कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक कॉन्टेस्ट 2019 में रिकॉर्ड पंजीकरण - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, June 27, 2019

कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक कॉन्टेस्ट 2019 में रिकॉर्ड पंजीकरण





नई दिल्ली देश की सबसे बड़ी यांत्रिक-जांच और कौशल पहल, कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक कॉन्टेस्ट ने अपनी इस लोकप्रिय वार्षिक प्रतियोगिता के तीसरे सत्र में इस साल सवा लाख से ज्यादा मेकैनिकों (यांत्रिकों) की रिकॉर्ड तोड़ने वाली भागदारी दिखाई। पिछले साल से 15 फीसदी ज्यादा पंजीकरण हुई।
 
कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक कॉन्टेस्ट पूरे भारत में कार और बाइक मेकैनिकों को कई प्रतियोगी चरणों के साथ एक मंच प्रदान करके उनका कौशल परीक्षण करता है, जहां प्रतिभागियों को मोटर वाहन तकनीकों और लुब्रिकेंट उद्योग का व्यापक ज्ञान मिलता है। इसको एक अद्भुत राष्ट्रीय प्लेटफॉर्म माना जाता है, जो देश भर में मेकैनिकों को अपना हुनर दिखाने, पहचान और सम्मान अर्जित करने का अवसर देता है।

कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक कार्यक्रम के एक हिस्से के रूप में देश के 20 शहरों में मास्टर क्लास सत्र आयोजित किए गए, जहां 6000 से अधिक मेकैनिक प्रशिक्षित हुए और मोटर वाहन कौशल विकास परिषद् के सहयोग से उन्हें प्रमाणित किया गया। मास्टरक्लास में अन्य चीजों के अलावा, नए दौर के वाहन डायग्नोस्टिक्स और बीएस IV से बीएस VI की तरफ जाने के डिजिटल टूल पर प्रशिक्षण सत्र शामिल थे। 
 
पहली बार, मेकैनिकों को फाइनल मुकाबले में चुने जाने के लिए किसी रियलिटी शो का हिस्सा बनते हुए देश भर के दर्शक देखेंगे। यह कार्यक्रम चुने गए मेकैनिकों को न सिर्फ टेलीविजन पर दिखने का मौका देगा, बल्कि प्रतियोगिता के दौरान उनकी जीवन-यात्रा भी दिखाई जाएगी। 
 
कैस्ट्रॉल इंडिया लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर ओमर डॉर्मन ने कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक प्लेटफॉर्म को मिल रही जबर्दस्त प्रतिक्रिया पर टिप्‍पणी करते हुए कहा, हम मेकैनिक समुदाय के विकास में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो भारत को आगे ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। हम कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक कॉन्टेस्ट जैसा मंच बनाने में गर्व महसूस करते हैं, जो उनके सीखने का समर्थन करता है और इस समुदाय के महत्व को भी पहचानता है। इसलिए कैस्ट्रॉल सुपर मेकैनिक कॉन्टेस्ट को मेकैनिक समुदाय से मिल रही बड़ी ही सकारात्मक और उत्साहजनक प्रतिक्रिया से हम वाकई उत्साहित हैं। उन्हें मंच पर अपना भरोसा जताते हुए देखना बेहद संतोषजनक है। 

नई दिल्ली में रेड कारपेट फिनाले में सुपर मेकैनिक कॉन्टेस्ट के विजेताओं की घोषणा के साथ कार्यक्रम का समापन होगा। जुलाई 2019 में कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा और जी नेटवर्क के सभी चैनलों पर दिखाया जाएगा। पुरस्कार वितरण के साथ फाइनल समारोह खास तौर पर एंड टीवी पर दिखाया जाएगा। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad