स्टार इंडिया ने एलजीबीटी कर्मचारियों के लिए पैरेंटल लीव के फायदों सहित दिया हेल्थ इंश्योरेंस कवर - Karobar Today

Breaking News

Home Top Ad

Post Top Ad

Thursday, July 25, 2019

स्टार इंडिया ने एलजीबीटी कर्मचारियों के लिए पैरेंटल लीव के फायदों सहित दिया हेल्थ इंश्योरेंस कवर


Star India celebrates Pride; extends partner health insurance cover, parental leave benefits to LGBT+ employees

मुंबई विविधता और समावेशिता का उत्सव मनाना स्टार इंडिया के दृष्टिकोण मिशन और सिद्धांतों के मूल में है। कंपनी अपने कार्यस्थल पर भी एक ऐसी वास्तविक रूप से समावेशी संस्कृति बनाने पर केंद्रित है, जहां सभी के साथ समान रूप से व्यवहार किया जाता हो और उनकी खास पहचान को मान्यता दी जाती हो। इस एक जुलाई से स्टार इंडिया के कर्मचारियों के लिए इस भावना के सबूत के तौर पर एक और उपलब्धि नजर आने लगी है। 

1 जुलाई से प्रभावी हुए इस कदम में स्टार इंडिया अपने एलजीबीटी$ कर्मचारियों के पार्टनर के लिए भी स्वास्थ्य बीमा कवर का विस्तार कर रहा है। सभी मौजूदा कर्मचारी मातृत्व और पितृत्व अवकाश का लाभ ले सकते हैं, आईवीएफ, सरोगेसी और दत्तक ग्रहण जो भी एलजीबीटी$ कर्मचारियों के लिए लागू होते हों। 

वॉल्ट डिज्नी कंपनी में ह्यूमन रिसॉर्स हेड एपीएसी डीटीसीआई अमिता माहेश्वरी ने कहा स्टार में हम मानते हैं कि हमारे लोग सबसे खुशमिजाज तब रहेंगे जब वे अपनी पहचान की स्वीकार्यता के साथ काम करेंगे। अपनी स्थापना के बाद से, विविधता और समावेशिता हमारी सबसे बड़ी ताकत रही है। यह हमें याद रखे जाने लायक पात्रों, समृद्ध कहानियों का निर्माण करने और अधिक संभावनाओं की कल्पना करने में मदद करती है ... हम एक वास्तविक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक व्यक्ति के विविध दृष्टिकोण का सम्मान करते हैं।
स्टार इंडिया हमेशा शुरुआत से ही अपने कर्मचारियों को समयानुकूल लाभ देने में अग्रणी रही है। स्टार 6 $ 6 माहके मातृत्व अवकाश कार्यक्रम 4 सप्ताह के पितृत्व अवकाश और एक फ्लेक्सिबल छुट्टी नीति की पेशकश करने वाले पहले संगठनों में से एक था यह अपने कर्मचारियों के लिए उनकी इच्छा और सहूलियत के हिसाब से फ्लेक्सिबल सवैतनिक अवकाश लेना संभव करता है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad