टॉप 200 एआईआर में फिटजी जयपुर के 2 विद्यार्थियों का चयन - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Saturday, June 15, 2019

टॉप 200 एआईआर में फिटजी जयपुर के 2 विद्यार्थियों का चयन


FIITJEE IIT JEE Advance Result



जयपुर। जे.ई.ई. एडवान्सड 2019 के रिजल्ट की घोषणा के साथ ही भारत की अग्रणी इन्जनियरिंग प्रशिक्षण संस्थान, फिटजी में खुशी और उत्साह का माहौल है। फिटजी ने टॉप 100 एआईआर में सर्वाधिक रैंक प्राप्त की है।

जयपुर से टॉप 200 एआईआर में 2 विद्यार्थियों ने जगह बनाई। ये विद्यार्थी अब आई.आई.टी की सीट के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेंंगे।

27 मई 2019 को सम्पन्न हुये जे.ई.ई एडवान्स की परीक्षा में 1,61,319 विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इसमें सफल हुए विद्यार्थी अब काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेकर अपने सपनों के आई.आई.टी. और ब्रांच का चयन करेंगे।

आई.आई.टी. में विभिन्न पाठ्यक्रमों में लगभग 12,000 सीटें है।

यह पहली बार नहीं है कि फिटजी स्टूडेन्ट्स ने जे.ई.ई. में कीर्तिमान रचें है। हर वर्ष सफलता के नये आयाम स्थापित कर फिटजी ने यह साबित कर दिया है कि यहाँ सबसे उत्कृष्ठ शिक्षक एवं सबसे बेहतरीन शिक्षण तकनीक का उपयोग किया जाता है। इसी वजह से फिटजी जयपुर में आई.आई.टी. कोचिंग के सबसे विश्वसनीय संस्थान के रूप में स्थापित हो गया है।

सभी सफल विद्यार्थी अपनी जे.ई.ई. एडवान्सड की अतुलनीय सफलता को लेकर उत्साहित हैं और अपने कैरियर में सफलता को लेकर आश्वस्त है।

माधव मित्तल ने अत्यन्त खुशी के साथ बताया कि बचपन से आईआईटी में पढऩा मेरा सपना था, और मैं फिटजी के प्रति कृत्ज्ञ हूँ कि फिटजी संस्थान ने मुझे मेरा सपना पूरा करने में मदद की। फिटजी में पढ़ाई सबसे अनूठे और प्रभावशाली तरीके से पढ़ाया जाता है। जिससे मुझे बेहद अच्छे तरीके से पढ़ाई करने में मदद मिली। फिटजी के अनुभवी और कुशल शिक्षकों की समर्पित पढ़ाई की वजह से मेरा आत्मविश्वास बना रहा और मैं हर परीक्षा में अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए इस मुकाम पर पहँुच गया।

फिटजी, जयपुर के सेन्टर हैड  धु्रव कुमार बैनर्जी ने कहा कि जिस प्रकार के परिणाम हमारे विद्यार्थियों ने प्राप्त किये है उसे देखकर हम बहुत खुश है। ना सिर्फ बेस्ट रैंक, बल्कि सलेक्शन का अनुपात भी बेहतरीन रहा है। यह देखकर बहुत सन्तुष्टि होती है कि आज हमारे विद्यार्थियों ने टॉप 100 रैंक में सबसे ज्यादा सलेक्शन दिये है। साल दर साल बेहतरीन परिणामों से यह सिद्ध होता है कि फिटजी का टीचिंग सिस्टम और प्रतिस्पर्धी माहौल विद्यार्थियों को सर्वश्रेष्ठ करने के लिये प्रेरित करता है। हमें हमारे विद्यार्थियों के परिणामों और हमारे शिक्षकों की अपार मेहनत पर गर्व है। हम सभी पेरेन्ट्स का और सारे समाज को हृदय से आभार व्यक्त करते है।

विद्यार्थियों और अभिभावकों ने कहा कि फिटजी में सिर्फ असाधारण प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को ही नहीं, अपितु साधारण प्रतिभा के विद्यार्थियों को भी टॉप रैंक के लिए तैयार किया जाता है। विद्यार्थियों को फिटजी ज्वॉइन करने से पहले और बाद के रिजल्ट में अनअपेक्षित प्रगति इसका प्रमाण है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad