने वाली रोशनियों, लेजर लाइटशो और 3 डी मैप्‍डप्रोजेक्शंस के माध्यम से रात्रिकालीन आश्चर्यलोक में बदल जाता है। बाहर के असरदार संगीत प्रदर्शनों को लाने के साथ स्थानीय प्रतिभाओं पर ध्यान केंद्रित करते हुए विविड म्यूजिक शहर के लाइव म्यूजिक कल्चर को उजागर करता है। डायनैमिक इलेक्ट्रॉनिक एक्ट रुफुस डु सोल और जॉनर-बेंडिंग पॉपस्टार एफकेए ट्विग्स इस साल के कैरिजवर्क्स प्रोग्राम की सुर्खियां बनाते हैं। ब्रिटिश ऑल्टरनेटिव रॉक पायनियर द क्योर ने अपने ऐतिहासिक एल्बम डिसइंटिग्रेशन की 30 वीं वर्षगांठ को यादगार बनाने जा रहे हैं।

तमाम चिंता-फिक्र को दूर करने के लिए एक स्पा
जो सबसे ताकतवर सुपर-हीरो को भी शर्मिंदा कर दें ऐसी गतिविधियों की कतार के साथ हमारी माताएं हर रोज कई काम बड़ी आसानी से कर लेती हैं! हालांकि, हर मां को कुछ दुलार की जरूरत भी होती है और उन्हें प्यार से सराबोर कर देने के लिए मदर्स डे से बेहतर अवसर क्या हो सकता है! एक परिपूर्ण डिटॉक्स के लिए उपहार में दें तन-मन को नवजीवन प्रदान करने वाला स्पा। जहां हमारे पास शहरों में चुनने के लिए कुछ विकल्प हैं, वहीं केरल राज्य आपको चुनने के लिए कई लक्जरियस विकल्प पेश करेगा। मां रोजमर्रा की हलचलों से एक विराम पा सकती हैं और ध्यान केंद्रों व आयुर्वेदिक स्पा के सुखद अनुभवों में डूब सकती हैं। प्रोफेशनल्स और समझदार प्रशिक्षकों की मदद से वे योग के कई लाभों की अनुभूति भी कर सकती हैं।

फाइनल के रूप में एक शानदार समापन! अपनी मां के साथ देखें आईपीएल 2019 का मैच
यदि आपकी मां स्पोर्ट्स पसंद करती हैं, तो इस मदर्स डे उन्हें आईपीएल का फिनाले मैच दिखाने ले जाएं। खेल निश्चित रूप से रोमांचक होने वाला है और वे इस कोशिश की सराहना जरूर करेंगी। यदि आपकी टीम हार भी जाती है, तो आप निश्चित रूप से उनका दिल जीत लेंगे!

वीकेंड का वाइन-गेटवे
नासिक के वाइनयार्ड्स की सैर करें। कुछ बढ़िया वाइन-टेस्टिंग सेशन में हिस्सा लें और एक खूबसूरत दृश्यावली को निहारते हुए आराम करें। अपनी मां को बचपन में पहुंचते देखें और अंगूरों को स्मैश, स्टॉम्प, क्रश और ट्रैम्प करते हुए मस्ती में डूब जाएं!




No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad