एनसीडी के सार्वजनिक निर्गम के जरिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट जुटाएगी 10,000 करोड़ रुपए - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, July 16, 2019

एनसीडी के सार्वजनिक निर्गम के जरिए श्रीराम ट्रांसपोर्ट जुटाएगी 10,000 करोड़ रुपए



Shriram Transport to raise upto Rs. 10,000 crore through public issue of NCDs


मुंबई। फर्स्ट-टाइम बायर (एफटीबी) और स्मॉल रोड ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर के साथ पूर्व-स्वामित्व वाले वाणिज्यिक वाहनों के वित्त पोषण पर प्राथमिक ध्यान देने वाली देश की सबसे बड़ी परिसंपत्ति वित्तपोषण एनबीएफसी में से एक श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड ने बाजार की स्थितियों और अन्य विचारों के अधीन 10,000 करोड़ रुपए के सिक्योर्ड रिडीमबल नॉन-कन्वेर्टेबल डिबेंचर (एनसीडी) पब्लिक इश्यू जारी करने का प्रस्ताव रखा है, प्रत्येक का अंकित मूल्य 1,000 रुपए है।
कंपनी एनसीडी के अपने ट्रेंच 1 इश्यू को ला रही है जिसका बेस साइज 300 करोड़ रुपए है, ओवरस्बस्क्रिप्शन के विकल्प के साथ, यदि कोई हो, तो ट्रेंच 1 प्रोस्पेक्ट्स का आकार 10,000 करोड़ रुपए हो जाता है, जो कि इसकी शेल्फ लिमिट है।
ट्रेंच 1 इश्यू 17 जुलाई, 2019 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल जाएगा और 16 अगस्त, 2019 को बंद होने का समय है, इश्यू में जल्दी बंद करने का विकल्प और / या विस्तार, हमारी कंपनी के निदेशक मंडल या विधिवत गठित डेट इश्यू कमेटी- पब्लिक एनसीडी की ओर से तय किया जा सकता है, जैसा कि ट्रेंच 1 प्रॉस्पेक्टस में बताया गया है।
ट्रेंच 1 इश्यू के तहत प्रस्तावित एनसीडी को सीआरआई रेटिंग लिमिटेड की ओर से केयर एए $ / स्टेबल, सीआरआईएसआईएल लिमिटेड की ओर से सीआरआईएसआईएल एए $ / स्टेबल और इंडिया रेटिंग एंड रिसर्च की ओर से इंडिया एए $ आउटलुक स्टेबल की रेटिंग दी गई है। ये रेटिंग वित्तीय दायित्वों की समय पर सेवाएं और बहुत कम क्रेडिट जोखिम के संबंध में उच्च स्तर की सुरक्षा दर्शाती हैं।
इस इश्यू के माध्यम से अर्जित किए गए धन का उपयोग आगे की उधार, वित्त पोषण, और ब्याज के पुनर्भुगतान / पूर्व भुगतान और कंपनी के मौजूदा उधार नियमों और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।
वार्षिक ब्याज भुगतान के विकल्प के साथ निवेश की अवधि 30 माह रखी गई है, वहीं मासिक, वार्षिक और संचयी ब्याज भुगतान विकल्पों के साथ 42, 60 और 84 माह के विकल्प हैं।
एनसीडी को ब्याज की निश्चित दर वाली, 10 अलग-अलग शृंखलाओं के तहत पेश किया जा रहा है -
पहली, दूसरी व तीसरी शृंखला मासिक ब्याज भुगतान विकल्प हैं, क्रमशः 42, 60 और 84 माह का कार्यकाल है जबकि मासिक कूपन क्रमशः 9.12 फीसदी पीए व 9.22 फीसदी पीए और 9.31 फीसदी पीए होगा।
चौथी, पांचवीं, छठीं और सातवीं शृंखला सालाना देय ब्याज वाली है, क्रमशः 30, 42 और 60 और 84 माह का कार्यकाल है और मासिक कूपन क्रमशः 9.30 फीसदी पीए, 9.50 फीसदी पीए, 9.60 फीसदी पीए और 9.70 फीसदी पीए होंगे।
आठवीं, नवीं और दसवीं शृंखला में संचयी विकल्प है, क्रमशः 42, 60 और 84 माह का कार्यकाल, जहां फेस वैल्यू और इंटरेस्ट का कार्यकाल के अंत में भुगतान होगा और क्रमशः 1374.75 रुपए, 1582.25 रुपए व 1912.80 रुपए प्रति एनसीडी पर भुनाया जाएगा। आठवीं, नवीं और दसवीं शृंखला में प्रभावी यील्ड क्रमशः 9.50 फीसदी पीए, 9.60 फीसदी पीए और 9.60 फीसदी पीए होगी।
इसके अतिरिक्त, तीसरी व चौथी कैटैगिरी के वरिष्ठ नागरिक (प्रारंभिक आवंटन) सभी शृंखलाओं में 0.25 फीसदी प्रति वर्ष अतिरिक्त प्रोत्साहन के हकदार हैं। तदनुसार, आठवीं, नवीं और दसवीं शृंखला के तहत एनसीडी के लिए ऐसे वरिष्ठ नागरिकों को रिडेम्प्शन पर देय राशि क्रमशः 1,385.80, 1,600.40 और 1,943.55 रुपए प्रति एनसीडी है।
एनसीडी को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनएसई) व बीएसई लिमिटेड (बीएसई) में सूचीबद्ध किया जाना प्रस्तावित है और एनएसई नामित स्टॉक एक्सचेंज होगा।
जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड, ए के कैपिटल सर्विसेज लिमिटेड और एसएमसी कैपिटल लिमिटेड, इस इश्यू के लिए लीड मैनेजर हैं। कैटेलिस्ट ट्रस्टीशिप लिमिटेड इश्यू के लिए डिबेंचर ट्रस्टी है जबकि इंटीग्रेटेड रजिस्ट्री मैनेजमेंट सर्विस प्राइवेट लिमिटेड इस इश्यू के लिए रजिस्ट्रार है।
श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड के बारे में
श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी लिमिटेड (एसटीएफसी) श्रीराम समूह की प्रमुख कंपनी है। एसटीएफसी भारत में संगठित क्षेत्र में गैर-बैंकिंग वित्त कंपनियों में सबसे बड़ी परिसंपत्ति वित्तपोषण कंपनियों में से एक है जो फर्स्ट टाइम बायर (एफटीबी) और स्मॉल रोड ट्रांसपोर्ट ऑपरेटर (एसआरटीओ) को कमर्शियल व्हीकल के लिए वित्तपोषण देती है। कंपनी की 1,545 शाखाओं के नेटवर्क के साथ एक अखिल भारतीय उपस्थिति है और 31 मार्च, 2019 तक 26,360 कर्मचारियों को कंपनी से रोजगार मिला हुआ है। एसटीएफसी यात्री वाणिज्यिक वाहन, बहुउद्देश्यीय वाहन, तीन पहिया और ट्रैक्टर के साथ-साथ सहायक उपकरण और वाहन भागों के वित्तपोषण के लिए वित्त पोषण प्रदान करती है, जैसे टायर और इंजन प्रतिस्थापन के लिए ऋण, और एफटीबी और एसआरटीओ के लिए कार्यशील पूंजी की सुविधा प्रदान करना।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad