आईआईएफएल होम फाइनेंस की ओर से अनियमित आय वाले लोगाें के लिए स्वराज होम लोन की पेशकश - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, July 17, 2019

आईआईएफएल होम फाइनेंस की ओर से अनियमित आय वाले लोगाें के लिए स्वराज होम लोन की पेशकश


IIFL Home Finance Offers Swaraj Home Loan to Informal Income Segment


 स्वराज योजना के तहत 2 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच होम लोन लेने की सुविधा
 ऋण प्राप्त करने के लिए प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, बढ़ई, ड्राइवर, मैकेनिक, तकनीशियन, विक्रेता, चपरासी और सुरक्षा गार्ड जैसे अर्ध-कुशल श्रमिक भी पात्र, ऐसे लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए शुरू की गई पहल
पहली बार ऋण लेने वाले लोगों की गृह ऋण और संपत्ति से जुडे ऋण संबंधी जरूरतों को पूरा करने का प्रयास।

मुंबई। देश की प्रमुख किफायती हाउसिंग फाइनेंस कंपनी आईआईएफएल होम फाइनेंस ने अनियमित आमदनी वाले लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अद्वितीय होम लोन ‘स्वराज’ प्रदान करने का ऑफर पेश किया है। स्वराज के तहत 2 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच होम लोन दिया जाएगा।

स्वराज होम लोन एक अनूठा प्रोडक्ट है, जो पूरे भारत में उपलब्ध होगा। यह पहली बार उधार लेने वाले ऐसे लोगों की गृह ऋण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने का प्रयास करता है, जिनके पास आमदनी संबंधी दस्तावेज होने की संभावना हो भी सकती है या फिर जिनके पास ऐसे दस्तावेज उपलब्ध ही नहीं हों। ऐसे लोगों को आम तौर पर नियमित अंडरराइटिंग मानदंडों के तहत ऋण प्रदान नहीं किया जाता है।

आईआईएफएल होम फाइनेंस के सीईओ  मोनू रत्रा ने कहा, “अनियमित आय वर्ग में जीरो क्रेडिट हिस्ट्री और मामूली बैंकिंग आदतों वाले लोगों को कई बार कर्ज हासिल करने में अनेक बाधाओं का सामना करना पड़ता है, पर आईआईएफएल में हमने ऐसे लोगों की कड़ी मेहनत, उनके काम और उद्यमशीलता की भावना का सम्मान करते हुए उनके लिए ‘स्वराज’ ऋण की शुरुआत की है। स्वराज होम लोन वंचित लोगों को ऋण प्रदान करने के हमारे व्यापक उद्देश्य को पूरा करता है। हम अपने कुशल जोखिम और अनुपालन मूल्यांकन के माध्यम से काबिल उधारकर्ताओं का स्वराज ऋण प्रदान करेंगे, ताकि उन्हें अपने सपनों को पूरा करने में मदद मिल सके।”
स्वराज योजना से प्लंबर, इलेक्ट्रीशियन, बढ़ई, ड्राइवर, यांत्रिकी, तकनीशियन, सेल्समैन, चपरासी और सुरक्षा गार्ड जैसे अर्ध-कुशल श्रमिक लाभान्वित होंगे। ये ऐसे लोग हैं, जो या तो छोटे संगठनों में वेतनभोगी कर्मचारियों के रूप में काम कर रहे हैं या स्वतंत्र रूप से स्वरोजगार के रूप में काम कर रहे हैं। स्वराज का लाभ दुकानदार, व्यापारी और ठेकेदार भी उठा सकते हैं।


No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad