टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने‘टोयोटा ग्लांज़ा’ पेश करके प्रीमियम हैचबैक वर्ग में कदम रखा - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Friday, June 7, 2019

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने‘टोयोटा ग्लांज़ा’ पेश करके प्रीमियम हैचबैक वर्ग में कदम रखा



Toyota Kirloskar Motor forays into premium hatchback segment with launch of Toyota Glanza


नई दिल्ली। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने  ‘टोयोटा ग्लांज़ा’ की आधिकारिक पेश करके प्रीमियम हैचबैक वर्ग में कदम रखा। इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि युवा कार स्वामियों की आवश्यकताओं की पूर्ति करे। नवीनतम प्रीमियम हैचबैक सहजअनुभूति वाली खासियतों की  श्रृंखला तथा बुद्धिमान डिजाइन के साथ है और यह सब बेजोड़ आराम तथा सुरक्षा के साथ है।   

इसका नाम ग्लांज़ा एक जर्मन शब्द से बना है जिसका मतलब है दीप्ति कांति चमक। अपने नाम के अनुकूल इस नए हैचबैक को खासतौर से इस तरह डिजाइन किया गया है कि युवा ग्राहकों का ख्याल रखा गया है जो समाज में अलग दिखना चाहते हैं। नई टोयोटा ग्लांज़ा अंदर भी उतनी ही स्टाइलिश है जितनी बाहर। इसकी शानदार और आरामदेह डिजाइन ऐसी है कि इसमें थकान कम होती है। इसका भव्य और अपनी तरह का अकेला डुअल टोन इंटीरियर है तथा इसके बेजोड़ स्मोक सिल्वर ऐसेन्ट पूरी तरह मिलकर एक ऐसा केबिन तैयार करते हैं जो सही अर्थों में एक अलग ही क्लास है।

इसमें शक्तिशाली पर ईंधन की खपत के मामले में किफायती के सीरिज पेट्रोल इंजन है जो गाड़ी चलाने का उत्कृष्ट अनुभव देता है। यह बेजोड़ शक्ति तथा लो एंड टॉर्क (घूर्ण) के साथ है जिसमें सीवनहीन सीवीटी /एमटी ट्रांसमिशन का विकल्प है। टोयोटा की यह नवीनतम पेशकश बीएस VI अनुकूल इंजन के साथ मिलती है। ग्राहक की खुशी में और वृद्धि के लिए कंपनी उत्कृष्ट वारंटी की पेशकश कर रही है और यह 3 साल /100 हजार किलोमीटर है तथा इसे 5 साल /220 हजार किलोमीटर तक विस्तारित किया जा सकता है। यह सब टोयोटा के स्वामित्व अनुभव, क्यू सर्विस ऐप्प उपयोग और टोयोटा कनेक्ट सुविधाओं के साथ है। इतना ही नहीं,आकर्षक फाइनेंस योजनाएं भी हैं।

पेशकश के मौके पर मौजूद टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के प्रबंध निदेशक  मसाकाजु योशीमुरा ने कहा, आय का स्तर बढ़ने,उत्पादों, सेवाओं के बारे में बढ़ी हुई जागरूकता, ग्राहक की तेजी से बदलती और बढ़ती आवश्यकताएं, नई टेक्नालॉजी और नवीनता,बदलती मोबिलिटी संरचना आदि के कारण ऑटोमोटिव इकोसिस्टम के क्षेत्र में पारगमन की स्थिति है।
ग्राहक केंद्र बिन्दु हैं और बदलती चाहतों की पूर्ति के लिए हमें लगातार अपग्रेड होना होता है और नया करना होता है। "अपने ग्राहक के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिएहम ऐसी मोबिलिटी तैयार करना जारी रखेंगे जिसे महत्व मिले और पसंद किया जाए।
भारत जैसे गतिशील बाजार में हमारी हमेशा यह कोशिश होगी कि अपने ग्राहकों को विकल्पों की रेंज की पेशकश की जाए। हम जानते हैं कि उनकी पसंद मोबिलिटी की उनकी आवश्यकताओं और ब्रांड से उनकी अपेक्षाओं से संचालित होती है। हमारी कोशिश न सिर्फ बड़ी संख्या में बेचने और अंकों के पीछे भागने की है बल्कि हम स्थायी विकास में यकीन करते हैं। ग्राहकों की खुशी हासिल करने के लिए हमारा मुख्य फोकस विश्व स्तर की प्रीमियम सेवा डिलीवर करना रहा है।

इस नई पेशकश के बारे में बताते हुए टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर एन राजा ने कहा, अपने मौजूदा और भावी ग्राहकों की बढ़ती मांग की पूर्ति करने के लिए प्रीमियम हैचबैक वर्ग में अपने प्रवेश की घोषणा करते हुए हमें खुशी हो रही है। टोयोटा में हम सही अर्थों में ग्राहक सबसे पहले’ के दर्शन में यकीन करते हैं। इसके लिए हम लगातार उभरती ग्राहक अपेक्षा और बाजार की गतिशीलता का मूल्यांकन करने के प्रयास करते हैं। भारतीय अर्थव्यवस्था के द्रुत विकास से ग्राहकों की जीवनशैली में बदलाव आया है क्योंकि अब लोगों के पास खर्च करने के लिए ज्यादा पैसे हैं। ऐसे में भारतीय मध्यम वर्ग की बढ़ती अपेक्षाओं और चाहतों के कारण बाजार की संभावना बेहतर हो रही है। खासकर गैर मेट्रो शहरों में। हम हरेक संपर्क बिन्दु पर ग्राहक की आवाज सुनते रहे हैं ताकि उन्हें वह सब दे सकें जो वे चाहते चाहती हैं। हमारा मुख्य फोकस शहर में सर्वश्रेष्ठ’ ग्राहक अनुभव की पेशकश करना है और इसके लिए ग्राहक सुविधा बेहतर की जाएगी और बिक्री व सेवा संतुष्टि को भी बेहतर किया जाएगा। हमें यकीन है कि टोयोटा की अनूठी बिक्री और सेवा कुशलता के समर्थन से ग्लांज़ा उद्योग में ग्राहक को खुशी देने के लिहाज से एक नया मानक बनाएगी। 

हम अपने मूल्यवान ग्राहकों को वर्षों की उनकी निष्ठा के लिए धन्यवाद कहते हैं और उम्मीद करते हैं कि वे अपनी प्रशंसा का विस्तार इस नए उत्पाद तक भी करेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad