5 जी के युग में मोबाइल से जुड़े बेहतर अनुभवों के लिए वीवो ने अपनी रणनीति की घोषणा की - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, June 27, 2019

5 जी के युग में मोबाइल से जुड़े बेहतर अनुभवों के लिए वीवो ने अपनी रणनीति की घोषणा की







मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस शंघाई 2019 में वीवो ने 5जी रेडी इनोवेशन्स-वीवो एआर ग्लास और सुपर फ्लैश चार्ज 120 वॉट से परदा उठाया


नई दिल्ली।वीवो ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) शंघाई में 5जी के दौर में मोबाइल के बेहतर अनुभवों को दिलाने के लिए नई रणनीति के तहत अपनी उन्नत तकनीकयुक्त इनोवेशन्स (नवाचारों) से परदा उठाया। इस साल एमडब्ल्यूसी का विषय इंटेलिजेंट कनेक्टिविटी (समझदार संयोजकता) है। इसी से जोड़ते हुए, वीवो ने कई सारे 5जी सक्षम स्मार्ट डिवाइस (उपकरण) और एप्लीकेशन्स (अनुप्रयोगों) का प्रदर्शन किया, साथ ही नई तकनीकी सफलताओं को भी पेश किया। यह मोबाइल-अनुभव के अगले दौर को सशक्त बनाने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

स्मार्ट डिवाइसों के समृद्ध और स्मरणीय अनुभव को बनाने के लिए नई व्यावसायिक रणनीति
एमडब्ल्यूसी शंघाई 2019 से पहले वीवो ने 5जी युग के स्मार्ट डिवाइस और एप्लीकेशन्स से जुड़े अपने इनोवेशन को बढ़ाने की रणनीति घोषित की।

कंपनी ने 5जी सशक्त स्मार्टफोन पर आधारित अपनी रणनीति बनाई है, ताकि 5जी डिवाइस में नई-नई चीजें आ सकें। इसमें एआर ग्लास, स्मार्ट वॉच, स्मार्ट हेडफोन और काफी कुछ शामिल है। वीवो अपने इस विकास में कई सारे डिवाइस, कई सारे एप्लीकेशन और दृष्टिकोणों को अपनाएगा, जिससे ग्राहकों की डिजिटल दुनिया और वास्तविक दुनिया से जुड़ी जरूरतें पूरी हों और सभी 5 जी डिवाइस के लिए एक समग्र तथा समृद्ध उपभोक्ता अनुभव मिले।

वीवो के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट स्‍पार्क नी का कहना है कि ‘‘वीवो की मुहिम स्मार्ट डिवाइस और स्मार्ट सर्विस के साथ हमेशा से नए-नए उत्पादों को देने की रही है, ताकि बेहतरीन उपयोगकर्ता-अनुभव मिले। ये स्मार्ट डिवाइस और सर्विस ही हमारे कारोबार के केंद्र में हैं। हमें उम्मीद है कि नई रणनीति और इनोवेशन को लाने से हम पूरे समाज और लोगों की जिंदगी सुधारने की दिशा में बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं।’’

वीवो का पहला कॉमर्शियल 5जी स्मार्टफोन 2019 की तीसरी तिमाही में उपलब्ध होगा
प्री-कमर्शियल वीवो नेक्‍स 5 जी स्मार्टफोन के लॉन्च के बाद, 5 जी स्मार्टफोन के विकास की दिशा में वीवो एक और बड़ी उपलब्धि अर्जित कर चुका है। एमडब्ल्यूसी, शंघाई में वीवो ने अपने पहले वाणिज्यिक स्मार्टफोन का प्रदर्शन किया, जो कि आधारिक रूप से 2019 की तीसरी तिमाही में उपलब्ध होगा।

5जी नेटवर्क और 5जी स्मार्टफोन के आधार पर, कंपनी ने 5जी एप्लीकेशन्स की भी प्रदर्शनी लगाई, इसमें 5जी क्लाउड गेम, 5जी स्क्रीन मिररिंग और 5जी इजीशेयर और कई सारे दूसरे भी।

उदाहरण के लिए, एमडब्ल्यूसी में प्रदर्शित 5जी क्लाउड गेम न सिर्फ स्मार्टफोन पर चलता है, बल्कि 5जी नेटवर्क के जरिये क्लाउड पर भी चलता है। इसके लिए 5जी नेटवर्क की अति-उच्च गति और अति- निम्न विलंबता को धन्यवाद। क्लाउड रेडरिंग सेवाओं के जरिये, वीडियो और ओडियो डिवाइस में वास्तविक समय में स्ट्रीम हो जाती हैं। डिवाइस से क्लाउड की तरफ प्रोसेसिंग होने से उपयोगकर्ता अब बहुत अच्छी गुणवत्ता वाली तस्वीरें देख पाएंगे और गेमिंग में भी कम विलंबता होगी। यही कामकाजी मॉडल 5जी स्क्रीन मिररिंग और 5जी इजीशेयर पर भी लागू होता है।

5जी सशक्त सेवाओं की मदद से उपयोगकर्ताओं को अतिरिक्त एप्लीकेशन डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं रहेगी।

वीवो एआर ग्लासः 5 जी के युग में एआर इंटरेक्शन के नए तरीके की पेशकश

वीवो ने एमडब्ल्यूसी शंघाई 2019 में अपना पहला वीवो एआर ग्लास का खुलासा किया, जो दोहरे स्क्रीन डिस्प्ले और 6 डीओएफ तकनीक का समर्थन करता है। 5 जी स्मार्टफोन से जुड़ने के बाद, उपयोगकर्ता कई सारे एप्लीकेशन्स का अनुभव कर सकता है, जैसे वीवो एआर ग्लास पर मोबाइल ऑफिस, एआर गेम्स, 3 डी हाई-डेफिनेशन वीडियो, फेसिअल रिकॉग्नेशन और ऑब्जेक्ट रिकॉग्नेशन।

जैसे ही वीवो एआर ग्लास, कंटेंट को प्रोजेक्‍ट करता है, वैसे ही 5 जी स्मार्टफोन कंट्रोल के तौर पर काम करने लगेगा, क्योंकि वह उपयोगकर्ता को बदलने और चुनने के एप्लीकेशन्स देता है। जैसे, जब गेम खेला जाता है, तब स्मार्टफोन मुख्य ढांचा बन जाता है। जबकि दफ्तर के कामकाज की स्थिति में स्मार्टफोन कीबोर्ड में बदल जाता है। वीवी एआर ग्लास द्वारा अभी समर्थित पांच तरह के एप्लीकेशन्स हैं- मोबाइल गेम, मोबाइल ऑफिस, 5 जी थियेटर, फेसिअल रिकॉग्नेशन और ऑब्जेक्ट रिकॉग्नेशन।

इंडस्‍ट्री में अग्रणी वीवो सुपर फ्लैश चार्ज 120 वॉट 50 प्रतिशत बैटरी चार्ज करने में सिर्फ पांच मिनट का समय लगाता है।
वीवो सुपर फ्लैश चार्ज 120 वॉट एमडब्ल्यूसी शंघाई में प्रदर्शित एक और बड़ा इनोवेशन है। यह इस क्षेत्र में पहला है, जो 120 वॉट की अति उच्च पावर चार्जिंग देता है। नई चार्जिंग पंप तकनीक उच्च अनुकूलित टाइप सी केबल और यात्रा चार्जर के साथ पैक है, जिससे 120 वॉट की अति उच्च पावर चार्जिंग (20  वी/ 6 ए) प्राप्त होती है। प्रयोगशाला में जांच के आधार पर यह 4000 एमएएच बैटरी को सिर्फ पांच मिनट में शून्य से पचास प्रतिशत तक चार्ज कर सकता है और 13 मिनट में आपका मोबाइल पूरी तरह से चार्ज होने में सक्षम है। यह युगांतकारी तकनीक उपयोगकर्ताओं को जल्द से जल्द स्मार्टफोन बैटरी चार्ज करने की इजाजत देता है, ताकि वे मोबाइल से युक्त स्मार्ट जीवन का भरपूर आनंद ले सकें।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad