ओयो टाउनहाउस 100 होटलों के आंकड़े पर पहुंचा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Monday, June 24, 2019

ओयो टाउनहाउस 100 होटलों के आंकड़े पर पहुंचा

OYO Townhouse reaches a milestone 100 hotels; becomes India's largest mid-market boutique hotel brand



भारत का सबसे बड़ा मिड-मार्केट बुटीक होटल ब्रांड बना

- ओयो टाउनहाउस है ’फ्रैंडली नेबरहुड होटल’ जो युवाओं को ध्यान में रख कर तैयार किया गया है
- यह 100वां ओयो टाउनहाउस पुणे में है और यह ओयो का अब तक का सबसे बड़ा टाउनहाउस है जिसमें 130 कमरे हैं
- ओयो टाउनहाउस का शुमार सबसे ऊंची कस्टमर रेटिंग वाले होटलों में होता है, 2019 के अंत तक अनेक शहरों में विस्तार की योजना
- लगभग 90 प्रतिशत ऑक्युपेंसी के साथ ओयो टाउनहाउस ने वर्तमान तिमाही (अप्रैल-जून 2019) के दौरान भारत के 16 शहरों में रिपीट कस्टमर्स में 1.3 गुना बढ़त दर्ज की है

नई दिल्ली। बजट व मिड मार्केट सैगमेंट भारत की सबसे बड़ी होटल चेन तथा दुनिया की 6ठी सबसे बड़ी व सबसे तेजी से बढ़ती चेन (जो पूरी तरह ऑपरेटिड, फ्रैंचाइज़्ड व लीज़्ड होटल, होम, मैनेज्ड लिविंग एवं वर्क स्पेस का परिचालन करती है) ओयो होटल्स एंड होम्स ने आज घोषणा की है कि कंपनी ने भारत में 100वां ओयो टाउनहाउस की शुरुआत कर के एक नई उपलब्धि हासिल कर ली है, 130 कमरों वाला यह होटल अब तक का सबसे बड़ा ओयो टाउनहाउस है। ’फ्रैंडली नेबरहुड होटल’ के तौर पर मशहूर ओयो टाउनहाउस होटल, होम, मर्चेंडाइज़ स्टोर व कैफे का अनूठा मेल है तथा इसे नई उम्र के मुसाफिरों को ध्यान में रख कर निर्मित किया गया है जो ठहरने के लिए प्रीमियम इकॉनॉमी वाली जगह चाहते हैं।
100वां ओयो टाउनहाउस पुणे में है। इस उपलब्धि के साथ ही ओयो टाउनहाउस देश का सबसे बड़ा मिड-मार्केट बुटीक हॉस्पिटैलिटी ब्रांड बन गया है। इससे ओयो को नया जोश मिला है क्योंकी कंपनी की योजना 2019 के अंत तक पूरे भारत के अनेक शहरों में 400 से अधिक ओयो टाउनहाउस स्थापित करने की है, अभी यह भारत के 16 शहरों में मौजूद है तथा यूके और यूएस में भी परिचालन कर रहा है।
पुणे में स्थापित 100वां टाउनहाउस अब तक का सबसे बड़ा है जिसमें कुछ बेहतरीन पेशकशें की गई हैं और कुछ अभूतपूर्व अनुभव दिए जा रहे हैं जैसे रूफटॉप व स्पेशलिटी रेस्टोरेंट, कॉफी शॉप, स्पा, 2 बैंक्विट, शानदार लॉबी और खूब सारा पार्किंग स्पेस। नई सदी के युवा मुसाफिरों की सभी व्यक्तिगत व पेशेवराना जरूरतों के लिए यह वन-स्टॉप शॉप है।
लगभग 90 प्रतिशत ऑक्युपेंसी के साथ ओयो टाउनहाउस ने रिपीट ग्राहकों की तादाद में 1.3 गुना वृद्धि दर्ज की है। ओयो टाउनहाउस को मेहमानों से बेहतरीन फीडबैक मिला है, 82 प्रतिशत लोग इसे निरंतर 5 में से 4 या अधिक की रेटिंग दे रहे हैं। दिलचस्प बात यह है की वर्तमान तिमाही (अप्रैल-जून 2019) में 90 प्रतिशत से ज्यादा बुकिंग ऑर्गेनिक चैनलों से आई है। 
इस प्रगति पर भारत व दक्षिण एशिया में ओयो के सीईओ आदित्य घोष ने कहा, ’’भारत में 100वें ओयो टाउनहाउस का खुलना हमारे लिए एक बड़ा क्षण है। भारत में जनवरी 2017 में अपने लांच के बाद से 29 महीनों में ओयो टाउनहाउस देश के 16 शहरों में लाखों युवा मुसाफिरों को आकर्षित किया है। 100वें ओयो टाउनहाउस के खुलने के साथ ही हम भारत के सबसे बड़े मिड-मार्केट होटल ब्रांड के तौर पर अपनी स्थिति को मजबूत कर रहे हैं और हम सम्पत्ति मालिकों के साथ करीबी से काम करते हुए इस श्रेणी का तेजी से विस्तार करते रहेंगे तथा किफायती दाम पर क्वालिटी, सुविधा व आरामदेह ठहरने की जगह प्रस्तुत करते रहेंगे।’’
अंकित टंडन, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, ऑपरेटिड बिज़नेस, ओयो होटल्स एंड होम्स ने कहा, ’’हमारी मिड-मार्केट पेशकश ओयो टाउनहाउस को जो उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया मिली है वह भारत में ओयो की उन्नति का प्रमुख कारक है। ओयो टाउनहाउस हमारे सबसे पसंदीदा ब्रांडों में से एक है और 82 प्रतिशत अतिथि इसे ऊंची रेटिंग देते हैं। इस ब्रांड के जरिए हमारा मकसद अभूतपूर्व आतिथ्य अनुभव पेश करना है जो रचनात्मक ढंग से नई पीढ़ी के यात्रियों की जरूरत को पूरा करे जो आधुनिक सैटअप के साथ सुविधा, आराम व किफायत की तलाश में हैं। 100वें टाउनहाउस लांच के साथ हम हर एक के लिए उत्कृष्ट लिविंग स्पेस की रचना के अपने मिशन को पुनःपुख्ता कर रहे हैं। 2019 के अंत तक हम भारत के अन्य कई शहरों में अपने परिचालन का विस्तार करेंगे।’’
100 ओयो टाउनहाउस भारत के 16 शहरों- दिल्ली, मुंबई, नोएडा, गुरुग्राम, बैंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई, पुणे, नागपुर, कोलकाता, अहमदाबाद, गाजियाबाद, गोवा, जयपुर, लखनऊ व कोयम्बटूर में फैले हुए हैं। 400 से अधिक होटल स्थापित करने की योजना के साथ ओयो टाउनहाउस मौजूदा 16 शहरों के अलावा कई भारतीय शहरों में प्रवेश करेगा।
इनोवेशन की 6 परतों -स्मार्टर रूम्स, स्मार्टर स्पेसिस, स्मार्टर मेन्यूज़, स्मार्टर बिल्डिंग्स, स्मार्टर सर्विस, स्मार्टर लोकेशंस- पर निर्मित ओयो टाउनहाउस नई सदी के यात्रियों की आवश्यकताओं को पूरा करता है। यह दशकों पुराने होटल उद्योग से बिल्कुल अलग है, यहां नए युग के सिस्टम व सेवाओं ने पुरानी, फिजूल चीजों का स्थान ले लिया है। ओयो टाउनहाउस के हर पहलू -नाश्ते के मेन्यू से लेकर बुकिंग प्रोसैस तक- को इस श्रेणी के मेहमानों के लिए रि-इंजीनियर्ड किया गया है ताकी उन्हें किफायत के साथ उच्च क्वालिटी मुहैया कराई जा सके। ओयो ने आला दर्जे के इंजीनियरों, डिजाइनरों, तकनीकी विशेषज्ञों को अपने साथ जोड़ा है तथा इनोवेटिव टेक्नोलॉजी का उपयोग कर ओयो टाउनहाउस को खूबसूरत लिविंग स्पेस व उम्दा ग्राहक अनुभव से युक्त बनाया है। रैडसीयर रिपोर्ट (सितंबर 2018) ने इसकी पुष्टि की है, इस रिपोर्ट में दर्ज है की टाउनहाउस का सबसे तीव्र टर्नओवर अराउंड टाइम है-इस श्रेणी के अन्य संगठनों के मुकाबले 2 गुना तेज और सबसे कम स्टाफ-टू-रूम अनुपात है। सेंट्रलाइज़्ड ऑपरेशंस से स्टाफ की दक्षता में ढाई गुना इजाफा हुआ है। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है की टाउनहाउस ने अन्य कंपनियों के मुकाबले ज्यादा कमरे जोड़ कर 3 गुना वृद्धि हासिल की है।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad